scorecardresearch

New Delhi-NCR Weather Forecast: Delhi-NCR में 29 जनवरी को हल्की बारिश के आसार, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

देश की राजधानी नई दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल छाए हुए है. इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. दिल्ली के आसमाना नें बादलों के छाए रहने के चलते दिल्ली के तापमान भी गिरवाट दर्ज की गई है.

New Delhi NCR Weather Forecast New Delhi NCR Weather Forecast
हाइलाइट्स
  • तेलंगाना के कुछ हिस्सों में बारिश होने की आशंका

  • तापमान में करीब 4 डिग्री की गिरावट हो सकती है

भारत की राजधानी नई दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बादलों में डेरा डाल रखा है. वहीं दूसरी तरफ भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) दिल्ली में हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग के मुताबिक 29 जनवरी को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही अगले चार से पांच दिनों तक दिल्ली के आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. 

इस कारण अभी तक नहीं हुई बारिश
भले ही कुछ दिनों से दिल्ली के आसमान में बादलों ने डेरा डालकर रखा है. लेकिन अभी तक कोई बारिश नहीं हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने नवंबर और दिसंबर में मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की कमी को जिम्मेदार ठहराया है. पीटीआई के मुताबिक स्काईमेट वेदर सर्विसेज के महेश पलावत ने कहा है कि अगले दो दिनों में दिल्ली के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. बता दें कि पिछले साल जनवरी में 82.2 मिमी बारिश दर्ज किया गया था. 

करीब 4 डिग्री तक गिरेगा तापमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज तापमान में करीब 4 डिग्री की गिरावट हो सकती है. 26 जनवरी को अधिकतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस था और वही 26 जनवरी को यह तापमान गिरकर 17.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री रहा. 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 276 यानी खराब श्रेणी में रहा, जबकि नोएडा में 304 एक्यूआई दर्ज किया गया. 

दिल्ली के साथ यहां पर भी बारिश का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के अलावा भी और कई राज्यों में बारिश होने का पूर्वानुमान है. आईएमडी के अनुसार पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव अगले चार से पांच दिनों में तेलंगाना के कुछ हिस्सों में बारिश होने की आशंका है. इसके साथ ही हैदराबाद और उसके आस-पास के इलाकों में भी अगले चार से पांच दिनों में बारिश होने का पूर्वानुमान है.