scorecardresearch

ऑफबीट

Trans Couple Pregnancy

स्त्री से पुरुष बना शख्स प्रेग्नेंट, इस ट्रांसजेंडर कपल ने दी खुशखबरी

04 फरवरी 2023

केरल के एक ट्रांसजेंडर कपल जल्द माता पिता बनने वाले हैं. दोनों ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट करके जानकारी दी. साथ ही यह भी बताया कि वह स्त्री से पुरुष बनने के बाद भी कैसे गर्भवती हुए.

बिहार: अरवल में प्रेमी जोड़े ने अस्पताल के बेड पर रचाई शादी, देखें वीडियो

03 फरवरी 2023

आपने मंदिर, कोर्ट कचहरी और पंचायत में ब्याह- शादी होते हुए देखी होगी लेकिन हाल ही में बिहार के अरवल में एक ऐसी शादी हुई, जो खुद में अनोखी और हैरान कर देने वाली थी. यही नहीं इस शादी में शामिल होने के लिए किसी को न्योता भेजने की भी जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि उसे देखने के लिए लोगों का मजमा जुट गया.

लखनऊ में कबाड़ से बना फाइटर विमान बना आकर्षण का केंद्र, देखिए ये रिपोर्ट

03 फरवरी 2023

नवाबों की नगरी लखनऊ में स्थानीय लोगों और सैलानियों के लिए देखने की एक और खास चीज है. लखनऊ में अब कबाड़ से बनाया गया एक फाइटर विमान लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.लोग इस विमान को न केवल देखने आ रहे हैं, बल्कि इसके साथ सेल्फी भी ले रहे हैं.

गुजरात के नवसारी में निकली एकअनोखी बारात, दूल्हा बुलडोजर पर सवार दिखा

03 फरवरी 2023

गुजरात के नवसारी में एक अनोखी बारात निकली. अनोखी इस मायने में कि इस बारात में दूल्हा कार या बग्घी पर नहीं, बल्कि बुलडोजर पर सवार दिखा. नवसारी जिले के कलियारी गांव में आदिवासी धोडीया समाज के केयूर पटेल ने अपनी बारात बुलडोज़र पर निकाल कर सबको चौंका दिया.

ऋषिकेश की अंजना मलिक ने अपनी कला से दुनिया में नाम किया रोशन, पैर से बनाती हैं खूबसूरत पेंटिग

03 फरवरी 2023

अब हम आपको सच्ची लगन और मेहनत की अद्भुत बानगी दिखाने जा रहे हैं. ऋषिकेश की अंजना मलिक ने अपनी कला से कामयाबी की ऐसी दुनिया रौशन की है. जो उनके जैसे कलाकारों के लिए प्रेरणा है. आज 38 साल की अंजलि के हुनर को जो भी देखता है वो हैरान रह जाता है. इस दिव्यांग ने शारिरिक बाधा को अपनी कला और कामयाबी की रुकावट नहीं बनने दिया. वाकई इनके जुनून और जज्बे की जितनी तारीफ की जाए. उतना कम है.

दार्जिलिंग में एक अनोखा प्रयोग, बनाएं पक्षियों को रहने के लिए कृत्रिम आवास

03 फरवरी 2023

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक अनोखा प्रयोग एक संस्था ने किया है. जिसने पक्षियों को रहने के लिए कृत्रिम आवास दिए हैं. इसके जरिए इन पक्षियों की जनसंख्या बढ़ाने के साथ उन्हें स्थायी ठिकाना देने की कोशिश की जा रही है. इन घड़ों को देख कर किसी को भी भ्रम हो सकता है शिल्प रचना का लेकिन इन घड़ों को सजाने, संवारने और इस तरह रखने का मकसद बेहद खास है. नेक भी क्योंकि इसके पीछे भावना है चिड़ियों के उस संसार को बचाने की जो विकास के दौर में गायब होते जा रहे हैं.

यूपी के महोबा में बर्ड फेस्टिवल का हुआ शुभारंभ, पक्षियों के देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

03 फरवरी 2023

अगर आपको को प्रकृति के इस सौदर्य का आनंद लेना है, तो महोबा की धरती पर आपका स्वागत है, जहां की शाम लोक संगीत के स्वरों से सजती है, और सुबह पंछियों की आवाज से गुलजार होती है. यूपी के महोबा में नेचर एंड बर्ड फेस्टिवल का शुभारंभ हो चुका है, जिसका उद्घाटन पर्यावरण राज्यमंत्री डॉ अरुण कुमार ने किया, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाज से यूपी सरकार कई योजनाएं चला रही है, जिसके तहत विजय सागर पक्षी विहार में यूपी नेचर एंड बर्ड फेस्टिवल के सातवें एडिशन की मेजबानी महोबा कर रहा है.

Success Story: अंजना मलिक शारीरिक कमजोरी को पीछे छोड़ा, पैरों से बना रही शानदार पेंटिंग

03 फरवरी 2023

38 साल की अंजना पहले कागजों पर पैर से राम नाम लिखती थी. इसे देख आने जाने वाले जो सहयोग राशि देते थे. उससे इनकी जिंदगी का गुजारा हो रहा था. इसी दौरान ऋषिकेश घूमने आई अमेरिका की स्टेफनी नाम की महिला की नजर अंजना पर पड़ी. उन्होंने पेटिंग बनाने की सलाह दी. पहले तो अंजना झिझकीं. लेकिन जब स्टेफनी पेंटिंग का सामान लेकर इनके पास पहुंच गईं. तो ये ना ना कर सकीं. फिर शुरू हो गई अंजना की पेंटिंग यात्रा.

Bobi

मिलिए दुनिया के सबसे उम्रदराज डॉगी से...Guinness Book में दर्ज हुआ नाम

03 फरवरी 2023

गिनीज बुक ने बोबी को दुनिया का सबसे उम्रदराज कुत्ता घोषित किया है. बोबी की उम्र 30 साल और 266 दिन हो चुकी है. बोबी के मालिक ने बताया कि उन्होंने कभी उसे बांधकर नहीं रखा वो हमेशा से जंगलों और घर के आसपास के खेतों में उन्मुक्त घूमता रहा.

पंजाब में पल्लेदारी कर रहे हॉकी खिलाड़ी को मिला सम्मान, सीएम ने कोच बनाने का किया फैसला

02 फरवरी 2023

कुछ दिन पहले हमनें पंजाब के एक ऐेसे हॉकी खिलाड़ी के बारे में बताया था जो हालात की वजह से पल्लेदारी कर रहा था. हमारी खबर का असर हुआ. खबर देखने के बाद पंजाब के सीएम ने परमजीत सिंह को खुद फोन किया. मुलाकात की और उसे हॉकी का कोच बनाने का फैसला कर लिया.

बिहार के अरवल में हुई अनोखी शादी, अस्पताल में ही विवाह के बंधन में बंधा जोड़ा

02 फरवरी 2023

अब दिखाते हैं आपको बिहार के अरवल जिले में हुई अनोखी शादी. ये शादी ना तो मंडप में हुई ना ही कोर्ट में बल्कि अस्पताल में एक जोड़ा विवाह के बंधन में बंध गया. दरअसल ये प्रेमी जोड़ा एक हादसे का शिकार हो गया था. जिसके बाद दोनों को इलाज के लिए अरवल के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद दोनों के परिवारवालों को उनके रिश्ते का पता चल गया. जिसके बाद अस्पताल में ही इस जोड़े ने एक-दूसरे का हाथ थाम लिया.