scorecardresearch

खेल

INDvSA

2-1 से टीम इंडिया ने अपने नाम की सीरीज, तीसरे टी-20 में साउथ अफ्रीका ने भारत को 49 रनों से हराया

04 अक्टूबर 2022

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा. अफ्रीकी टीम ने तीसरा मैच 49 रन से जीत लिया है.

Mukesh Kumar, Indian Team

बिहार के 'लाल' मुकेश कुमार का कमाल, गांव की गलियों से निकलकर टीम इंडिया में बनाई जगह

04 अक्टूबर 2022

Mukesh Kumar, India vs South Africa Odi Series 2022: बिहार का काकड़कुंड गांव अब सुर्खियों में है. क्योंकि गोपालगंज जिले के इसी छोटे से गांव से निकलकर गेंदबाज़ मुकेश कुमार भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई है.

India VS South Africa 3rd T20

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच आज, नए खिलाड़ियों को मिली जगह

04 अक्टूबर 2022

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच में केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया है. दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 221 का एक विशाल स्कोर दिया लेकिन टीम ने 237 रन बनाकर 16 रन से जीत हासिल की.

भारतीय क्रिकेट टीम

बड़े स्कोर के बाद भी मंडरा रहा था हार का खतरा, इन 5 वजहों से टीम इंडिया ने हासिल की जीत

03 अक्टूबर 2022

दक्षिण अफ्रीका को 221 पर रोक कर टीम इंडिया ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में अजेय बढ़त बना ली. गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराकर टीम इंडिया ने पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में कोई टी-20 सीरीज जीतने में कामयाब हुई.

Ind vs SA 2nd T20

डेविड मिलर की शतकीय पारी गई बेकार, भारत ने 16 रन से जीता मुकाबला

03 अक्टूबर 2022

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रन से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने तीन विकेट गंवाकर 237 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस स्कोर का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने 47 गेंद में नाबाद 106 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन इसके बावजूद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम यह मुकाबला हार गई.

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा T-20 मैच आज, जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

02 अक्टूबर 2022

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे T-20 सीरीज का दूसरा मैच आज गुवाहाटी में खेला जाएगा. तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया आसानी से जीत चुकी है. भारतीय टीम आज गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी. दूसरे टी-20 मुकाबले में अगर टीम इंडिया जीत हासिल करती है तो सीरीज पर निर्णायक बढ़त हासिल कर लेगी. हालांकि चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

ICC Announced T20 World Cup 2022 Prize Money

टी-20 वर्ल्डकप विजेता टीम के खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश, प्राइज मनी में मिलेंगे इतने करोड़

30 सितंबर 2022

ICC T20 World Cup 2022 Prize Money: टी-20 वर्ल्डकप 2022 की शुरुआत होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं. इसी बीच आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्राइज मनी की घोषणा कर दी है. जिसके तहत वर्ल्डकप जीतने वाली टीम को करीब 13 करोड़ रुपये मिलेंगे.

Mohammed Siraj

बुमराह की जगह टीम इंडिया में खेलेंगे मोहम्मद सिराज, जानिए BCCI ने इस खिलाड़ी पर क्यों लगाया दांव

30 सितंबर 2022

Mohammed Siraj replace Jasprit Bumrah : टी20 वर्ल्ड कप से जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण बाहर हो गए. अब बीसीसीआई ने बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में शामिल करने का ऐलान किया है.

डॉक्टर सौरभ शेखर द्विवेदी

सरकारी अस्पताल में हैं डॉक्टर, अब लगाएंगे नेशनल शूटिंग चैंपियनशि‍प में निशाना

29 सितंबर 2022

दिल्ली में हुए शूटिंग प्रतियोगिता में सौरभ को छठा स्थान मिला है और नेशनल चैम्पियनशिप में सेलेक्शन हुआ है. उनका कहना है कि हर खिलाड़ी की तरह उनका भी एक सपना है कि वह एक दिन देश के लिए खेलें और पदक जीतकर देश का नाम रोशन करें.

Jasprit Bumrah out of t20 World Cup

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए 'यॉर्कर किंग', जानिए कौन लेगा जसप्रीत बुमराह की जगह?

29 सितंबर 2022

Jasprit Bumrah: आस्ट्रेलिया में अक्टूबर के महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के अभियान को जोरदार झटका लगा है. भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

फीफा ने भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री का किया सम्मान, लॉन्च की डॉक्यूमेंट्री

29 सितंबर 2022

Sunil Chhetri Captain Fantastic: भारत के महान फुटबॉल खिलाड़ी और कप्तान सुनील छेत्री को फीफा से बड़ा सम्मान मिला है. फीफा ने छेत्री के शानदार करियर पर विशेष डॉक्यूमेंट्री बनाई है. इसका नाम 'कैप्टन फैंटास्टिक' है. इसे बुधवार (28 सितंबर) को रिलीज किया गया है. फीफा विश्व कप के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर डॉक्यूमेंट्री के बारे में जानकारी दी गई.