scorecardresearch

भारत

Weather Update

दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी-बिहार तक बादलों ने डाला डेरा, इन राज्यों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

03 मार्च 2024

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में रविवार को बादल छाए रहेंगे. कई जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. यूपी और बिहार में कई जगहों पर पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है. इससे यहां एक बार फिर ठंड बढ़ गई है. फसलों को नुकसान पहुंचा है. 

नौसेना में शामिल होंगे 'सी-हॉक', ताकत देख हो जाएंगे हैरान

03 मार्च 2024

नौसेना को जल्द ही एमएच 60 के नाम का ये हेलीकॉप्टर मिलने वाला है. अब भारतीय नौसेना पनडुब्बियों को खोज कर उन्हें मार गिराने में सक्षम हो जाएगी. रोमियो हेलीकॉप्टर का एमएच 60 आर वर्जन आमतौर पर एंटी-सबमरीन वर्जन है.

आसमानी सरहदों के 'संकटमोचक' हैं आईएएफ के जंबो जेट्स, जानिए क्या है खासियत

02 मार्च 2024

किसी भी वायुसेना के लिए जितने जरूर उसके फाइटर जेट्स और अटैक हेलिकॉप्टर होते हैं उतने ही जरूरी उसके एयरलिफ्ट एयरक्राफ्ट और ट्रांसपोर्ट हेलिकॉप्टर होते हैं. किसी भी विपरित परिस्थितियों में या दुर्गम पहाड़ियों पर या फिर आपात स्थिति में मदद पहुंचानी हो फिर सामान का आदान-प्रदान करना हो तो ये अपने मुश्किल मिशन तक आसानी से पहुंच जाता है.

धन-वैभव नहीं संस्कार को अहम मानते हैं 'अनंत', सनातन धर्म में है गहरी आस्था

02 मार्च 2024

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का आज दूसरा दिन है. अनंत अंबानी ने अपने परिवार के सनातन धर्म में आस्था पर गर्व जताते हुए कहा कि हमारा परिवार बिजनेस क्लास से संबंधित होने के बावजूद भी बेहद धार्मिक है. उन्होंने बताया कि मुकेश अंबानी गणेश की पूजा करते हैं, वहीं आकाश अंबानी एक बड़े शिव भक्त हैं. नीता अंबानी नवरात्रि के नौ दिन व्रत रखती हैं. हमारा पूरा परिवार भगवान में बेहद आस्था रखता है और हमें सनातन धर्म पर गर्व है.

Snowfall in Lahaul and Spiti

यहां ठंड... वहां गर्मी... क्यों नॉर्थ इंडिया... दक्षिण भारत में अलग है मौसम?

02 मार्च 2024

उत्तर भारत में पहाड़ों पर अभी भी बर्फबारी जारी है. मैदानी इलाकों में कई जगहों पर बारिश होने के अनुमान हैं. वहीं दक्षिण भारत में मौसम की स्थिति इसके एकदम अलग है. वहां पर अभी से गर्मी शुरू हो गई है. आइए जानते हैं क्यों नॉर्थ इंडिया और दक्षिण भारत में अलग-अलग मौसम है?

अनंत-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी का आज दूसरा दिन, 'ए वॉक ऑन द वाइल्ड लाइफ' थीम पर होगा समारोह

02 मार्च 2024

शुक्रवार को शुरू हुई अनंत-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी आज भी जारी रहेगी. आज प्री वेडिंग सेरेमनी के दूसरे दिन जामनगर पहुंचे मेहमानों को कुछ नया अनुभव करने का मिलेगा. हर कार्यक्रम की अलग थीम होगी, जिसके मुताबिक गेस्ट को तैयार होना होगा. इतना ही नहीं इन अलग-अलग थीम के अलग कोड भी हैं. तो जामनगर में क्या है आज खास देखिये हमारी इस रिपोर्ट में.

मुकेश अंबानी ने की बेटे अनंत की तारीफ, कहा- मैं अनंत में अनंत शक्ति देखता हूं

02 मार्च 2024

मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग सेरेमनी शुक्रवार को शुरू हुई. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग सेरेमनी के मौके पर अतिथियों का स्वागत मुकेश अंबानी ने ‘अतिथि देवो भव’ कहकर किया. इसके साथ ही उन्होंने अपने पिता और बेटे अनंत के बारे में कहा. उन्होंने कहा कि आज मेरे पिता धीरुभाई भी ऊपर स्वर्ग से अपने आशीर्वाद की बरसात कर रहे हैं. मुझे विश्वास है कि वे दोगुना खुश हैं क्योंकि हम जामनगर में उनके प्यारे पोते अनंत के जीवन की खुशी का यह उत्सव मना रहे हैं. जामनगर मेरे पिता की और मेरी कर्मभूमि रहा है, जहां हमें अपना मिशन, जुनून और उद्देश्य हासिल हुआ. जामनगर पूरी तरह से बंजर भूमि था. 30 साल पहले यह रेगिस्तान था. अब जो आप देख रहे हैं, वह धीरूभाई का सपना था, जो साकार हो चुका है. जामनगर रिलायंस के इतिहास का एक महत्वपूर्ण मोड़ है. अनंत और राधिका के लिए कहना चाहता हूं. अनंत संस्कृत का शब्द है जिसका अर्थ है जिसका अंत नहीं यानी असीम . मैं अनंत में अनंत शक्ति देखता हूं."

PM Modi Bihar Visit

पीएम मोदी से बोले नीतीश कुमार! अब इधर-उधर नहीं जाएंगे, आप ही के साथ रहेंगे, लगे जमकर ठहाके

02 मार्च 2024

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए पीएम मोदी का बिहार दौरा काफी अहम है. यहां की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत का लक्ष्य एनडीए ने रखा है. नीतीश कुमार ने औरंगाबाद में मंच से भाषण देते हुए पीएम मोदी से कहा कि अब हम आपके साथ ही रहेंगे, इधर-उधर नहीं जाएंगे.

Weather Update

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से बढ़ी ठंड, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

02 मार्च 2024

IMD ने दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश में 2 मार्च के लिए बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है. बिहार में भी आंधी-पानी की संभावना है. उत्तराखंड और हिमाचल की चोटियों पर भारी बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

भारत-जापान संयुक्त सैन्य अभ्यास जारी, जवान सीख रहे हैं दांव-पेंच

02 मार्च 2024

राजस्थान के पोखरण में भारत और जापान की सेनाएं साझा युद्धाभ्यास में जुटी हैं जिसे धर्म गार्जियन नाम दिया गया है. ये एक्सरसाइज 9 मार्च तक चलेगी. सैन्य रण कौशल को परखने के साथ ही योग अभ्यास भी इस अभियान का अहम हिस्सा है. लिहाजा दोनों देशों के जवान सैन्य अभ्यास के दौरान योग करते भी दिखे उन्होंने सूर्य नमस्कार का भी अभ्यास किया.

नोएडा में फ्लैट बायर्स को बड़ी सौगात, आज से शुरू हुई रजिस्ट्री

02 मार्च 2024

Delhi-NCR में रहने वाले हजारों लोगों को होली से पहले बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. नोएडा में फ्लैट बायर्स का बरसों से रजिस्ट्री के लिए चला आ रहा इंतजार अब खत्म होना शुरू हो गया है. नोएडा में फ्लैट्स की रजिस्ट्री शुरू हो गई है. इसकी शुरुआत नोएडा के सेक्टर 77 मे बनी एक्सप्रेस जेनिथ सोसाइटी में कैंप लगाकर की गई. इस दौरान एक्सप्रेस जेनिथ सोसाइटी के 50 बायर्स को उनके फ्लैट की रजिस्ट्री फाइल सौंपी गई, जिसके बाद घर मालिकों के चेहरे खुशी से खिल उठे.