scorecardresearch

खेल

टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी जोगिंदर शर्मा ने की संन्यास की घोषणा, BCCI का किया शुक्रिया

04 फरवरी 2023

भारत के 2007 के टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी जोगिंदर शर्मा ने शुक्रवार को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. सोशल मीडिया पर रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए जोगिंदर शर्मा ने अपने क्रिकेटिंग करियर के लिए बीसीसीआई, हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स और हरियाणा सरकार का शुक्रिया अदा किया.

ISL की तारीखों का ऐलान, देखें खेल जगत की बड़ी खबरें

04 फरवरी 2023

आईएसएल यानी इंडियन सुपर लीग के प्लेऑफ और फाइनल की तारीख की घोषणा कर दी गई है. जहां प्लेऑफ की शुरूआत 3 मार्च को होगी तो फाइनल 18 मार्च को होगा. इससे पहले सेमी फ़ाइनल 7, 9, 12 और 13 मार्च को भिड़ंत होगी.

जिंदगी में फिर मिला मौका, खिलाड़ी को मिला हुनर का सम्मान

03 फरवरी 2023

एक पूर्व हॉकी खिलाड़ी को मजदूरी करनी पड़ रही थी. लेकिन अचानक उनके पास एक कॉल आया और उनकी किस्मत बदल गई. क्या है पूर्व हॉकी प्लेयर परमजीत सिंह की कहानी. चलिए आपको दिखाते हैं.

भारत-ऑस्ट्रेलिया

9 फरवरी से होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का आगाज, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

03 फरवरी 2023

पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया ने वनडे में क्लीन स्वीप और टी20 सीरीज अपने नाम किया. अब 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेली जानी है.

MS Dhoni in Police

पुलिस की वर्दी में महेंद्र सिंह धोनी, जानिए क्या है पूरी कहानी

03 फरवरी 2023

सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी का एक नया फोटो तेजी से वायरल हो रहा है, इस तस्वीर में वह पुलिस वाले के किरदार में नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि एक विज्ञापन शूट हो रहा था जिसके लिए महेंद्र सिंह धोनी ने यह पुलिस की वर्दी पहनी हुई है.

रवींद्र जडेजा की होगी टीम में वापसी, देखें खेल जगत की बड़ी खबरें

03 फरवरी 2023

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक बार फिर भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच के लिए जडेजा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. पहला टेस्ट मैच में 9 फरवरी से नागपुर में होगा.

देश का पहला पिंक सिंथेटिक रैसिंग ट्रैक

खिलाड़ी अच्छे से कर सकेंगे प्रैक्टिस, यहां बनने जा रहा है देश का पहला पिंक सिंथेटिक रैसिंग ट्रैक 

02 फरवरी 2023

Pink Synthetic Racing Track: खिलाड़ी अब अच्छे से तैयारी कर सकेंगे. जयपुर में देश का पहला पिंक सिंथेटिक रैसिंग ट्रैक बनने जा रहा है. इसके बन जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप भी यहां हो सकेंगी.

पंजाब में पल्लेदारी कर रहे हॉकी खिलाड़ी को मिला सम्मान, सीएम ने कोच बनाने का किया फैसला

02 फरवरी 2023

कुछ दिन पहले हमनें पंजाब के एक ऐेसे हॉकी खिलाड़ी के बारे में बताया था जो हालात की वजह से पल्लेदारी कर रहा था. हमारी खबर का असर हुआ. खबर देखने के बाद पंजाब के सीएम ने परमजीत सिंह को खुद फोन किया. मुलाकात की और उसे हॉकी का कोच बनाने का फैसला कर लिया.

विश्व विजेता U-19 महिला खिलाड़ियों को BCCI ने दी पुरस्कार राशि, तेंदुलकर ने किया सम्मानित

02 फरवरी 2023

दक्षिण अफ्रीका में जीत का डंका बजा कर लौटीं अंडर19 वीमेंस टीम को बुधवार को सम्मानित किया गया और उन्हें ये सम्मान किसी और ने नहीं...बल्कि 2011 वनडे वर्ल्ड कप टीम के सदस्य और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने दिया. बुधवार को अहमदाबाद में भारत न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आखिरी टी20 मैच के दौरान उन्हें सम्मानित किया गया और उन्हें बीसीसीआई की ओर घोषित की गई पांच करोड़ के इनाम की राशि का चेक भी सौंपा गया. इससे पहले मंगलवार को अंडर 19 वीमेंस वर्ल्ड जीतने के बाद देश लौटी बेटियों का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया. शेफाली वर्मा की अगुवाई में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. युवा महिला खिलाड़ियों ने फाइनल में इंग्लैंड को हरा कर खिताब जीता था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में शुभमन गिल ने कई रिकॉर्ड्स बनाए (Twitter/BCCI)

शुभमन गिल का फिर बल्ले से कमाल! टी20 में शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय, कई रिकॉर्ड्स किए अपने नाम

02 फरवरी 2023

Shubman Gill T20 Century: एक बार फिर शुभमन गिल ने बल्ले से कमाल दिखाया है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में शतक बनाया है. 17 दिनों के भीतर शुभमन का ये चौथा शतक है. इस शतक के साथ ही गिल ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं.

खेल बजट में हुई बंपर बढ़ोतरी, देखें खेल जगत की बड़ी खबरें

02 फरवरी 2023

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को संसद में आम बजट पेश किया. इसमें खेल बजट में भी बंपर इजाफा हुआ है. केंद्र सरकार ने युवा और खेल मामलों के मंत्रालय के लिए 3397.32 करोड़ रुपये का बजट पेश किया है, जो पिछले साल के बजट से 723.97 करोड़ रुपये ज्यादा है.