IPL 2021: अधूरा रह गया बतौर कप्तान RCB को चैंपियन बनाने का सपना, हार के साथ खत्म हुआ कोहली का सफर

IPL 2021 का सफर विराट कोहली के फैंस के लिए अच्छा नहीं रहा. आरसीबी के कप्तान के तौर पर यह विराट कोहली का आखिरी मैच था, जिसमें उन्हें हार मिली है. ट्रॉफी जीतने का सपना, विराट का अधूरा ही रह गया है.

RCB के कप्तान के तौर पर यह विराट कोहली का आखिरी मैच था. (Courtesy of BCCI)
अभिषेक शुक्ल
  • नई दिल्ली,
  • 12 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 8:04 AM IST
  • निराशा के साथ खत्म हुई विराट की कप्तानी
  • एलिमिनेटर मुकाबले में RCB हुई बाहर
  • कप्तानी खत्म, जीत के लिए तरसते रहे विराट

विराट कोहली के प्रशंसकों को एक बार फिर झटका लगा है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अपनी आखिरी कैप्टनशिप में ट्रॉफी जीतने का सपना, विराट कोहली का अधूरा रह गया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुरी हार दी है. 
आईपीएल मुकाबले में बतौर कप्तान यह विराट कोहली का आखिरी मैच था. उन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे सीजन की शुरुआत से पहले ही ऐलान किया था कि अब वे बतौर खिलाड़ी खेलेंगे, बतौर कैप्टन नहीं.

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रनों का स्कोर खड़ा किया लेकिन कोलकाता के धुरंधरों ने आखिरी ओवर में बाजी अपने नाम कर ली. विराट कोहली के चेहरे पर मैच हारने की निराशा साफ तौर पर नजर आई. 

रॉयल चैलेंजर्स के कैप्टन के तौर पर विराट ने कहा था कि वे अपना 120 प्रतिशत देते आए हैं लेकिन अपनी मेहनत को वे जीत में नहीं बदल सके. शारजाह में सोमवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से उनकी टीम 4 विकेट से हार गई और आईपीएल 2021 से बाहर हो गई.

ट्रॉफी नहीं जिता सके विराट!

विराट कोहली बीते 10 साल से आरसीबी का हिस्सा रहे हैं. साल 2013 में उन्होंने डेनियल विरोटी के बाद पूरी तरह से कैप्टनशिप का कार्यभार संभाला उनकी कप्तानी में यह टीम 2016 में फाइनल तक पहुंची लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सकी. भले ही आरसीबी में एक से बढ़कर एक दिग्गज क्रिकेट स्टार हों, आईपीएल में जीत का सफर, इस टीम के लिए अच्छा नहीं रहा.

बतौर बल्लेबाज, विराट ने नहीं किया है निराश!

विराट कोहली की अगुवाई में इस टीम ने 64 मैच जीते हैं तो वहीं 68 मैच हारे हैं. पिछले 11 सालों में कोहली ने 140 मैचों में आरसीबी की अगुआई की है. ट्रॉफी भले ही न मिली हो लेकिन विराट कोहली के बल्ले न कभी निराश नहीं किया है. उन्होंने 139 पारियों में 5 शतकों सहित 4871 रन बनाए हैं.

कैसा रहा कैप्टन कोहली का आखिरी मैच?

आरसीबी के कैप्टन के तौर पर खेले गए आखिरी मैच में प्रशंसकों को उम्मीद थी कि विराट कुछ करिश्मा करेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 7 विकेट के नुकसान पर आरसीबी ने 138 रन का स्कोर किया. केकेआर ने 19.4 ओवरों में 139 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. विराट कोहली ने 33 गेंदों में इस मैच में 39 रन बनाए थे. एक अच्छी बढ़त उन्होंने आरसीबी को दी थी लेकिन  नरेन की फुल लेंथ गेंद पर स्लॉग स्वीप खेलने की कोशिश उन्हें भारी पड़ी और आउट हो गए. विराट कोहली के फैंस इस हार से बेहद निराश हैं.

Read more!

RECOMMENDED