scorecardresearch

बिजनेस

गोधन न्याय योजना

क्या है गोधन न्याय योजना? जिसके तहत किसानों के खाते में ट्रांसफर किए हैं 11 करोड़ रुपये 

23 मई 2022

गोधन न्याय योजना के तहत गौठान समितियों और महिला-सेल्फ हेल्प ग्रुप को 11.14 करोड़ दिए गए हैं. आप ऑनलाइन ही इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. बस इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा छत्तीसगढ़ गोधन न्याय योजना टाइप करना होगा.

Service charge Guidelines

रेस्टोरेंट या होटल बिना आपकी मर्जी के नहीं वसूल सकते Service Charge, पढ़े गाइडलाइन

23 मई 2022

कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट, 2019 के मुताबिक, सर्विस चार्ज अनिवार्य नहीं है, ये ग्राहक की मर्ज़ी पर निर्भर है. साथ ही ये पूरी तरह से ग्राहक पर निर्भर करता है कि वह वेटर को कोई टिप देना चाहता है या नहीं.

SBI recruitment 2022

SBI Recruitment 2022: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली वैंकेसी, अभी करें आवेदन

23 मई 2022

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से रिटायर हो चुके कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. दरअसल बैंक में चैनल मैनेजर के पोस्ट पर 600 से ज्यादा भर्तियां निकली हैं.

Ranjit Barua launched 24 Carat Gold Edible Tea (PC: Pallavi Bora)

24 कैरट सोने से बनी है इस चाय का एक प्याला भी पड़ेगा बड़ा महंगा, मात्र 100 ग्राम की कीमत है 25,000 रुपए

23 मई 2022

असम की एक चाय कंपनी ने 24 कैरट शुद्ध सोने से बनी चाय लॉन्च की है. इसे बनाने में इस्तेमाल किया गया गोल्ड एडिबल है.

FRAUD

SBI के नाम से आए इस मैसेज पर गलती से भी न करें क्लिक… बैंक से उड़ जाएंगे सारे पैसे

22 मई 2022

यह पहली बार नहीं है जब स्कैमर्स एसबीआई यूजर्स को फर्जी मैसेज और लिंक से निशाना बना रहे हैं. इससे पहले, स्कैमर्स ने एसबीआई यूज़र्स से उनके द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करके अपना केवाईसी करने के लिए कहा था.

Farmers (Photo: India today)

किसानों को तोहफा! बाड़ लगाने और प्याज स्टोरेज बनाने के लिए मिलेगी 50% सब्सिडी, इन्हें होगा फायदा

22 मई 2022

योजना के प्रावधान के अनुसार, अगर किसान के पास न्यूनतम 1.5 हेक्टेयर कृषि भूमि है, तो 400 मीटर तक की बाड़ लगाने की लागत का 50 प्रतिशत या अधिकतम 40,000 रुपये राज्य सरकार द्वारा दिए जाएंगे. 

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, पेट्रोल-डीजल पर घटाई एक्साइज ड्यूटी

22 मई 2022

महंगे पेट्रोल-डीजल से परेशान जनता के लिए एक अच्छी खबर है. केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क में बड़ी कटौती करने का फैसला किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद ट्वीट करते हुए कहा है कि पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में 8 रुपये की कटौती की जाएगी और डीजल पर 8 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाया गया है. सरकार के इस फैसले के बाद अब पेट्रोल 9.5 रुपये सस्ता हो जाएगा. वहीं डीजल की कीमत में भी 7 रुपये की कमी आएगी. सरकार के इस फैसले से सरकारी खजाने पर करीब 1 लाख करोड़ रुपये सालाना का बोझ पड़ेगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी राज्य सरकारों से अपील की है कि वह भी वैट में कटौती करें और जनता को राहत दें. उन्होंने खासतौर पर उन राज्यों को दाम घटाने के लिए कहा है जिन्होंने नवंबर 2021 में वैट में कटौती नहीं की थी. इससे पहले प्रधानमंत्री भी इन राज्यों से वैट में कटौती करने की बात कह चुके हैं.

गर्मी की छुट्टियों में घूमने का है प्लान तो ये है टॉप 10 डेस्टिनेशंस, कम खर्च में कर सकेंगे भरपूर एंजॉयमेंट

21 मई 2022

Summer Vacations: पोस्ट कोविड के बाद ट्रैवलिंग पूरी तरह से बदल गई है और अगर आप इस समर में घूमने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो आपको बताने जा रहे हैं भारत और भारत से बाहर के टॉप 10 जगहों के बारे में. जहां आप काफी कम खर्च में घूम सकते हैं.

गर्मी की छुट्टियों में घूमने का है प्लान लेकिन क्या बजट में है कमी ? ये तरीका अपनाकर सपना कर सकते हैं पूरा

21 मई 2022

अगर आप गर्मी की छुट्टियों में घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन बजट में कमी की वजह से प्लानिंग अधूरी छोड़ रहे हैं तो यह शो आपके लिए ही है. फाइनेंशियल प्लानिंग करके आप दुनिया घूमने का सपना आसानी से पूरा कर सकते हैं. लेकिन कैसे, जानें एक्सपर्ट से, जीएनटी का खास शो धन दौलत में.

PETROL DIESEL

महंगाई की मार होगी कम! LPG सिलेंडर से लेकर पेट्रोल-डीजल के घटे दाम

21 मई 2022

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि डीजल (Diesel Price) पर 6 रुपये और पेट्रोल (Petrol Price) पर 8 रुपये की कटौती की है. इसके साथ, गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) पर 200 रुपये की कटौती की घोषणा की गई है.

Ration Card

इन लोगों को करना होगा राशन कार्ड सरेंडर, आप भी जान लीजिए रद्द करने की प्रक्रिया 

21 मई 2022

नियम के मुताबिक, कुछ राशन कार्डधारकों को कार्ड को सरेंडर करने के लिए कहा गया है. सरकार ने इसकी पात्रता भी जारी की है. बता दें, अब तक सरकार ने 8 लाख अपात्र कार्ड को निरस्त कर दिया है.