scorecardresearch

कर्क मासिक राशिफल दिसंबर 2022: उतार-चढ़ाव भरा रहेगा ये महीना, आर्थिक लाभ की प्रबल संभावनाएं

कर्क माह का राशिफल दिसंबर 2022: दिसंबर का महीना कर्क राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. नौकरी में प्रमोशन मिलन की संभावना है. इस महीने आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें. आगे डिटेल में जानिए आपके लिए कैसा रहेगा दिसंबर.

कर्क मासिक राशिफल दिसंबर 2022 कर्क मासिक राशिफल दिसंबर 2022
हाइलाइट्स
  • सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध या अक्षत चढ़ाएं.

  • सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा.

कर्क राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. इस महीने शनि और गुरु का प्रभाव आपकी राशि पर रहेगा. यह आपके लिए अच्छे और बुरे समय लाने के लिए जिम्मेदार होगा. आप अपने निजी काम के साथ-साथ दूसरों की मदद करने में भी पीछे नहीं हटेंगे. इससे आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी और साथ ही समाज में अच्छी प्रतिष्ठा बनाए रखने में भी मदद मिलेगी.  

 
करियर और आर्थिक
करियर के लिहाज से यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है. यदि आप नौकरी में परिवर्तन तलाश रहे हैं, तो महीने की शुरुआत आपकी आकांक्षाओं पर खरा उतरने वाली है. इस दौरान शुक्र, बुध और सूर्य आपके पंचम भाव में रहेंगे जबकि राहु दशम भाव में रहेगा और मंगल की दृष्टि पंचम भाव पर छठे भाव के साथ होगी, जिसके फलस्वरूप आपके जीवन में प्रकाश रहेगा. नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है. यदि आपने पहले ही नौकरी के लिए आवेदन कर दिया है, तो आपका चयन हो सकता है. आपको कई विरोधियों का सामना करना पड़ेगा और वे आपके लिए परेशानी खड़ी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और इसलिए आपको सावधान रहना होगा.  

महीने की शुरुआत से ही आर्थिक लाभ की प्रबल संभावनाएं होंगी. सरकारी स्रोतों से लाभ मिलने के योग बनेंगे. यदि आप सोच-समझकर धन का निवेश करते हैं तो आप अच्छा लाभ अर्जित कर पाएंगे. आकर्षक प्रस्तावों या झूठे वादों के बहकावे में न आएं. महीने का दूसरा भाग थोड़ा कमजोर रह सकता है क्योंकि आप बढ़ते खर्चों के दबाव में रहेंगे. इसलिए पैसे खर्च करते समय आपको काफी सावधानी बरतनी होगी.  

स्वास्थ्य और रिश्ते
आप फूड प्वाइजनिंग और पेट के रोग, गैस की समस्या आदि से पीड़ित हो सकते हैं. आपको सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा. हालांकि जल्द ही आपको सभी समस्याओं से निजात मिलेगी और आप सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे. खुद को फिट रखने के लिए आपको शारीरिक व्यायाम करना होगा.

आपके और आपके प्रिय के बीच प्यार और रोमांस बढ़ेगा और आप एक दूसरे के करीब आएंगे. रिश्ते में सच्चाई आपको जोड़े रखेगी. लेकिन दोनों के बीच थोड़ी बहुत गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं. आपको सलाह है कि आप अपने गुस्से पर काबू रखें और मतभेदों को शांति से सुलझाने की कोशिश करें.   

 
सलाह
सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध या अक्षत चढ़ाएं.
ॐ नमः शिवाय मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करें. 
गुरुवार के दिन माथे पर हल्दी या केसर का तिलक लगाएं.