scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 6 - 12 February 2023: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, सेहत का ध्यान रखें

मिथुन राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह मिला जुला रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में ही संतान से जुड़ी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. वर्कस्पेस में आपके सीनियर आप पर मेहरबान रहेंगे. बहुप्रतीक्षित ट्रांसफर या प्रमोशन की चाह पूरी हो सकती है.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल मिथुन साप्ताहिक राशिफल
हाइलाइट्स
  • जीवन में सफलता मिलेगी

  • नौकरी मिलने के योग

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. अपनों के साथ अपने संबंधों को लेकर आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है. कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताने के लिए जरूर निकालें. उनकी बात सुनें क्योंकि उनकी ओर से आपको कोई अच्छी सलाह मिल सकती है.

सेहत का ध्यान रखें

आपको चेहरे और गले से जुड़ी पूर्व की हर समस्या से, इस सप्ताह निजात मिल सकती है. हालांकि इसके लिए आपको अधिक ठंडा पानी पीने से बचना होगा, साथ ही केवल और केवल घर का ही खाना खाते हुए, ताज़े फल का सेवन करना होगा. आप चेहरे से जुड़ी समस्याओं से बचने के लिए, ज्यादा से ज्यादा पानी भी पी सकते हैं.

आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

आपके चन्द्र राशि में राहु के ग्यारहवें भाव में होने के कारण ये सप्ताह यूँ तो बड़े स्तर पर, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लेकर आएगा. लेकिन अपने पैसों को लगातार पानी की तरह बहते देना, समझदारी की नहीं बल्कि बेवकूफी की पहचान होती है. क्योंकि इससे आपकी योजनाओं में रुकावट आने की प्रबल आशंका दिखाई दे रही है.

घर में मेहमान आ सकते हैं

एक ख़ुशनुमा और बढ़िया सप्ताह के लिए, आपका घर मेहमानों से भर सकता है. इसके साथ ही इस दौरान परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ भी, घर के सदस्यों को ख़ुश रखने में आपकी मदद करेंगी.

नौकरी मिलने के योग

यदि आप रोजी-रोजगार के लिए प्रयासरत हैं, तो आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है. प्रतियोगिता-परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाही सफलता मिलेगी. युवाओं को अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की योजना बना रहे थे तो इस सप्ताह आपकी यह ख्वाहिश पूरी हो सकती है. 

कार्य में सतर्क रहें

अकसर हम अपनी क्षमता को लेकर अहंकारी हो जाते है, जिससे हम अपनी क्षमता से ज्यादा कार्यों की ज़िम्मेदारी अपने ऊपर ले लेते हैं. ऐसा ही कुछ इस सप्ताह आप भी करते दिखाई देंगे. इससे आप किसी एक कार्यों को करने की जगह, हर काम में खुद को बुरी तरह फँसा सकते हैं. 

जीवन में सफलता मिलेगी

आपकी कुंडली में बुध आठवें भाव में मौजूद हैं, इसके प्रभाव से आपकी राशि के वो छात्र, जो किसी प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं और उसमें सफलता पाना चाहते हैं, तो उन्हें इस दौरान अपने साहस और आत्मविश्वास के बल पर भरपूर सफलता मिल सकेगी. परंतु यह निश्चित मानिए कि आपको इसके लिए, अपने गुरुजनों और अपने शिक्षकों को खुश करने, तथा उनके साथ अपने संबंध बेहतर करके चलने की विशेष आवश्यकता होगी.

उपाय: रोजाना 41 बार ऊँ बुधाय नम: का जाप करें.