scorecardresearch

भारत

अब दो दिन बाद भी कर सकेंगे मैसेज डिलिट फॉर ऑल

Whatsapp यूजर्स के लिए गुड न्यूज ! अब मैसेज डिलीट करने के लिए मिलेगा दो दिन का समय

09 अगस्त 2022

डिलीट फॉर ऑल (Delete for All)करने से पहले दो बार सोचें. यह काम करने के लिए, सभी रिसीवर्स के पास WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए.

गौशाला को सजाने का काम जारी

गौशाला को सजाने -संवारने में जुटा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, दीवारों पर उकेरी श्रीकृष्ण और उनकी गायों की चित्रकारी

09 अगस्त 2022

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से संचालित जलपुरा की गौशाला में करीब 2000 गोवंशों की देखभाल हो रही है. इसे पूरी तरह से सजाने का काम किया जा रहा है.

जोधपुर की सना ने अपने घर में बनाया चिड़ियों का आशियाना

जोधपुर की सना ने अपने घर में बनाया चिड़ियों का आशियाना, विलुप्त होते पक्षियों का भी यहां है डेरा

09 अगस्त 2022

जोधपुर की रहने वाली सना ने अपने घर में वेस्ट चीजों से चिड़ियों के लिए छोटे-छोटे बर्ड फीडर बनाए हैं. ये बर्ड फीडर प्लास्टिक के डंडे या फिर सूख चुके पेड़ के टहनियों से बनाए गए हैं.

टेक्नोलॉजी ने बदली सुमित की जिंदगी

विकलांगता नहीं बनी राह का रोड़ा, टेक्नोलॉजी ने बदली सुमित की जिंदगी

09 अगस्त 2022

सुमित मेहता के लिए हर रोज जीवन एक दैनिक लड़ाई है, उनकी सफलता की कहानी भी है और मानव आत्मा की जीत भी. सुमित जन्म से ही मस्कुलर डिस्ट्रॉफी नमक बीमारी से ग्रस्त है जिसके कारण सुमित कभी भी अपने आप न तो बैठ सकते है और न ही चल सकते है.

शिव भक्त

गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल ! वाराणसी में मुस्लिम समुदाय ने किया कांवड़ियों का फूलों से स्वागत

09 अगस्त 2022

शहर के प्रसिद्ध मंदिर काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए वाराणसी में प्रवेश करने वाले कांवड़ियों का स्वागत मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने उनके ऊपर गुलाब के फूलों की बरसात करके किया.

स्टाइलिश और सेफ्टी भी, दोस्त की मौत के बाद जयपुर के युवक ने बनाया अनोखा प्रोडक्ट

स्टाइलिश और सेफ्टी भी, दोस्त की मौत के बाद जयपुर के युवक ने बनाया अनोखा प्रोडक्ट

09 अगस्त 2022

जयपुर के रितेश कोचेटा ने क्रूजर नाम की एक कंपनी बनाई है. इस कंपनी के तहत वो बाइक राइडर्स के लिए किट तैयार करते हैं. ये एक तरह की लाइटिंग किट है, जिसे कपड़ों के ऊपर पहना जा सकता है. दरअसल रितेश ने एक हादसे में अपने दोस्त को खो दिया था, जिसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया है.

भारतीय डाक आपके घर तक मुफ्त में पहुंचाएगा तिरंगा

भारतीय डाक आपके घर तक मुफ्त में पहुंचाएगा तिरंगा, यहां जानें कैसे खरीद सकते हैं ePostoffice से झंडा

09 अगस्त 2022

हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga campaign)के तहत झंडे की बिक्री और वितरण की सुविधा के लिए, सभी डाकघर छुट्टियों में भी काम करेंगे. स्वतंत्रता दिवस 2022 से पहले सभी लोगों तक तिरंगा पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है.

पटना में मुख्यमंत्री आवास

सियासी उठापटक के बीच 1 अणे मार्ग पर टिकीं सबकी नजरें, जानिए बिहार के सीएम आवास की कहानी

09 अगस्त 2022

Bihar CM Residence Story: बिहार के मुख्यमंत्री के सरकारी आवास का नाम 1 Anne Marg है. इसका नाम बिहार के पूर्व राज्यपाल Madhav Shrihari Aney के नाम पर पड़ा है. माधव श्रीहरि अणे स्वतंत्रता सेनानी थे और आजादी की लड़ाई में कई बार जेल गए थे.

हर घर तिरंगा की तैयारी में जुटी महिलाएं, हर दिन बना रही हैं 4 लाख ध्वज

हर घर तिरंगा की तैयारी में जुटी महिलाएं, हर दिन बना रही हैं 4 लाख ध्वज

09 अगस्त 2022

हर घर तिरंगा अभियान के लिए ओड़िशा में हर दिन 4 हजार महिलाएं लगभग 4 लाख तिरंगे बना रही है. दरअसल इन महिलाओं का लक्ष्य 15 अगस्त तक 30 लाख तिरंगे बनाने का है.

यहां बन रही है तीन रंगों की जायकेदार मिठाई, स्वाद भी, खूबसूरती भी

09 अगस्त 2022

देश भर में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की तैयारी चल रही है. इस मौक़े मुंह मीठा कराने के लिए बाज़ार में तिरंगे के रंग में मिठाइयां भी आ गयी हैं. लखनऊ के एक मिठाई की दुकान पर तिरंगा लड्डू, तिरंगी बर्फ़ी ही नहीं सावन की ख़ास मिठाई घेवर भी तिरंगे के रंग में रंग गए हैं. साथ ही लखनऊ की मशहूर बास्केट चाट भी तिरंगे के रंग में उपलब्ध है.

हर घर तिरंगा अभियान से बढ़ा रोजगार, मुस्लिम महिलाएं बना रही हैं तिरंगा

09 अगस्त 2022

पंजाब के मलेरकोटला में तिरंगा को तैयार करने का काम यहां की मुस्लिम महिलाएं कर रही है. महिलाओं का कहना है कि हर घर तिरंगा अभियान की वजह से उन्हें घर बैठे-बैठे काम मिल रहा है. एक तिरंगे को तैयार करने में 30 से 40 रुपये के बीच उनकी कमाई हो रही है. पूरे देश में तिरंगे की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए ये कारीगर दिन-रात काम में जुटे हैं.