Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की 8वीं लिस्ट जारी, सिंधिया के सामने राव यादवेंद्र, गाजियाबाद से डॉली शर्मा को टिकट मिला

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कुल 14 नाम है. ये उम्मीदवार कुल चार राज्यों से हैं. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद सीट से डॉली शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है. 

Congress campaign/ANI
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 11:27 PM IST
  • सिंधिया के खिलाफ राव यादवेंद्र सिंह को टिकट
  • गाजियाबाद से डॉली शर्मा को टिकट मिला

2024  लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2024) के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट जारी की है. कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया X (एक्स) प्लेटफार्म पर पोस्ट सांझा करते हुए इसकी जानकारी दी है. कांग्रेस अब तक 209 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है.

गाजियाबाद सीट से डॉली शर्मा को टिकट
इस लिस्ट में कुल 14 नाम है. ये उम्मीदवार कुल चार राज्यों से हैं. विदिशा में शिवराज सिंह चौहान के सामने प्रताप भानु शर्मा को टिकट दिया है. दमोह से तरबर सिंह लोधी को टिकट मिला है. जबकि भाजपा ने दमोह से राहुल सिंह को प्रत्याशी बनाया है. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद सीट से डॉली शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है. उत्तर प्रदेश के सीतापुर से नकुल दुबे को टिकट दिया गया है. वहीं महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी को कांग्रेस ने अपना कैंडिडेट बनाया है. ये उम्मीदवार कुल चार राज्यों से हैं. बुलंदशहर(SC) सीट से शिवराम वाल्मीकि उम्मीदवार हैं. 

Lok Sabha elections/ANI

कौन हैं राव यादवेंद्र सिंह

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना से लोकसभा प्रत्याक्षी बनाया है. जबकि कांग्रेस ने सिंधिया के खिलाफ राव यादवेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है. पिछले चुनाव में सिंधिया कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे. राव यादवेंद्र सिंह पहले बीजेपी में थे लेकिन 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले वह कांग्रेस में शामिल हुए थे. उनके पिता स्वर्गीय देशराज सिंह यादव बीजेपी के विधायक रह चुके हैं. उनके परिवार के 6 लोग राजनीति में सक्रिय हैं. गुना लोकसभा सीट ओबीसी बहुल सीट मानी जाती है. ऐसे में पार्टी ने ओबीसी वोटर्स को साधने के लिए राव यादवेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है.

बता दें, लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से एक जून तक सात चरणों में कराए जाएंगे. 4 जून को वोटों की गिनती होगी. 

 

Read more!

RECOMMENDED