scorecardresearch

दुनिया

Eye Drop

भारत में बने आई ड्रॉप से अमेरिका में चली गई लोगों की आंखों की रोशनी,एक की मौत

04 फरवरी 2023

मेरिकी फूड एंड ड्रग प्रशासन (एफडीए) ने भारत में बने आई ड्राप के इस्तेमाल को लेकर लोगों को आगाह किया है. एफडीए ने कहा कि भारतीय दवा कंपनी की आई ड्राप का इस्तेमाल करने से अमेरिका के एक दर्जन राज्यों में कम से कम 55 लोग प्रभावित हुए हैं.

भारतीय मूल के 4 सांसदों को अमेरिकी सदन की समितियों में किया गया शामिल, देखिए दुनिया की कई और ज़रूरी खबरें

03 फरवरी 2023

उत्तर कोरिया ने फिर अमेरिका को दी धमकी तो अफ़ग़ानिस्तान सरकार ने बजट के लिए भारत को दिया है धन्यवाद. चलते हैं न्यूज़ एक्सप्रेसवे पर. जहां दुनिया की कई और ज़रूरी ख़बरें मौजूद हैं.

बर्फ की सफेद चादर से ढका टेक्सस, देखिए अमेरिका का दिलचस्प नजारा

03 फरवरी 2023

कुदरत के इस करिश्मा से दुनिया की सुपर पावर अमेरिका भी अछूता नहीं है. वहां का टेक्सस शहर इन दिनों भारी बर्फबारी की वजह से सफेद चादर से ढका हुआ है. ऐसे मौसम में ड्रोन से इस शहर का एक वीडियो बनाया गया. जिसमें मकानों की छत नजर आनी बंद हो गई. इस नजारे को देख ऐसा लगा, जैसे ये पक्के मकान नहीं. बल्कि टेंटों का शहर हो. आलम ये रहा कि मकान की छतों से लेकर सड़कें सब सफेद. ऐसा ही नजारा दूसरे राज्यों का भी है. क्योंकि चारों तरफ सड़कों पर बर्फ ही बर्फ है.

ब्राजील का विमानवाहक पोत साओ पाउलो (Photo/Wikipedia)

6 दशक पुराने युद्धपोत को डुबोने जा रहा ब्राजील, जानिए साओ पाउलो की कहानी

03 फरवरी 2023

Sao Paulo Story: ब्राजील का युद्धपोत साओ पाउलो 6 दशक पुराना है. इसका निर्माण फ्रांस ने किया था और 37 साल तक इस्तेमाल किया. साल 2000 में ब्राजील ने इसे 12 मिलियन डॉलर में खरीद लिया.

IMF ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका, देखें दुनिया की बड़ी खबरें

03 फरवरी 2023

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान को एक और झटका लगा है. IMF ने क़र्ज मांगने से जुड़ा पाकिस्तान का प्रस्ताव ख़ारिज कर दिया. उसने पाकिस्तान से कहा कि वो पहले बिजली सब्सिडी पर तुरंत रोक लगाए, इसके बाद ही इस प्रस्ताव पर विचार होगा. पाकिस्तान में अभी महंगाई दर 27.6% है, जो कि 1975 के बाद सबसे ज़्यादा है.

Pramila Jayapal

कौन हैं भारतीय मूल की प्रमिला जयपाल जिन्हें अमेरिका में मिली बड़े पद पर नियुक्ति

02 फरवरी 2023

भारतीय मूल की प्रमिला जयपाल को आव्रजन के लिए बने शक्तिशाली हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के पैनल का रैंकिंग सदस्य नामित किया गया है. वह इस उपसमिति का नेतृत्व करने वाली पहली अप्रवासी बन गई हैं.

अमेरिका ने किया यूक्रेन को अपने F-16 फाइटर जेट्स देने से साफ इंकार, देखें दुनिया भर की जरूरी खबरें

31 जनवरी 2023

अमेरिका ने रूस के साथ जंग लड़ रहे यूक्रेन को तगड़ा झटका दिया है. अमेरिका ने ने यूक्रेन को अपने F-16 फाइटर जेट्स देने से साफ इंकार कर दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक प्रेस कांफ्रेंस में यूक्रेन की इस मांग को साफ खारिज कर दिया.

UAE Sheikh Sheikh Mohammed bin Rashid

हिंद सिटी के नाम से जाना जाएगा संयुक्त अरब अमीरात का अल मिन्हाद जिला

31 जनवरी 2023

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री एवं दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने रविवार को अल मिन्हाद जिले और इसके आसपास के क्षेत्रों का नाम बदलकर ‘हिंद शहर’कर दिया है.

पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती हमला

पाकिस्तान का जानी दुश्मन है TTP संगठन, जानिए कैसे पनपा तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान

31 जनवरी 2023

Tehreek-e-Taliban Pakistan: पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद में फिदायीन हमले में 83 लोगों की मौत हो गई है. इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली है. टीटीपी का मकसद पाकिस्तान में इस्लामी शासन लाना है. टीटीपी पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ता है.

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का सनसनीखेज दावा, रूस के राष्ट्रपति के लिए कही ये बात

30 जनवरी 2023

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सनसनीखेज दावा कर पूरी दुनिया को चौंका दिया है. एक इंटरव्यू में बोरिस जॉनसन ने कहा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी.

T-90 Tank (photo twitter)

AC वाला रूस का पहला टैंक है टी-90, जानिए क्या है इसमें खास

30 जनवरी 2023

रूस का मुख्य युद्धक टैंक टी-90 है. यह रूस का पहला टैंक है, जिसमें टैंक चालक दल की सुविधा के लिए एयर कंडीशनिंग, अत्याधुनिक स्टीयरिंग और ट्रांसमिशन सिस्टम लगाया गया है. यह टैंक अमेरिका के अब्राम, ब्रिटेन के चैलेंजर-2 और जर्मनी के लैपर्ड टैंक का सामना करने में सक्षम है.