BJP Candidate List: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, Kangana Ranaut, Arun Govil, Naveen Jindal समेत इन बड़े चेहरों पर जताया भरोसा... देखिए किसको कहां से मिला टिकट

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में कंगना रनौत, अरुण गोविल, नवीन जिंदल जैसे बड़े नाम शामिल हैं. 5वीं लिस्ट को मिलाकर भाजपा ने अबतक 402 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

Kangana Ranaut (Photo: Insta/ Kangana Ranaut ) & Arun Govil ( File Photo )
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 1:17 AM IST

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 111 प्रत्याशियों के नाम हैं. हिमाचल के मंडी से कंगना रनौत, यूपी के मेरठ से अरुण गोविल, कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल और पुरी से संबित पात्रा जैसे बड़े चेहरों पर पार्टी ने भरोसा जताया है.

रामायण के राम को मेरठ से टिकट

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से टिकट दिया है. तो यूपी के मेरठ से रामायण धारावाहिक में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल पर पार्टी ने भरोसा जताया है. वहीं संबित पात्रा को पुरी, रवि शंकर प्रसाद को पटना साहिब, गिरिराज सिंह को बेगुसराय, सुल्तानपुर से मेनका गांधी को टिकट दिया गया है. 

वरुण गांधी का टिकट कटा

भाजपा की इस नई सूची में कई पुराने चेहरे का टिकट कट गया है. उत्तर प्रदेश की पीलीभीत सीट से वरुण गांधी की जगह जितिन प्रसाद को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. वहीं उनकी मां मेनका गांधी पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है और उन्हें सुल्तानपुर से टिकट दिया है.

नवीन जिंदल आज ही भाजपा में हुए थे शामिल

कांग्रेस के पूर्व सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल ने आज ही कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिया था. पिछले कुछ दिनों से चर्चा जोरों पर थी कि वो भाजपा के साथ जा सकते हैं और उनको पार्टी कुरुक्षेत्र से टिकट दे सकती है. इस खबर पर मुहर तब लगी जब बीजेपी ने आज 5वीं लिस्ट जारी की जिसमें कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल के नाम का ऐलान किया.

 

बिहार में 4 नए चेहरे को टिकट

बिहार में आज ही जेडीयू ने 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम ऐलान किया था. इसके बाद भाजपा ने भी 17 सीटों के लिए  प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. सूची में 4 नए चेहरे पर पार्टी ने भरोसा जताया है. मुजफ्फरपुर से अजय निषाद के बदले राज भूषण निषाद,सासाराम से छेदी पासवान की जगह शिवेश राम, नवादा से विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. बक्सर से अश्विनी चौबे के बदले मिथिलेश तिवारी को टिकट दिया गया है.

पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, मुजफ्फरपुर से राज भूषण निषाद, पश्चिम चंपारण से संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, आरा से राजकुमार सिंह, बक्सर से मिथिलेश तिवारी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, नवादा से विवेक ठाकुर, सासाराम से शिवेश राम, अररिया से प्रदीप कुमार सिंह, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह, महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रिवाल और सारण से राजीव प्रताप रूडी को पार्टी ने टिकट दिया है.

5वीं लिस्ट मिलाकर 402 उम्मीदवारों का ऐलान 

भाजपा ने अब तक 5 लिस्ट जारी किए हैं. पहली सूची में 195, दूसरी में 75, तीसरी में 9, चौथी में 15 और  पांचवी में 111 नाम घोषित किए गए हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED