मुंबई में भारतीय डाक विभाग की पहल...सेक्स वर्कर संग मनाया राखी का पवित्र त्योहार

इस साल रक्षाबंधन के पर्व पर भारतीय डाक द्वारा कमाठीपुरा की सेक्स वर्कर के लिए रक्षाबंधन का पर्व अलग तरीके से मनाया गया. साथ ही पुरुष पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों ने भी अपनी कलाई पर राखी बंधवायी.

Sex worker tie Rakhi
पारस दामा
  • मुंबई,
  • 12 अगस्त 2022,
  • अपडेटेड 12:04 PM IST
  • सेक्स वर्कर्स ने बांधी राखी 
  • डाक विभाग की पहल

पूरे भारत में कहीं कल (11 अगस्त) तो कहीं आज राखी का पवित्र त्योहार मनाया जा रहा है. भारत में रक्षाबंधन का महत्व काफी अधिक है. हर साल भाई की कलाई पर राखी बांध कर बहन भाई की रक्षा की दुआ करती है. वहीं मुंबई में भी रक्षाबंधन धूम धाम से मनाया जा रहा है. मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में भी रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया गया.

सेक्स वर्कर्स ने बांधी राखी 
मुंबई का कमाठीपुरा इलाका जहां लोग जाने से किनारा ही करते हैं वही मुंबई में इस इलाके में रहने वाला कुछ वर्ग अभी भी दुनिया की खुशियों से वंचित है. इस इलाके में सेक्स वर्कर को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा है. इन महिलाओं को गुजारा करने में भी काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है. इन महिलाओं के लिए चाहे वो त्योहार का दिन हो या कोई और दिन हो सारे दिन आम ही होते हैं. वहीं इस साल रक्षाबंधन के पर्व पर भारतीय डाक द्वारा कमाठीपुरा की सेक्स वर्कर के लिए रक्षाबंधन का पर्व अलग तरीके से मनाया गया. साथ ही पुरुष पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों ने भी अपनी कलाई पर राखी बंधवायी.

मुंबई क्षेत्र डाक विभाग की पोस्टमास्टर जनरल, स्वाति पांडे आज अपने कर्मियों के साथ कमाठीपुरा की 14वीं लेन पहुंची जहां पर उन्होंने सारी सेक्स वर्कर को राखी बांधी. इस मुहिम का उद्देश्य प्यार, समानता और सम्मान का बंधन सुनिश्चित करना था. वहीं इंडिया पोस्ट, मुंबई क्षेत्र द्वारा 75 वें स्वतंत्रता दिवस को और भी भव्य बनाने के लिए यहां की सेक्स वर्कर को तिरंगा भी दिया गया. 

 

Read more!

RECOMMENDED