scorecardresearch

Ram Temple Construction: नए वीडियो में दिख रही है राम मंदिर निर्माण की भव्यता, चंपत राय ने जारी किया है Video

Ayodhya Ram Mandir: श्री राम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने ट्विटर हैंडल से राम मंदिर निर्माण का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें दिखाया गया है कि कैसे राम मंदिर का निर्माण हो रहा है? इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है. मंदिर का अच्छा-खासा हिस्सा बनकर तैयार हो गया है.

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मंदिर निर्माण का नया वीडियो जारी किया है राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मंदिर निर्माण का नया वीडियो जारी किया है

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है. दिसंबर 2023 तक मंदिर का प्रथल तल बनकर तैयार हो जाएगा. साल 2024 के पहले महीने में रामलाल भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे. अब राम मंदिर के निर्माण का नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि राम मंदिर का निर्माण चल रहा है. वीडियो में मंदिर की भव्यता नजर आ रही है.

मंदिर के निर्माण का नया वीडियो-
श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को श्री राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इसमें मंदिर की निर्माण प्रगति को दिखाया गया है. इससे पहले भी कई बार श्री राम मंदिर के निर्माण को लेकर समय-समय पर तस्वीरें जारी की गई हैं. चंपत राय पहले ड्रोन कैमरे से खींची गई मंदिर निर्माण की तस्वीरें भी शेयर कर चुके है. कल यानी 14 मई को चंपत राय ने मंदिर निर्माण की तस्वीरें शेयर की थी और बताया था कि छत का 40 फीसदी काम पूरा हो गया है.

वीडियो में क्या दिख रहा है-
चंपत राय ने श्रम राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में मंदिर का निर्माण कैसे हो रहा है, इसको दिखाया गया है. मंदिर की छत कैसी बन रही है? ये दिखाया गया है. मंदिर के प्रथल तल का निर्माण कितनी तेजी से हो रहा है. इसको भी इसमें दर्शाया गया है. इस वीडियो में श्री राम जन्मभूमि मंदिर कैसा दिख रहा है. आप खुद देख लीजिए.

चंपत राय ने वीडियो के साथ संदेश भी दिया है-
महासचिव चंपत राय ने वीडियो के साथ एक कैप्शन भी लिखा है. जिसमें उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण का मतलब भारत का नवनिर्माण है. उन्होंने ट्वीट किया है कि राम राष्ट्र की संस्कृति हैं, राम राष्ट्र के प्राण हैं. राम के मंदिर का मतलब भारत का नवनिर्माण है.

2024 में रामलाल के दर्शन कर पाएंगे श्रद्धालु-
आपको बता दें कि साल 1992 से श्री राम जन्मभूमि कार्यशाला में कारीगर मंदिर के लिए खंभों को तराशने में लगे थे. 2024 में भक्तों के लिए श्री राम जन्मभूमि मंदिर खोल दिया जाएगा. भक्त अपने आराध्य रामलाल के दर्शन कर पाएंगे. हालांकि पूरा मंदिर 2025 तक बनकर तैयार होगा.

ये भी पढ़ें: