scorecardresearch

खेल

तीरंदाजी विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन, देखें खेल जगत की बड़ी खबरें

24 मई 2024

तीरंदाजी विश्व कप के दूसरे चरण में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रियांश की जोड़ी कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गईं जबकि दीपिका कुमारी ने शानदार वापसी कर सिंगल के रिकर्व सेमीफाइनल में जगह बनाई.

कुलदीप यादव ने लिया बांके बिहारी का आशीर्वाद, देखें खेल जगत की बड़ी खबरें

23 मई 2024

टी20 वर्ल्ड के लिए अमेरिका रवाना होने से पहले कुलदीप यादव मथुरा पहुंचे, जहां उन्होंने श्री बांके बिहारी जी के दर्शन किए. इसको लेकर कुलदीप ने ख़ुद एक पोस्ट सोशल मीडिया पर भी शेयर की. इसमें उन्होंने लिखा वृंदावन से हरे कृष्णा.

SRH Vs RR (File Photo)

राजस्थान और हैदराबाद में किसका पलड़ा भारी! जानें मैच रद्द हुआ तो किस टीम की खुलेगी किस्मत

23 मई 2024

IPL Qualifier 2: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे क्वॉलीफायर की तस्वीर साफ हो गई है. सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा. इसमें जो टीम जीतेगी उसे फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना होगा. फाइनल मुकाबला 26 मई 2024 को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. 

RCB vs RR (Photo: espncricinfo)

कोहली की टीम को संजू की सेना ने रौंदा! बेंगलुरु बाहर, अब खिताब से बस इतनी कदम दूर राजस्थान रॉयल्स

23 मई 2024

IPL 2024, RCB vs RR Eliminator Match: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु नौवीं बार प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल हुई थी. लेकिन इस बार यह टीम क्वालीफायर तक नहीं पहुंच सकी. राजस्थान रॉयल्स ने उसे 4 विकेट से हरा दिया. इससे विराट कोहली के खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फिर गया. अब उन्हें अगले साल आईपीएल का इंतजार करना होगा.

विश्व पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत का शानदार प्रदर्शन, देखें खेल जगत की बड़ी खबरें

22 मई 2024

विश्व पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत के पदकों की संख्या 12 पहुंच गई. ऐसे में वो तीसरे स्थान पर बरकरार है. एथलीट सचिन सर्जेराव ने शॉटपुट एफ46 वर्ग में स्वर्ण पदक जीता. इसके साथ ही उन्होंने एशियाई रिकॉर्ड भी बनाया. वहीं धरमबीर ने क्लब थ्रो एफ51 वर्ग में कांस्य पदक जीता.

शूटर मनु भाकर ने हासिल किया पेरिस ओलंपिक का टिकट, जानिए कैसी हैं महाकुंभ की तैयारियां

22 मई 2024

अब बात पेरिस ओलंपिक की करते हैं. शूटर मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल कर लिया है. मनु लगातार दूसरी बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. मनु खेलों के इस महाकुंभ की तैयारियों में जुटी हैं. जाहिर है उनके निशाने पर इस बार सोने का तमगा है और मनु भाकर को पूरा भरोसा है कि इस बार वो अपने लक्ष्य को हासिल करके ही रहेंगी.

KKR vs SRH (Photo: espncricinfo)

कोलकाता ने हैदराबाद को रौंदा! केकेआर शान से फाइनल में, SRH के पास अब भी है मौका, जानिए कैसे

22 मई 2024

IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH Match: दो बार की चैंपियन Kolkata Knight Riders ने Sunrisers Hyderabad  के खिलाफ क्वालिफायर-1 में आठ विकेट से बड़ी जीत के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया है. केकेआर ने इस मैच में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी.

World Para Athletics Championship में भारत की दीप्ति जीवनजी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड

21 मई 2024

वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की दीप्ति जीवनजी ने टी-20 के 400 मीटर दौड़ में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने 55.07 सेकेंड में 400 मीटर की दौड़ पूरी की.

IPL 2024

हैदराबाद-केकेआर में किसका पलड़ा भारी! यहां जानिए क्वालिफायर-1 और एलिमिनेटर मुकाबले की A टू Z जानकारी

20 मई 2024

IPL 2024 Qualifier-1 and Eliminator Match: कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने पहली बार आईपीएल में प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहकर ग्रुप चरण का समापन किया. दूसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रही है. तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स और चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम रही है. 

IPL 2024, KKR VS RR (Photo-BCCI/X)

बारिश की वजह से रद्द हुआ राजस्थान-कोलकाता का मैच, जानिए किस टीम को हुआ नुकसान और आगे का क्या है समीकरण

20 मई 2024

IPL 2024, RR VS KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL 2024 का 70 वां मैच खेला जाना था लेकिन बारिश ने मैच में खलल डाला और इस वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. दोनों टीमों को 1-1 अंक दिए गए.

अभिषेक शर्मा ने सनराइजर्स के लिए सर्वाधिक 66 रन बनाए. (फोटो : X/IPL)

क्या पंजाब को हराकर क्वालीफायर-1 में पहुंच जाएगी सनराइजर्स?

19 मई 2024

पंजाब के बल्लेबाजों ने उप्पल स्टेडियम की सपाट पिच पर धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 214 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लेकिन यह स्कोर सनराइजर्स के लिए काफी साबित नहीं हुआ. अभिषेक-क्लासेन की विस्फोटक पारियों की बदौलत सनराइजर्स ने यह लक्ष्य 19.1 ओवर में बड़ी आसानी से हासिल कर लिया.