scorecardresearch

छपरा में बिना हेलमेट SHO ने की बाइक राइडिंग, SP की कार्रवाई हो रही वायरल

Bihar के Chapra में SHO साहब बिना हेलमेट के Bike Riding करते नजर आए. जब उनकी तस्वीर पुलिस अधीक्षक से पास पहुंची तो एक्शन हुआ और इस कार्रवाई को एसएचओ साहब ताउम्र याद रखेंगे. एसएचओ की बाइक राइडिंग और एसपी की कार्रवाई की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

बिना हेलमेट के पुलिस टीम के साथ एसएचओ बिना हेलमेट के पुलिस टीम के साथ एसएचओ
हाइलाइट्स
  • बिना हेलमेट के पूरी टीम के साथ निकले SHO

  • पुलिस अधीक्षक ने लिया एक्शन

कानून सबके लिए एक जैसा होता है. चाहे नेता हो या अफसर, मजदूर हो या मालिक, हर कोई कानून के सामने बराबर हैं. चाहे ओहदा कितना भी बड़ा हो, अगर गलती करेंगे तो कानून सजा जरूर देगा. एक पुलिसवाला शायद ये भूल गया था कि वो कानून का रक्षक है, कानून से ऊपर नहीं. लेकिन उसकी इस पुलिस के आला अफसर ने उसको कानून की कीमत भी याद दिलाई और ऐसा सबक सिखाया कि वो उस पुलिसवाले को ताउम्र याद रहेगा.

फंस गए SHO साहब-
ये पूरा वाक्या बिहार के छपरा जिले का है, जहां एक एसएचओ साहब अपनी जिम्मेदारी भूल गए और खुद को ही कानून समझ बैठे. बिना हेलमेट के बाइक पर सवार होकर शहर में निकल गए. लेकिन शहर में हर कोई एसएचओ साहब जैसा तो है नहीं.. किसी कानून प्रेमी शख्स ने एसएचओ साहब की बिना हेलमेट के तस्वीर खींच ली और पुलिस अधीक्ष को भेज दी. इसके बाद एसएचओ साहब को ऐसा सबक मिला कि वो इसे आजीवन याद रखेंगे. पुलिस अधीक्षक ने फौरन तस्वीर पर संज्ञान लिया और एकमा सर्किल इंस्पेक्टर को इसकी जांच का जिम्मेदारी दी. जांच भी हुई और कार्रवाई भी हुई. एसएचओ साहब को एक हजार रुपए का चालान भरना पड़ा.

बिना हेलमेट राइडिंग पड़ी भारी-
दरअसल दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है. इसी दौरान एकमा एसएचओ देव कुमार तिवारी बिना हेलमेट पहने पूरी पुलिस टीम के साथ बाइक चलाते देखे गए. किसी आम नागरिक ने एसएचओ की बिना हेलमेट की तस्वीर सारण पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार को भेज दी. एसएचओ के खिलाफ जांच की जिम्मेदारी एकमा सर्किल इंस्पेक्टर को सौंपी गई. एसएचओ देव कुमार तिवारी को दोषी पाया गया और उनके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम की धारा 194(D) के तहत बिना हेलमेट पहने दुपहरिया गाड़ी चलाने को लेकर सजा दी गई. एसएचओ साहब का एक हजार रुपए का चालान कट गया.

वायरल हो रही तस्वीर-
इतना ही नहीं, पुलिस अधीक्षक ने निर्देश भी जारी किया है कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. आम लोग एसपी की इस कार्रवाई की खूब तारीफ कर रहे हैं. एसएचओ साहब की बिना हेलमेट की बाइक राइडिंग की तस्वीर और पुलिस अधीक्षक की कार्रवाई की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

(सारण से अलोक कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: