इस खूबसूरत आइलैंड पर जाना चाहते हैं आनंद महिंद्रा, आप भी चाहते हैं घूमना तो खर्च करने होंगे इतने रुपये

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने मिनिकॉय द्वीप नाम की एक जगह का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया. वीडियो को देखकर आपको भी वहां जाने का करेगा मन.

minicoy island
मृत्युंजय चौधरी
  • नई दिल्ली,
  • 21 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 6:36 PM IST
  • लक्षद्वीप का दूसरा सबसे बड़ा द्वीप
  • मालदीव से इसकी दूरी 130 किमी करीब

अगर आपको यात्रा करना पसंद है और नई-नई जगह घूमने का शौक रखते हैं तो आपको बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा के सोशल मीडिया पर तलाश पूरी हो सकती हैं. आनंद महिंद्रा इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर कई जगहों की फोटो और वीडियो डालते रहते हैं. जिसे देखकर आपका भी मन घूमने का करने लगेगा. इस बार आनंद महिंद्रा ने मिनिकॉय द्वीप नाम की एक जगह का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया हैं. जो बेहद शानदार है. यह जगह लक्षद्वीप में एक कोरल रिंग्ड एटोल है .जो केवल 11 किमी लंबा है. यह दिल्ली से 2310 किमी दूर है.  

आनंद महिंद्रा ने मिनिकॉय की एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए महिंद्रा ने कहा कि यह बेहद ही आकर्षक है! मैंने पहले यहां पर छुट्टियां मनाने के बारे में क्यों नहीं सोचा? कोई बाहर गया है? यदि आपके पास यहां की फोटो  है, तो कृपया अपनी यात्रा की तस्वीरें शेयर करें. आपको बता दें कि मिनिकॉय द्वीप, लक्षद्वीप का दूसरा सबसे बड़ा द्वीप है .यह द्वीप कोच्चि से काफी करीब है. कोच्ची से इसकी दूरी 398 किमी है. यहां पर दिल्ली से फ्लाइट से जाने का किराया 5,499 रुपये है. वहीं यहां पर होटल के कमरों का किराया 3500 से 10,000 हजार रुपये तक है. इसके साथ ही टूर पैकेज के जरिए भी जा सकते हैं.

द्वीप का मुख्य आकर्षण का केंद्र इसके आस-पास बसे गांव हैं. इन्हें अवह कहा जाता है. वहीं द्वीप के चारों तरफ नारियल के पेड़ लगे हुए हैं. यहां पर तैरना, बीच की सैर, पेडल नाव, कयाक और सेलिंग की जा सकती है. मिनिकॉय द्वीप का लोकनृत्य लावा, थारा, दांडी, फुली और बांडिया हैं. यहां पर बोट रेस भी होता है. जिसे जाहधोनी के रूप में जाना जाता है. यहां पर हिंदी, अंग्रेजी, मलयालम और महल भाषाएं बोली जाती है. यहां पर मार्च से मई महिने में तापमान 25 से 35 डिग्री का तापमान होता है. 

Read more!

RECOMMENDED