श्रीनगर से शारजाह के लिए पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा जल्द, बनेंगे दो नए एयरपोर्ट टर्मिनल

श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जल्द अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा भी बहाल होगी. शुरुआत में शारजाह के लिए सीधी विमान सेवा होगी. श्रीनगर पहुंचे नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने बताया कि जल्द ही 25 हजार वर्ग मीटर में एक नया एयरपोर्ट टर्मिनल कश्मीर में बनाया जाएगा.

श्रीनगर एयरपोर्ट (फाइल फोटो)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 27 सितंबर 2021,
  • अपडेटेड 3:53 PM IST
  • 25 हजार वर्ग मीटर में एक नया एयरपोर्ट टर्मिनल कश्मीर में बनाया जाएगा
  • जम्मू में भी 25 हजार वर्ग मीटर में 650 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट टर्मिनल बनेगा

जम्मू- कश्मीर के लोगों के लिए गुड न्यूज आई है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जम्मू कश्मीर में जल्द ही दो नए एयरपोर्ट टर्मिनल बनाए जाएंगे.  इसके साथ ही श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जल्द अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा भी बहाल होगी.  शुरुआत में शारजाह के लिए सीधी विमान सेवा होगी.  उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सड़क और हवाई संपर्क को मजबूत बनाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. 

श्रीनगर से शारजाह के लिए सीधी विमान सेवा होगी शुरू 

श्रीनगर पहुंचे नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने बताया कि जल्द ही 25 हजार वर्ग मीटर में एक नया एयरपोर्ट टर्मिनल कश्मीर में बनाए जाएंगे.  यह श्रीनगर एयरपोर्ट के साथ ही सटा होगा. इस पर 1500 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसी तरह जम्मू में 25 हजार वर्ग मीटर में 650 करोड़ की लागत से एक एयरपोर्ट टर्मिनल तैयार किया जाएगा.

जम्मू कश्मीर में जल्द बनेंगे दो नए एयरपोर्ट टर्मिनल 

बता दें, 1 अक्टूबर से जम्मू हवाई अड्डे पर 30% लोड पेनल्टी हटा दी जाएगी. इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हवाई और सड़क संपर्क दोनों के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.  जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में राजमार्गों, रिंग रोड, सुरंगों और अन्य परियोजनाओं सहित एक प्रमुख सड़क नेटवर्क का निर्माण किया जा रहा है.

हवाई अड्डे पर 30% लोड पेनल्टी हटाई जाएगी

श्रीनगर हवाई अड्डे पर पेड प्रीमियम लाउंज की लंबे समय से लंबित मांग का उल्लेख करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसे बनाने के लिए एक पार्टी को आमंत्रित करने के लिए फिर से एक निविदा मंगाई जाएगी और उम्मीद है कि प्रीमियम लाउंज जल्द ही आ जाएगा.  

Read more!

RECOMMENDED