scorecardresearch

खेल

Gautam Gambhir and Yuvraj Singh (file photo)

पॉलिटिक्स से मोहभंग! गौतम गंभीर नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव... युवराज सिंह ने कही यह बात

02 मार्च 2024

Gautam Gambhir Quit Politics: पूर्वी दिल्ली से बीजेपी) सांसद गौतम गंभीर ने अब राजनीति नहीं करने का फैसला किया है. वह इस साल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. उधर, युवराज सिंह ने गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ने को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. आइए जानते हैं भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर ने क्या जवाब दिया है?

रणजी सेमीफाइनल खेलने उतरेंगे श्रेयस अय्यर, देखें खेल जगत से जुड़ी खबरें

01 मार्च 2024

शनिवार से रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. पहला मुकाबला मुंबई और तमिलनाडु के बीच, तो दूसरी मध्यप्रदेश और विधर्भ के बीच खेला जाएगा. खास बात है कि, सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई की ओर से श्रेयस अय्यर खेलते नजर आएंगे. जिस पर मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने खुशी जाहिर की है कहा कि, अय्यर के आने से टीम को मजबूती मिली है.

Union Minister Anurag Thakur

खिलाड़ियों के लिए गुड न्यूज! अब मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेट

01 मार्च 2024

Digital Certificates for Athletes: डिजीलॉकर के माध्यम से डिजिटल सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा. इससे मंत्रालय का लक्ष्य एथलीटों के डॉक्यूमेंट तक अपनी पहुंच बढ़ाना है. किसी भी तरह के फिजिकल सर्टिफिकेट को सरकार और दूसरी योजनाओं का फायदा लेने के लिए मान्यता नहीं दी जाएगी.

धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान, देखें खेल जगत से जुड़ी और भी खबरें

29 फरवरी 2024

भारत और इंग्लैड के बीच पांचवा टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होगी. भारत ने अब तक यहां सिर्फ एक टेस्ट खेला है, जिसमें टीम ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से मात दी थी.

Team India (Photo/X)

धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम इंडिया में किसको मिली एंट्री, कौन हुआ बाहर, जानिए

29 फरवरी 2024

Team India Squad for Dharamsala Test: BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 5वें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. चोट के चलते केएल राहुल टीम से बाहर हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा.

गुलमर्ग में चिनार ओपन विंटर गेम्स का किया गया आयोजन, देखिए खेल जगत की बड़ी खबरें

29 फरवरी 2024

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में सेना की ओर से चिनार ओपन विंटर गेम्स का आयोजन किया गया. जिसमें घाटी के करीब 800 खिलाड़ियों ने अलग-अलग गेम्स में हिस्सा लिया. सेना इस तरह के गेम्स के जरिए जम्मू-कश्मीर के युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका दे रही है और आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर में इस तरह के और भी खेलों का आयोजन किया जाएगा.

Rohit Sharma and Ravindra Jadeja

BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान...लिस्ट में ईशान और श्रेयस को नहीं मिली जगह

28 फरवरी 2024

BCCI ने बुधवार को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान कर दिया है. ये रिटेनरशिप 1 अक्टूबर 2023 से 30 सितंबर 2024 तक के लिए मान्य होगी. इसके अनुसार ग्रेड ए+ में सिर्फ चार खिलाड़ियों को जगह मिली है. ग्रेड ए+ के खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये का भुगतान मिलने मिलता है.

Team India

जीत पर जीत! अब फिर इंग्लैंड को धूल चटाने के लिए तैयार टीम इंडिया, जानें रिकॉर्ड

28 फरवरी 2024

India vs England 5th Test Match: टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम में इंग्लैंड को 106 रनों से मात दी थी. राजकोट में 434 रनों से रिकॉर्ड जीत हासिल की थी. रांची में रोहित सेना ने इंग्लैंड को पांच विकेट से रौंदकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई है. अब धर्मशाला में पांचवां मुकाबला खेला जाना है.

टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की फीस बढ़ाएगा BCCI, देखिए खेल जगत की और भी खबरें

27 फरवरी 2024

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की फीस बढ़ने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IPL के बाद खिलाड़ियों की टेस्ट मैच फीस बढ़ाई जाएगी. फिलहाल टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को एक मैच के लिए 15 लाख रुपये फीस मिलती है. ऐसे में माना जा रहा है कि, BCCI की अगली मीटिंग में इस पर फैसला लिया जाएगा. और BCCI के कॉन्ट्रैक्टेड प्लेयर्स को नए स्ट्रक्चर के मुताबिक मैच फीस मिलेगी.

डल लेक के किनारे परिवार संग संगीत का लुत्फ उठाते दिखे सचिन तेंदुलकर, शेयर किया वीडियो

27 फरवरी 2024

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो परिवार संग संगीत का मज़ा ले रहे हैं. वीडियो में वो डल लेक के किनारे मौजूद हैं, एनीमल फिल्म के मशहूर गाने जमाल कुदु की धुन का मज़ा ले रहे हैं. डल लेक के किनारे एक कश्मीरी संगीतकार जमाल कुदु की धुन बजा रहा है और सचिन उसका लुत्फ उठाते नज़र आ रहे हैं.

Team India

प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर, इस मामले में 11 सालों से अजेय भारत

27 फरवरी 2024

Team India ने पांच टेस्ट मैचों में से तीन को जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है. इंग्लैंड को सिर्फ एक मुकाबले में जीत मिली है. अब आखिरी मुकाबला 7 मार्च 2024 से धर्मशाला में खेला जाएगा. इस मुकाबले को भी फतह करने के लिए रोहित सेना तैयार है.