scorecardresearch

विधानसभा चुनाव 2022

सूरत में BJP कार्यकर्ताओं ने निकाली बाइक रैली, सड़कों पर लगे मोदी-मोदी के नारे

28 नवंबर 2022

गुजरात विधान सभा चुनाव में पहले चरण के लिए एक दिसंबर को मतदान होना है. इससे पहले सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक दी है. सूरत में BJP कार्यकर्ताओं ने एक बाइक रैली निकाली. इस रैली में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए. जो सूरत की सड़कों पर भगवा झंडे लहराते नजर आए. इस रैली में BJP की महिला कार्यकर्ताएं भी नजर आईं. रैली के दौरान किसी के हाथ में BJP का चुनाव चिह्न दिखा, तो कोई पार्टी का झंडा थामे नजर आया. कुछ किलोमीटर तक ये काफिला यूं ही आगे बढ़ता रहा. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी की. देखें जीएनटी स्पेशल.

सूरत में है लैब-ग्रोन डायमंड इंडस्ट्री, जानें कैसे लैब में तैयार होता है हीरा

28 नवंबर 2022

गुजरात में हो रहे चुनावों पर सूरत की डायमंड इंडस्ट्री भी नजर गढ़ाए बैठी है. डायमंड इंडस्ट्री का सालाना कारोबार 2.32 लाख करोड़ का है. आपको बता दें कि सूरत में लैब में ही हीरा भी तैयार होता है.

भूपेंद्र पटोलिया के पास जीरों संपत्ति, राजकोट पश्चिम से निर्दलीय लड़ रहे चुनाव

28 नवंबर 2022

गुजरात विधान सभा चुनाव के एक ऐसे उम्मीदवार, जिसके पास कोई संपत्ति नहीं है. राजकोट के रहने वाले भूपेंद्र पटोलिया इस चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. राजकोट वेस्ट विधान सभा सीट से वो मैदान में हैं. भूपेंद्र पटोलिया की उम्र 75 साल है, लेकिन उनका जोश हाई है.

वोटिंग के दिन गुजरात के लोगों की चांदी, रेस्टोरेंट में कुंभकरण थाली पर बंपर छूट

28 नवंबर 2022

गुजरात विधान सभा चुनाव में अलग-अलग तरीके से लोगों को मतदान के लिए जागरुक किया जा रहा है. जूनागढ़ में एक रेस्टोरेंट मालिक ने वोटिंग वाले दिन 25 प्रतिशत डिस्काउंट देने का ऐलान किया है. लेकिन ये छूट उन्हीं को मिलेगी, जो वोट देने के बाद वहां जाएंगे. वोट देने के बाद वहां पहुंचने पर उन्हें उंगली पर लगी नीली स्याही दिखानी होगी.

गुजरात चुनाव में रंगोली के रंग, वोटिंग के लिए लोगों को किया जागरुक

28 नवंबर 2022

गुजरात के भरूच में महारंगोली के जरिए लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है. भरूच में ये रंगोली कई हजार वर्गफीट में बनाई गई है. इसे बनाने में क़रीब ढाई हजार किलो रंग का इस्तेमाल किया गया है. जिसमें 50 कलाकारों के साथ 120 से ज़्यादा शिक्षकों ने अपना योगदान दिया.

gujarat election

गुजरात चुनाव 2022: क्या ‘आप’ का भविष्य कांग्रेस के नुकसान पर टिका है?

28 नवंबर 2022

2022 के चुनाव में आम आदमी पार्टी अपनी पूरी दम-खम लगा रही है. आप स्कूल-अस्पताल को लेकर न सिर्फ सत्तारूढ बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रही है बल्कि राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी काँग्रेस को भी बीजेपी का विरोध/सामना करने में एक कमजोर पार्टी के तौर पर जनता के सामने इंगित कर रही है. यहाँ तक की “आप” के नेता काँग्रेस पार्टी को वोट नहीं करने की अपील कर रही है. 

गुजरात में मचा चुनावी घमासान, चुनाव प्रचार में सभी दलों ने झोंकी अपनी पूरी ताकत

27 नवंबर 2022

गुजरात में चुनाव प्रचार में यूं तो सभी दल अपनी ताकत लगाए हुए हैं. लेकिन बीजेपी के सामने अपनी सत्ता बरकरार रखने की चुनौती है. इसलिए वो कोई कसर नहीं छोड़ रही. वहीं आम आदमी पार्टी अपनी जड़ मजबूत करने के लिए पूरा जोर लगा रही है.

सूरत में पीएम मोदी का 27 किलोमीटर लंबा भव्य रोड शो, लगे मोदी-मोदी के नारे

27 नवंबर 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम को गुजरात के सूरत शहर में विशाल रोड शो किया. सूरत हवाई अड्डे से वराचा के बीच 27 किलोमीटर के रोडशो के दौरान हजारों लोग सड़क के दोनों ओर एकत्र हो गए. सूरत की 12 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होगा. इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया.

गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी में 'भर्ती मेला', PAAS के कई नेता भाजपा में शामिल

26 नवंबर 2022

गुजरात विधान सभा चुनाव नजदीक आते ही BJP में भर्ती मेला शुरू हो गया है. गुजरात में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से जुड़े 1500 से ज़्यादा कार्यकर्ताओं ने BJP का दामन थाम लिया. इसके अलावा गुजरात में 'श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना' के अध्यक्ष राज शेखावत भी BJP में शामिल हो गए. अहमदाबाद में पार्टी की तरफ़ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें इन सभी लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलवाई गई. वहां होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले इसे BJP के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. देखें ये रिपोर्ट.

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022

Gujarat Elections 2022: गुजरात चुनाव में मुस्लिम वोटर्स की कितनी है सियासी ताकत, जानिए किस पार्टी ने कितने उम्मीदवारों को दिया है टिकट

25 नवंबर 2022

गुजरात में मुस्लिम आबादी लगभग 10 प्रतिशत है. इसके बावजूद मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने में पिछले कई चुनावों से न बीजेपी, न ही कांग्रेस और न ही कोई अन्य पार्टियां दिलचस्पी दिखा रही हैं. गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस ने केवल छह मुस्लिम समुदाय के उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है. आप ने तीन और एआईएमआईएम ने 13 उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

सूरत कैश कांड में CCTV फुटेज आया सामने, भागते दिखे कांग्रेस नेता

24 नवंबर 2022

सूरत में 75 लाख रुपये नकद जब्त करने के मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें कांग्रेस नेता संदीप नहर आ रहे हैं. इस वीडियो में वो पीछे देखकर भागते हुए नजर आ रहे हैं. ये घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. यहां बता दें, जब्त कार से बीएम संदीप का आधार कार्ड भी बरामद हुआ हैं.