Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई मुसीबत, जानिए कब मिलेगी राहत

Weather prediction: मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में ठंड की स्थिति में सुधार होगा और उत्तर भारत में तापमान बढ़ने की संभावना है.

Weather in Delhi
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 02 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 8:27 AM IST
  • वायु प्रदूषण से मिली राहत 
  • दक्षिण भारत में हो सकती है बारिश 

दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश के बाद चल रही सर्द हवाओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. दिन के समय हल्की-फुल्की धूप निकलने के बावजूद सर्द हवाओं ने मौसम को ठंडा कर रखा है. पहले बारिश और अब पछुआ हवा, लगातार ठंड का कारण बने हुए हैं.

हालांकि, अब आईएमडी ने राहत की खबर दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 15 दिनों तक मौसम गर्म रहेगा. शीत लहर नहीं चलेगी और दिन में तेज धूप रहेगी. इस कारण दिन का तापमान 26 डिग्री तो वहीं रात को 12 डिग्री के आसपास तापमान रहने की संभावना है. 

वायु प्रदूषण से मिली राहत 
बात आज के तापमान की करें तो दिल्ली में आज सबसे कम तापमान 8.6 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में वायु प्रदूषण से राहत मिली है. आज दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स लेवल 156 दर्ज किया गया. हालांकि, आज भी कुछ इलाकों में धुंध की स्थिति बनी रह सकती है. 

वही, बात पहाड़ी इलाकों की करें तो उत्तर भारत में सक्रिय हो रहे एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों में बर्फबारी हो सकती है. जिस कारण मैदानी इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि, आज बारिश के आसार बहुत ही कम हैं. 

दक्षिण भारत में हो सकती है बारिश 
अगर बात दक्षिण भारत की करें तो वेदर एजेंसी स्काईमेट का अनुमान है कि अगले 24 घंटे में दक्षिणी तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि इस महीने में देश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से थोड़ा नीचे रह सकता है. उत्तर-पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं लेकिन शीतलहर से राहत रहेगी. 

IMD के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फरवरी के लिए मासिक वर्षा लो प्रेशर एरिया का 89-112 फीसदी होने की उम्मीद है.

 

Read more!

RECOMMENDED