भारत

अमरनाथ यात्रा के लिए निकल पड़ा सैलानियों का पहला जत्था, देखें खूबसूरत तस्वीरें

gnttv.com
  • श्रीनगर,
  • 30 जून 2022,
  • Updated 10:24 AM IST
1/7

आज से अमरनाथ यात्रा शुरू हो चुकी है. कड़ी सुरक्षा के बीच तीर्थयात्रियों का पहला जत्था गुरुवार सुबह दो मार्गों बालटाल और चंदनवाड़ी से पवित्र गुफा के लिए रवाना हुआ. (Image: Rouf Ahmad)

2/7

43 दिवसीय तीर्थयात्रा दो आधार शिविरों, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में 48 किलोमीटर और मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में 14 किलोमीटर छोटे बालटाल से शुरू हुई है. (Image: Rouf Ahmad)

3/7

इस बार की अमरनाथ यात्रा में भक्तों की भारी भीड़ आने की संभावना है. कोविड -19 महामारी के कारण अमरनाथ यात्रा दो साल के लिए रुकी हुई थी, और इस साल भक्तों की भारी भीड़ की उम्मीद है.  (Image: Rouf Ahmad)

4/7

अमरनाथ गुफा 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. इस यात्रा का समापन 11 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन होगा. (Image: Rouf Ahmad)

5/7

बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए अमरनाथ यात्रा सुगम बनाने में इस साल हवाई सेवा अहम होगी. पहली बार श्रीनगर से पंचतरणी तक हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है. (Image: Rouf Ahmad) 

6/7

श्रद्धालु अब शिव भक्त हवाई सेवा के लिए श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक करवा सकते हैं. पहली बार श्रद्धालु आसानी से श्रीनगर से पंचतरणी तक यात्रा कर सकेंगे. (Image: Rouf Ahmad)

7/7

पवित्र गुफा में दर्शन कर एक ही दिन में वापस आ सकते हैं. हेलीकॉप्टर सेवा और पंचतरणी में हेलीपैड को मेंटेन करने वाली BSF के पायलट HD लोहानी ने बताया कि इस साल अमरनाथ यात्रियों में बहुत उत्साह है. (Image: Rouf Ahmad)