scorecardresearch

एस्ट्रोलॉजी

इस सप्ताह करें 'ॐ रुद्राय नमः' का जाप, परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

04 फरवरी 2023

अगर परिवार में किसी परिजन का देहांत हो गया हो या किसी दुख से आप गुजर रहे हैं तो आपके लिए मंत्र है "ॐ रुद्राय नमः".अगर आप लगातार इस मंत्र का जाप करेंगे तो आपको लाभ मिलेगा. इस सप्ताह का मंत्र है "ॐ रुद्राय नमः"

अगर आपका जन्मदिन 1, 10, 19 या 28 तारीख को हो, जानिए कैसा रहेगा करियर

04 फरवरी 2023

आपके अंक का सम्बन्ध सूर्य से है. इनकी शिक्षा में सामान्य रूप से बाधायें आ जाती हैं. आपको शासन, प्रशासन, चिकित्सा तथा राजनीति का क्षेत्र लाभ पंहुचा सकता है. ये जिस भी क्षेत्र में रहते हैं, नेतृत्व ही करते हैं.जीवन के आरम्भ से ही करियर की शुरुआत हो जाती है. सूर्य की उपासना से आपको करियर में ज्यादा सफलता मिल पायेगी.वर्ष 2023 में आपको करियर में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है.

Vrishchik saptahik rashifal

वृश्चिक राशि के जातकों जातकों की आर्थिक स्थिति होगी बेहतर, कारोबार में होगा लाभ

04 फरवरी 2023

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल 6 फरवरी से 15 फरवरी 2023: इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों की सेहत बेहतर होती जाएगी. आर्थिक स्थिति में लाभ होगा, जिससे आपकी परेशानियां कम होती जाएगी. कारोबार में लाभ होने के योग बन रहे हैं.

अगर जन्मदिन 5,14 या 23 को हो, तो साल 2023 में अलग-अलग कामों में मिलेगी सफलता

04 फरवरी 2023

आपके अंक का सम्बन्ध बुध से है. आम तौर पर शिक्षा मध्यम रहती है. आपके लिए बैंकिंग, फाइनेंस, मार्केटिंग तथा कॉमर्स का क्षेत्र उत्तम होगा. हर तरह की स्थिति को अच्छी तरह मैनेज कर सकते हैं. इनका करियर शुरुआत में कुछ और रहता है, बाद में ये करियर बदलकर अच्छी जगह जाते हैं. करियर में सफलता के लिए गणेश जी की उपासना करना लाभदायक होगा. वर्ष 2023 में ये कई सारे अलग अलग काम करने का प्रयास करेंगे.

अगर जन्मदिन 7, 16, या 25 को हो, जानिए बिजनेस या नौकरी में मिलेगी सफलता?

04 फरवरी 2023

आपके अंक का सम्बन्ध केतु से है. शिक्षा के मामले में मध्यम ही रहते हैं. पर बुद्धिमान और क्रिएटिव बहुत होते हैं. आपके लिए इंजीनियरिंग, तकनीक, मैनेजमेंट, क्रिएटिविटी, फिलॉसफी या यात्राओं का क्षेत्र अच्छा होगा. करियर में हर कुछ समय बाद उतार चढ़ाव आता रहता है. एक समय के बाद अपना ही काम करना पसंद करते हैं.करियर में सफलता के लिए आपको शिव जी की उपासना करनी चाहिए. वर्ष 2023 में आपको करियर में हर तरह की सफलता मिल सकती है.

अगर जन्मदिन 6, 15 या 24 को हो, जानिए किस क्षेत्र में बनेगा करियर?

04 फरवरी 2023

आपके अंक का सम्बन्ध शुक्र से है. शिक्षा के मामले में ये काफी परिवर्तन करते हैं. तब जाकर किसी एक क्षेत्र में रास्ता बना पाते हैं. आपके लिए फिल्म, मीडिया, चिकित्सा, रसायन, आभूषण, सौंदर्य, शिक्षा आदि के क्षेत्र उत्तम होंगे. करियर जल्दी शुरू हो जाता है, हालांकि सफलता देर से मिलती है. करियर में सफलता के लिए लक्ष्मी जी की उपासना लाभकारी होगी. वर्ष 2023 में करियर और स्थान में बड़े परिवर्तन के योग हैं.

अगर आपका जन्मदिन 8, 17, अथवा 26 हो, जानिए साल 2023 में कैसा होगा करियर?

04 फरवरी 2023

आपके जन्मदिन का सम्बन्ध शनि से है. शिक्षा की स्थिति अच्छी होती है, परन्तु रुक रूककर और टूट टूटकर शिक्षा हो पाती है. अक्सर देर से ही सही, पर मनचाही शिक्षा पा जाते हैं. आपके लिए फैक्ट्री, इंडस्ट्री, लोहा, कोयला, शिक्षा तथा कानून के क्षेत्र उत्तम होंगे. करियर की शुरुआत काफी जल्दी होती है, परन्तु सफलता मध्य आयु के बाद मिलती है. करियर में सफलता के लिए आपको शनि देव की उपासना करनी चाहिए. वर्ष 2023 में आप नये करियर शुरुआत कर पायेंगे.

अगर आपका जन्मदिन 9, 18, या 27 को हो, जानिए किस क्षेत्र में मिलेगा लाभ?

04 फरवरी 2023

आपके जन्मदिन का सम्बन्ध मंगल से है. शिक्षा की स्थिति मध्यम रहती है. आम तौर पर कुछ अलग तरह की शिक्षा ग्रहण करते हैं. आपके लिए सेना, पुलिस, प्रशासन, फैक्ट्री, जमीन तथा परिश्रम वाले क्षेत्र उत्तम होंगे. ये कहीं भी रहें, लोगों को अपनी बात मनवा लेते हैं. करियर की शुरुआत काफी कम उम्र से ही जाती है. करियर में सफलता के लिए आपको हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए. वर्ष 2023 में करियर में कोई जोखिम न लें तो उत्तम होगा.

आपका जन्मदिन 2, 11, 20 या 29 तारीख को हो, जानिए कैसा होगा जीवन

04 फरवरी 2023

आपके अंक का सम्बन्ध चन्द्रमा से है. ये काफी परिश्रम से अपनी शिक्षा पूरी कर लेते हैं. आपको कला, फिल्म, चिकित्सा, नेवी, शिक्षा तथा खान पान के क्षेत्र सूट करते हैं. ये अच्छे मैनेजर होते हैं, कठिनाइयों को सरलता से सुलझा लेते हैं. आम तौर पर करियर की शुरुआत में विलम्ब होता है. करियर में सफलता के लिए आपको शिव जी की उपासना करनी चाहिए. वर्ष 2023 में आपको करियर में बड़े बदलाव करने पड़ सकते हैं.

अगर 3, 11, 21 या 30 को हो जन्मदिन, जानिए जीवन में सफलता के लिए क्या करें?

04 फरवरी 2023

आपके अंक का सम्बन्ध बृहस्पति से है. शिक्षा तथा बुद्धि की स्थिति अच्छी रहती है. आपको शिक्षा, धर्म, कानून, मीडिया तथा सलाहकारिता के क्षेत्र में लाभ होता है. इनको करियर में आरंभ में काफी संघर्ष करना पड़ता है. आम तौर से मध्य आयु से ही करियर आरम्भ होता है. करियर में सफलता के लिए आपको श्री हरि की उपासना करनी चाहिए. वर्ष 2023 करियर और स्थान में बड़े परिवर्तन के योग हैं.

अगर जन्मदिन 4, 13, 22 या 31 को हो, तो करियर में सफलता के लिए शिव जी की करें पूजा

04 फरवरी 2023

आपके अंक का सम्बन्ध राहु से है. आम तौर पर शिक्षा में उतार चढ़ाव रहता ही है. ये पढ़ते कुछ और हैं और करते कुछ और हैं. आपके लिए कंप्यूटर, इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स, ज्योतिष, तथा मार्केटिंग के क्षेत्र उत्तम होंगे. सामान्यतः कम आयु से ही करियर का आरम्भ हो जाता है. करियर में सफलता के लिए शिव जी की उपासना लाभकारी होगी. वर्ष 2023 में करियर में बड़े निर्णयों के लिये सावधान रहें.