Age is Just a Number: 86 साल के दादा ने बनाया वेटलिफ्टिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड, 60 साल से ज्यादा समय से कर रहे हैं बॉडीबिल्डिंग

60 साल से भी ज्यादा समय से वेटलिफ्टिंग कर रहे हैं ब्रिटेन के ब्रायन विंसलो. हाल ही में, ब्रायन ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर दुनिया को चौंका दिया है.

Brian Winslow (Photo: Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 31 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 11:21 AM IST
  • आर्ट टीचर रहे हैं विंसलो
  • वेटलिफ्टिंग में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

86 साल की उम्र में जिम जाना और हफ्ते में छह दिन लगातार वर्कआउट करना, यह लोगों के लिए बहुत असाधारण बात है. लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं एक ब्रिटिश सीनियर सिटिजन के बारे में जो इस नामुमकिन चीज को मुमकिन बनाकर मिसाल पेश कर रहे हैं. 

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रायन विंसलो ने 18 मार्च को 2023 ब्रिटिश ड्रग फ्री पॉवरलिफ्टिंग एसोसिएशन (बीडीएफपीए) चैंपियनशिप में डेडलिफ्ट में अपने पहले प्रयास में ही 75 किग्रा (165 पाउंड) वजन उठाया. हालांकि, उनकी उम्र में यह किसी कारनामे से कम नहीं. और लोग तो तब चौंके जब विंसलो ने अगले ही प्रयास में 77.5 किग्रा वजन उठाया. यह कारनामा करके उन्होंने यूके में रिकॉर्ड बना लिया. 

आर्ट टीचर रहे हैं विंसलो
विंसलो पहले आर्ट टीचर रहे हैं. 1950 के दशक में वह पैग्नटन, दक्षिण डेवोन में एक समुद्र तट पर अटेंडेंट का काम करते थे. यहीं पर उनकी वेटलिफ्टिंग में दिलचस्पी बढ़ी. ब्रायन विंसलो 60 साल से ज्यादा समय से बॉडीबिल्डिंग कर रहे हैं और अभी भी अपने होम जिम में सप्ताह में छह दिन ट्रेनिंग करते हैं. वेल्स ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने न्यू मिल्स, डर्बीशायर में अपने घर के निचले हिस्से को पूरी तरह से जिम में बदल दिया है. 

बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
अपने दो प्रयासों में ही विंसलो ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया. हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर उनका तीसरा प्रयास सही जाता तो वह 80 किग्रा भार उठा लेते. हालांकि, ब्रिटिश ड्रग फ्री पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन (बीडीएफपीए) के अनुसार, ब्रायन वर्तमान में 85 और 89 वर्ष की आयु के पुरुष प्रतियोगियों के लिए 60 किलोग्राम वर्ग में ब्रिटिश और विश्व रिकॉर्ड के मालिक हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED