Weather Update: बारिश ने बढ़ाई उत्तर भारत में ठंड, अगले कुछ दिनों में घने कोहरे का अलर्ट

Rain Alert: मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में आज भी हल्की से मध्यम बारिश रात तक जारी रह सकती है.

Rainfall
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 30 जनवरी 2023,
  • अपडेटेड 9:12 AM IST
  • आज दिनभर बारिश का अनुमान
  • बारिश ने बढ़ाई ठंड

आईएमडी ने दिल्ली में कुछ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की थी और रविवार दोपहर से ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई हिस्सों में बारिश जारी रही है. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में पूरी रात और सुबह भी हल्की से मध्यम बारिश जारी रही. 

वहीं, राजस्थान के उदयपुर में ओले गिरने से फसलों को नुकसान पहुंचा है. मौसम विभाग ने अभी और बारिश का पूर्वानूमान लगाया है. IMD का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. दिल्ली के नेहरू स्टेडियम, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, आरके पुरम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, वसंत कुंज, हौजखास, मालवीयनगर, कालकाजी, महरौली, तुगलकाबाद, छत्तरपुर, इग्नू, आयानगर और डेरामंडी इलाके में हल्की बारिश होगी.

बारिश ने बढ़ाई ठंड
राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज (29 जनवरी) सुबह से ही मौसम का मिजाज बदल गया है. यहां बूंदाबांदी से ठंड बढ़ गई है. देर शाम से हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है. अगले 12 घंटों के दौरान दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इसके साथ ही पंजाब, पूर्वी हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी जारी रहने का अनुमान है. 

दिल्ली और NCR मे जारी रहेगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. इसके साथ ही उत्तर भारत में लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ सकता है. पहाड़ों पर भी भारी बर्फबारी और बारिश हुई है, जिससे तापमान में गिरावट आई है.

रविवार को दिल्ली-एनसीआर (नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और नई दिल्ली) के इलाकों समेत कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई. हालांकि दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. अचानक हुई इस बारिश से तापमान में गिरावट आई है और लोग फिर से सर्दी-जुकाम से ग्रसित होने लगे हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED