scorecardresearch

बिजनेस

Tata Tiago EV Delivery Starts

Tata Tiago EV की डिलीवरी शुरू, फुल चार्ज करने पर देगी 315 किमी की रेंज

04 फरवरी 2023

Tata Motors ने अपनी नई Tata Tiago EV कार की डिलीवरी शुरू कर दी है. कंपनी ने इसके पहले बैच में करीब दो हजार कारों की डिलीवरी कर चुकी है. इस कार की बुकिंग अभी तक 20 हजार से भी अधिक हो चुकी है.

पंजाब में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, देखें बिजनेस जगत की खबरें

04 फरवरी 2023

पंजाब में पेट्रोल और डीजल महंगा हो गया. राज्य सरकार ने कैबिनेट की बैठक में बड़े फैसले लिए. इसमें पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 90 पैसे का सेस लगाने का ऐलान किया गया यानी अब राज्य में लोगों को तेल 90 पैसे महंगा मिलेगा. देखें शेयर बाजार से लेकर कारोबार तक की सभी अहम खबरें.

Adani Controversy: अदानी विवाद में क्यों आ रहा SBI और LIC का नाम?

03 फरवरी 2023

अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद अदानी ग्रुप पर सेसेंक्स से लेकर संसद तक कोहराम मचा हुआ है. अदानी के मसले को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने में जुटी है. अदानी समूह के शेयरों में गिरावट के कराण LIC और SBI को लेकर भी चिंताएं जाहिर की जा रही हैं. अदानी विवाद में SBI और LIC का नाम क्यों आ रहा है?

अदानी समूह के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ? जानें

03 फरवरी 2023

पहले सेंसेक्स फिर संसद और अब सुप्रीम कोर्ट तक अडानी समूह के मामले की गूंज सुनाई दे रही है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट में एक PIL दाखिल हुई है जिसमें हिंडनबर्ग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. आपको बता दें, अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद अदानी ग्रुप को लेकर हंगामा मचा हुआ है.

अमूल ने फिर बढ़ाए दूध के दाम

अमूल ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, 3 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

03 फरवरी 2023

Milk Price Hike: अमूल ने एक बार फिर से अपनी दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है. कंपनी ने 3 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दूध की कीमत बढ़ाई है. इससे पहले कंपनी ने अक्टूबर 2022 में दूध की कीमत बढ़ाई थी.

Sending money to other country

अब विदेश यात्रा के साथ दूसरे देश में अपनों को पैसे भेजना होगा महंगा, जानिए कितना

03 फरवरी 2023

किसी विदेश यात्रा का प्लान बनाने वालों के लिए अब सफर महंगा होने वाला है. इसके अलावा दूर देश में बैठे किसी अपने को पैसे भेजना भी महंगा हो जाएगा. इस बार के बजट में भारत से बाहर रुपये भेजने पर टीसीएस दर को बढ़ाकर 20 फीसदी करने का प्रस्ताव रखा गया है.

जबरदस्त रिस्पॉन्स के बावजूद भी अदानी एंटरप्राइजेज ने क्यों वापस लिया FPO?

02 फरवरी 2023

अदानी समूह कुछ ही दिनों पहले निवेशकों के लिए एफपीओ लेकर आई थी लेकिन निवेशकों के समर्थन के बाद भी न तो अडानी के शेयरों की मार्केट में स्थिति सुधरी और न ही गिरावट पर किसी तरह की लगाम लग सकी. लिहाजा कंपनी ने बाजार के उथल-पुथल को देखते हुए कंपनी ने अपने FPO को वापस लेने का ऐलान कर दिया. सवाल है अडानी समूह ने FPO वापस लेने का फैसला क्यों लिया.

कंपनी के शेयरों में गिरावट और अमीरों की लिस्ट से बाहर, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में ऐसा क्या जो मुश्किल में पड़े अदानी

02 फरवरी 2023

अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद से अडानी समूह के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है. हालत ये है कि अडानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की सूची से भी बाहर हो गए हैं. हिंडनबर्ग ने 106 पन्नों की रिपोर्ट में 88 सवालों के जरिए अडानी समूह पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है. वहीं अडानी समूह ने अपने 413 पन्नों के जवाब में कहा है कि इस रिपोर्ट को समूह की छवि धूमिल करने के लिए तैयार किया गया है.

Dalda Brand Story (Photo: Wikipedia/Facebook)

कभी हर घर की रसोई का राजा था डालडा, जानिए कैसे जीता इसने भारतीयों का दिल

02 फरवरी 2023

Dalda story: एक जमाने में वनस्पति घी का पर्याय बन चुका डालडा, आज अलग-अलग प्रॉडक्ट्स के जरिए खुद को फिर से स्थापित कर रहा है.

चीन के मुकाबले कितना है भारत का रक्षा बजट (फाइल फोटो)

चीन के मुकाबले कितना है भारत का रक्षा बजट, जानिए पाकिस्तान कितना करता है रक्षा पर खर्च

02 फरवरी 2023

India's Defense Budget: भारत और चीन रक्षा पर खर्च करने वाले दुनिया के 5 बड़े देशों में शामिल हैं. भारत इस बार रक्षा पर 5.94 लाख करोड़ रुपए खर्च करेगा. लेकिन अभी भी पड़ोसी देश चीन के रक्षा बजट के सामने हमारे देश का रक्षा पर खर्च काफी कम है. चीन का रक्षा बजट भारत से 3 गुना ज्यादा है. जबकि पाकिस्तान का रक्षा बजट भारत से काफी कम है.

बजट पर क्या है लोगों का रिएक्शन, देखें

02 फरवरी 2023

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश कर दिया है. निर्मला सीतारमण ने बतौर वित्त मंत्री पांचवीं बार बजट पेश किया. 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले ये मोदी सरकार का आख़िरी पूर्ण बजट है. आज घर परिवार और समाज यानी हर जगह बजट की ही चर्चा है. देखें बजट पर क्या बोली जनता.