scorecardresearch

ट्रैवल

Mallikarjuna Jyotirlinga Temple

ज्योतिर्लिंग के साथ शक्तिपीठ के भी होंगे दर्शन, फैमिली के साथ ट्रिप के लिए बेस्ट है यह जगह

01 मार्च 2024

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में श्रीशैलम का तीर्थ शहर, शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक के लिए जाना जाता है. लेकिन कृष्णा नदी के तट पर स्थित, इस प्राचीन मंदिर शहर में प्राकृतिक परिवेश भी है, जो इसे घूमने के लिए रिफ्रेशिंग डेस्टिनेशन बनाता है.

Somnath Jyotirlinga Temple

महाशिवरात्रि के लिए करें सोमनाथ ज्योतिर्लिंग की ट्रिप प्लान, दर्शन के बाद कर सकते हैं बीच पर एन्जॉय

29 फरवरी 2024

अगर आप भोले बाबा के भक्त हैं और Maha Shivratri के मौके पर किसी शिवधाम में जाना चाहते हैं तो काशी-उज्जैन के अलावा सोमनाथ भी जा सकते हैं. गुजरात का सोमनाथ देश के महत्वपूर्ण शिवधामों में से एक है.

Thailand

ध्यान दें! थाईलैंड सरकार ने पर्यटकों के लिए जारी की है ये एडवाइजरी, यात्रा पर जाने से पहले जरूर पढ़ें

28 फरवरी 2024

थाइलैंड के खूबसूरत समुद्र तटों पर घातक और जहरीली जेलीफिश प्रजातियों को फिर से देखा गया है. बड़ी संख्या में टूरिस्ट इन जेलीफिश के डंक का शिकार बने हैं. इसको देखते हुए थाईलैंड में समुद्र तट पर जाने वालों और पर्यटकों के एक तत्काल चेतावनी जारी की गई है.

Trip to Rishikesh

मंदिर, झरने और योग केंद्रों से लेकर बीटल्स आश्रम तक, एक बार जरूर घूमें भारत की योग राजधानी

28 फरवरी 2024

पिछले कुछ सालों में सड़कों की कनेक्टिविटी बेहतर होने से ऋषिकेश का टूरिज्म बढ़ा है. साथ ही, योग नगरी होने के कारण न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों से भी लोग यहां पहुंचते हैं. जानिए उत्तराखंड में योग सेंटर्स के अलावा और क्या-क्या घूमने के लिए है.

Shimla

आईआरसीटीसी का प्लान! बस इतने रुपए में शिमला-मनाली से लेकर असम-मेघालय तक का उठाइए आनंद

28 फरवरी 2024

IRCTC Shimla-Manali and Assam-Meghalaya Tour Package: असम-मेघालय टूर पैकेज का नाम Assam Meghalaya Ex Trivandrum है. इस पैकेज की अवधि छह रात और सात दिन की है. शिमला, मनाली और कुल्लू टूर पैकेज का नाम Visit Shimla-Kullu-Manali with IRCTC है. 

Trip to Mathura Vrindavan

मंदिरों से लेकर खान-पान तक, कान्हा के रंग में रंगा है यहां का कण-कण, किसी भी वीकेंड पर प्लान करें ट्रिप

27 फरवरी 2024

बात अगर ब्रजभूमि की करें तो उत्तर प्रदेश के दो शहर, मथुरा और वृन्दावन, सबसे ज्यादा प्रसिद्ध हैं. ये शहर प्राचीन काल से ही भगवान कृष्ण से जुड़े हुए हैं. मथुरा को भगवान कृष्ण का जन्मस्थान कहा जाता है, जबकि वृन्दावन में उन्होंने अपनी लीलाएं कीं. आप यहां के लिए दो-तीन दिन का ट्रिप प्लान कर सकते हैं. 

Ujjain Trip

महाशिवरात्रि से पहले यहां मनाई जाती है शिव नवरात्रि, इस खास पर्व के लिए करें महाकाल की नगरी का ट्रिप प्लान

26 फरवरी 2024

मध्य प्रदेश का उज्जैन शहर धर्म और टूरिज्म, दोनों की नजर से बहुत अहमियत रखता है. अगर आप उज्जैन घूमना चाहते हैं तो महाशिवरात्रि और कुंभ के मेले से अच्छा कोई और समय नहीं हो सकता है.

Kashi Darshan Bus Service

यात्रियों के लिए गुड न्यूज! शुरू हुई काशी दर्शन बस सेवा, 500 रुपए में घूमें सभी मंदिर और टूरिस्ट जगहें

26 फरवरी 2024

मोदी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के काशी का जिस तरह विकास हुआ वह देखने योग्य है. भक्तों और पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बहुत सी पहल यहां की जी रही हैं. हाल ही में, इलेक्ट्रिक बस सर्विस शुरू हुई है.

Plan trip to Varanasi

कारीगरी से लेकर धर्म-अध्यात्म तक, दुनिया के सबसे पौराणिक शहर में मिलेगा मन को सुकून

23 फरवरी 2024

अगर आप दिल्ली-NCR में रहते हैं और वीकेंड पर कहीं जाना चाहते हैं तो अपने वीकेंड के साथ एक-दो दिन की छुट्टी लें और घूम आएं वाराणसी. यहां काशी विश्वनाथ के साथ-साथ और भी बहुत कुछ है जो आपको दुनिया के किसी और कोने में देखने को नहीं मिलेगा. आज ही करें ट्रिप प्लान.

Hawa Mahal, Jaipur

जयपुर, नागपुर, जनकपुर.... कभी घूमें हैं ये ऐतिहासिक शहर, जानिए क्यों लगता है इनके नाम में 'पुर'

21 फरवरी 2024

अक्सर लोग कहते हैं कि 'नाम में क्या रखा है,' लेकिन हम आपको बता दें कि जो है सब नाम में ही है. खासकर अगर आप ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो शहरों के नाम से आपको उनके बारे में बहुत कुछ जानने को मिलेगा.

Pawan Path Circuit

काशी भैरव से लेकर नव दुर्गा तक, पावन पथ पर श्रद्धालु करेंगे 10 पौराणिक यात्राएं

21 फरवरी 2024

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बहुप्रतिक्षित Pawan Path बनकर तैयार है जो काशी के पौराणिक और महत्वपुर्ण मंदिरों का सर्किट है और इसमें आपको 10 पौराणिक यात्राएं करने का अवसर मिलेगा.