scorecardresearch

धनु मासिक राशिफल जनवरी 2023: सेहत बहुत अच्छी रहेगी, करियर में बदलाव के योग, परिवार में रहेगी खुशहाली

धनु माह का राशिफल जनवरी 2023: धनु राशि के जातकों के जनवरी का महीना बेतहर साबित होने वाला है. जातक को सेहत की कोई चिंता नहीं करनी है. जातक को शौक पूरा करने की सलाह दी जाती है. जनवरी के आखिरी दिनों में करियर के लिए बेहतर मौके मिलेंगे. जातक नए साल के पहले महीने की शुरुआत बेहतरीन ढंग से करेंगे. परिवार में प्यार बढ़ेगा और खुशियां आएंगी.

dhanu masik rashifal January 2023 dhanu masik rashifal January 2023
हाइलाइट्स
  • सेहत बहुत अच्छी रहेगी

  • करियर में बदलाव के योग

नए साल 2023 का पहला महीना जनवरी धनु राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतर रहेगा. इस महीने में सेहत को लेकर कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस महीने जातक शारीरिक क्षमताओं में सुधार के लिए ऊर्जावान महसूस करेंगे. जातक को इस महीने अपने शौक में व्यस्त रहने की सलाह दी जाती है. इस महीने के आखिरी दिन करियर के लिए बेहतर साबित होंगे. नए साल के पहले महीने में जीवन खुशहाल रहेगा. क्योंकि आप इसकी शुरुआत अच्छी तरह से करेंगे. इस महीने जातक अपनी रुचियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. जातक को अपने लोगों के साथ समय व्यतीत करना चाहिए, ताकि आपस में प्यार बढ़ सके. काम के प्रति नया नजरिया जातक को विरोधियों से एक कदम आगे रखेगा. महीने के मध्य में जातक को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन ये समस्या कुछ दिन ही रहेगी. इससे जातक को सीखने का मौका मिलेगा. धनु राशि के छात्र परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

नौकरी की तलाश शुरू करें-
धनु राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना बहुत ही अच्छा रहने वाला है. जातक को नौकरी की तलाश शुरू करनी चाहिए. करियर में नौकरी के बदलाव का मौका मिल सकता है. जॉब में आर्थिक सफलता मिलने के योग हैं. जातकों को जनवरी में नौकरी को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है. जातक के प्रदर्शन से सीनियर खुश होंगे और आपको तरक्की मिल सकती है. कारोबारियों के लिए सलाह है कि इस महीने जल्दबाजी में कोई फैसला ना करें. सोच-समझकर फैसला करेंगे तो फायदा होगा. जातक को धैर्य बनाए रखना होगा.

आर्थिक मोर्चे पर संभल कर रहें-
धनु राशि के जातकों को जनवरी में आर्थिक मोर्चे पर थोड़ा संभलकर रहना है. महीने की शुरुआत में आय में अनियमितता देखने को मिलेगी. लेकिन आधे महीने के बाद स्थिति अच्छी हो सकती है. जातक को आर्थिक मोर्चे पर कड़े फैसले लेने होंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. जातक को सलाह दी जाती है कि खर्च और आय में संतुलन बनाना बहुत ही जरूरी है. अगर इसमें कामयाब होते हैं तो साल 2023 आपके के लिए बहुत ही बेहतर साबित होगा. इस महीने जातक किसी को उधार पैसे ना दे तो अच्छा रहेगा. अगर आप उधार पैसा देते हैं तो आपको दिक्कत हो सकती है. जनवरी में फर्नीचर पर पैसे खर्च कर सकते हैं या छुट्टी पर घर जा सकते हैं. अगर जातक शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो महीने के मध्य के बाद समय अनुकूल है.

सेहत अच्छी रहेगी-
धनु राशि के जातकों को सेहत को लेकर कोई समस्या नहीं आएगी. इस महीने सेहत को लेकर सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा. बस, जातक को अपने सेहत को बेहतर रखने के लिए योग और व्यायाम करते रहना होगा. जातक को सलाह दी जाती है कि यात्रा के दौरान जोखिम ना उठाएं. काम की वजह से सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए इसपर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है. इस महीने जातक ऊर्जावान रहेंगे. जो महिलाएं गर्भवती हैं, उनको बच्चे का ध्यान रखना होगा. अगर सावधान नहीं रहेंगे तो समस्याएं आ सकती हैं.

प्रेम संबंधों में सतर्कता बरतें-
धनु राशि के जातक इस महीने चिड़चिड़ा रह सकते हैं. वो अपने पार्टनर पर इसका गुस्सा उतार सकते हैं. इसलिए जातक को सद्भाव बनाए रखना होगा. जातक को अपने पार्टनर पर गुस्सा उतारने की बजाय खुद पर फोकस करें. रोजाना 15-20 मिनट ध्यान और शांति का अभ्यास करें. इससे आप तनाव, क्रोध, चिड़चिड़ापन से दूर हेंगे. इस दौरान आप अपने पार्टनर को भी रख सकते हैं. अपने साथी के साथ ज्यादा समय व्यतीत करें, ताकि आपसी गलतफहमियां दूर हो सकें. अगर आपका साथी के साथ कोई विवाद है तो उससे बात करके इसे हल कर सकते हैं.

खुशहाल रहेगा परिवार-
धनु राशि के जातकों का परिवार जनवरी में खुशहाल रहेगा. इस महीने जातक के लिए शांतिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण पारिवारिक माहौल होगा. जनवरी महीने में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जिससे पूरे महीने खुशियां बनी रहेगी. परिवार में कोई समारोह आयोजित हो सकता है. जिससे आपका उत्साह बढ़ेगा और परिवार के सदस्यों में उत्साह का संचार होगा. अपने पार्टनर के साथ आपका प्रेम बढ़ेगा, जिससे परिवार में सकारात्मक माहौल बनेगा.

जनवरी महीने का उपाय-
जनवरी महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जिससे आपका भविष्य और भी उज्ज्वल होगा. जातक को करियर या कारोबार में आगे बढ़ने के लिए हरे रंग का इस्तेमाल करना होगा. क्रिस्टल को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें. जातक को छोटे बच्चों को नारिय बांटना चाहिए. धनु राशि के छात्रों को पूर्व दिशा की तरफ चेहरा करके पढ़ाई करनी चाहिए और चांदी के गिलास में पानी पीना चाहिए. अगर जातक का प्रेम विवाह नहीं हो पा रहा है तो उसे गणेशजी को हरी घास अर्पित करना चाहिए. बेडरूम में धार्मिक सामान रखने से बचना चाहिए. जातक को सेहत अच्छी रहने के लिए बृहस्पतिवार को मंत्र का जाप करना चाहिए और गुरुवार को धार्मिक जगहों का दर्शन करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: