scorecardresearch

धर्म

राम ही शिव हैं, देखिए अच्छी बात धीरेंद्र शास्त्री के साथ

03 मार्च 2024

इस वीडियो में बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री राम को ही शिव बताया है. राम के भक्तों का होता है. बेड़ा पार श्रीराम के नाम से होगा कल्याण. देखिए अच्छी बात धीरेंद्र शास्त्री के साथ

रुद्राक्ष का शनि से क्या है कनेक्शन बता रहे हैं पंडित शैलेंद्र पांडेय

02 मार्च 2024

Lord Shiva Rudraksh: रुद्राक्ष का अर्थ है रूद्र का अक्ष , माना जाता है कि रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के अश्रुओं से हुई है. इसको प्राचीन काल से आभूषण के रूप में मंत्र जाप के लिए तथा ग्रहों को नियंत्रित करने के लिए इसका प्रयोग होता है. रुद्राक्ष के प्रयोग से हम शनि की पीड़ा को भी दूर कर सकते हैं और शनि की कृपा पा सकते हैं. इसके लिए रुद्राक्ष धारण करने के नियमों का पालन करना होगा.

सोई हुई किस्मत को जगाना चाहते हैं तो सूर्य देव को चढाएं जल

02 मार्च 2024

Surya Arghya: दिन की शुरुआत हमेशा शुभ काम के साथ करनी चाहिए, इससे आप का पूरा दिन अच्छा जाता है. माना जाता है कि सुबह-सुबह उगते सूर्य को जल देने से समस्याओं का अंत होता है, साथ ही भाग्योदय भी होता है.

Abu Dhabi Hindu Temple

अबू धाबी मंदिर का दर्शन करने से पहले जान लें ड्रेस कोड, इन चीजों के साथ नहीं मिलेगा प्रवेश

02 मार्च 2024

BAPS Hindu Temple Dress Code: अबू धाबी के मंदिर का आप दर्शन करना चाहते हैं तो आपको कुछ नियमों का ध्यान रखना होगा. आगंतुकों को ऐसे कपड़े पहनने की सलाह दी गई है, जो उनके कंधों और घुटनों को ढकते हों. टी-शर्ट, टोपी और टाइट फिटिंग ड्रेस पहनकर आने वालों को मंदिर में एंट्री नहीं दी जाएगी.

श्रीराम की भक्ति की शक्ति से होगा कल्याण, देखिए अच्छी बात धीरेंद्र शास्त्री के साथ

02 मार्च 2024

इस वीडियो में बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री श्रीराम की भक्ति की शक्ति के बारे में बता रहे हैं. उनके मुताबिक, प्रभु भक्तों को सद्बुद्धि देते हैं. श्रीराम आपको समृद्धि देंगे. भक्ति की शक्ति से कल्याण होगा. देखिए अच्छी बात धीरेंद्र शास्त्री के साथ

महाशिवरात्रि से जुड़े आयोजन शुरू, बाबा महाकाल का 8 मार्च तक होगा विशेष श्रृंगार

01 मार्च 2024

महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित में स्थित है. यहां की भस्म आरती विश्वभर में प्रसिद्ध है. प्रतिदिन बाबा का भस्म से श्रृंगार किया जाता है. भस्म आरती को लेकर कई मान्यताएं प्रचलित हैं. कहते हैं प्राचीन समय से ही महाकाल बाबा को चिता की भस्म चढ़ाई जाती थी लेकिन अब यहां उपलों से विशेष भस्म बनाई जाती है.

मेडारम मेले में पहुंचे 1 करोड़ श्रद्धालु, हर 2 साल पर लगता है ये 3 दिवसीय मेला

01 मार्च 2024

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले की सीमा से सटे तेलंगाना के मुलुगु जिले में होने वाले मेडारम मेले में इस बार करीब 1 करोड़ लोगों ने शीश नवाया. इस ऐतिहासिक जात्रा में तेलंगाना के अलावा महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उड़ीसा समेत देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु शामिल हुए. आपको बता दें कि मेडारम में हर दो वर्ष में यह मेला लगता है और यह एशिया का सबसे बड़ा आदिवासी मेला है.

पीपल के पेड़ पर जरूर चढ़ाएं ये चीज, सुख-समृद्धि और सौभाग्य की होगी प्राप्ति

01 मार्च 2024

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ का बहुत महत्व है. मान्यता है कि पीपल के पेड़ में कई देवताओं का वास होता है. पीपल के पेड़ की जड़ में ब्रह्मा, तने में विष्णु और ऊपरी भाग में भगवान शिव का वास होता है. कहते हैं कि पीपल के पेड़ की पूजा करने से कई तरह के दोषों से मुक्ति मिलती है. शनि दोष से मुक्ति के लिए भी पीपल के पेड़ के उपाय करने की सलाह दी जाती है.

उज्जैन में महाकाल मंदिर में महाशिवरात्रि को लेकर उत्सव शुरू, भोलेनाथ का दूल्हे की तरह किया गया श्रृंगार

01 मार्च 2024

उज्जैन में महाकाल के दरबार में महाशिवरात्रि को लेकर उत्सव का आरंभ हो चुका है. अगले एक हफ्ते तक महाकाल के भक्तों को बाबा के अलग-अलग स्वरुपों के दर्शन होंगे. बाबा का दूल्हे की तरह श्रृंगार हुआ, जिनके दर्शन करने के लिए क्या आम क्या खास हर कोई श्री महाकालेश्वर के दरबार में पहुंच रहा है. यानी अगले क़रीब एक हफ़्ते तक महाकाल के भक्त उनके अलग-अलग स्वरुपों के दर्शन कर सकेंगे. इसकी शुरुआत एक दिन पहले वस्त्रधारण श्रृंगार से हुई.

Yashoda Jayanti 2024

बच्चों की लंबी उम्र के लिए रखा जाता है यशोदा जयंती व्रत, जानिए क्या है इसकी कथा

01 मार्च 2024

Yashoda Jayanti Vrat: भगवान श्रीकृष्ण का जन्म माता देवकी ने दिया था. लेकिन उनका पालन-पोषण माता यशोदा ने किया था. इसलिए यशोदा जयंती व्रत उन महिलाओं के लिए खास है, जो संतान प्राप्ति की कामना रखती हैं. महिलाएं इस व्रत को अपने बच्चों की लंबी उम्र और सुख-समृद्धि के लिए भी रखती हैं.

प्रभु सुमिरन से होगा भवसागर पार, देखिए अच्छी बात धीरेंद्र शास्त्री के साथ

01 मार्च 2024

अच्छी बात के इस एपिसोड में पंडित धीरेंद्र शास्त्री कहते हैं कि प्रभु श्रीराम भक्तों का उद्धार करेंगे. वो कहते हैं कि प्रभु सुमिरन से भवसागर पार होगा. आगे धीरेंद्र शास्त्री कहते हैं कि राघव- सिया जी की कृपा से संकट मिटेगा. देखिए अच्छी बात धीरेंद्र शास्त्री के साथ.