scorecardresearch

Government Job Vacancy : 10वीं पास भी रेलवे में पा सकते हैं नौकरी, इस तारीख तक करना होगा आवेदन, होगी अच्छी सैलरी

नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. उम्मीदवारों की आयुसीमा 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए.

अब 10वीं पास भी रेलवे में पा सकते हैं नौकरी अब 10वीं पास भी रेलवे में पा सकते हैं नौकरी
हाइलाइट्स
  • अब 10वीं पास भी रेलवे में पा सकते हैं नौकरी

  • उम्मीदवारों की आयुसीमा 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए

भारतीय रेलवे (Indian Railway) में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2077 रिक्त पदों को भरा जाएगा. अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए योग्य हैं तो भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://wcr.indianrailways.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों (Indian Railway Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं. भारतीय रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) के तहत विभिन्न ट्रेडों में अपरेंटिस के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. 

आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 

रेलवे ने बताया कि नागपुर मंडल के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 3 जून 2022 और यपुर मंडल के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 24 मई 2022 है. उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. उम्मीदवारों की आयुसीमा 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :