scorecardresearch

Health Horoscope 2024: जानें, सेहत के लिहाज से आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2024

Health Horoscope 2024: साल 2024 सेहत के लिहाज से सभी राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है. जानिए ज्योतिष के अनुसार स्वास्थ्य के मोर्चे पर नया साल आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है.

health and fitness horoscope 2024 health and fitness horoscope 2024

नए साल 2024 की शुरुआत होने वाली है और यह साल सेहत के लिहाज से सभी राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है.

मेष राशिफल- इस वर्ष स्वास्थ्य कुल मिलाकर ठीक रहेगा. पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. इस वर्ष वाहन दुर्घटना से बचने का प्रयास करें. खान-पान का विशेष ध्यान रखें. सूर्य देव को नियमित रूप से जल अर्पित करें.

वृष राशिफल- इस वर्ष स्वास्थ्य मिला जुला रहेगा. कान, नाक, गले और हड्डियों को लेकर सावधान रहें. सेहत को लेकर व्यर्थ की चिंता न करें. गर्भवती महिलाओं को ज्यादा सावधानी रखनी होगी. बृहस्पति देव की पूजा करना लाभकारी होगा.

मिथुन राशिफल- स्वास्थ्य कुल मिलाकर मिला-जुला रहेगा. कोलेस्ट्रॉल, लिवर और हृदय रोग से बचना होगा. बीमारियों को टालने से बचाव करें. खान-पान और जीवनचर्या में सुधार करें. पूरे वर्ष "नमः शिवाय" का जाप करें.

कर्क राशिफल- यह वर्ष स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं दिख रहा है. हड्डियों, नसों और आँखों की समस्या से परेशानी होगी. व्यर्थ के तनाव और अवसाद से बचाव करें. चिकित्सा में किसी भी तरह की लापरवाही न करें. शनि देव की उपासना करना लाभकारी होगा.

सिंह राशिफल- यह वर्ष आपकी सेहत के लिए मध्यम है. आपको छाती , हड्डियों तथा रक्तचाप का ध्यान रखना चाहिए. व्यर्थ की चिंता और अवसाद जैसी स्थिति बन सकती है. अपने खान-पान की आदतों पर विशेष ध्यान दें. सूर्य देव की नियमित उपासना करें.

कन्या राशिफल- स्वास्थ्य के मामले में इस वर्ष सुधार होगा. धीरे धीरे स्थितियों में सुधार होता जायेगा. किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. वर्ष के अंत में कोई सर्जरी हो सकती है. राहु मंत्र का नियमित रूप से जप करें.

तुला राशिफल- इस वर्ष स्वास्थ्य में बड़ी समस्यायें हो सकती हैं. पेट, लिवर और नसों की समस्या हो सकती है. अपने खान-पान की आदतों में सुधार करें. स्वयं चिकित्सा न करें, नशे से बचाव करें. भगवान शिव की उपासना करना लाभकारी होगा.

वृश्चिक राशिफल- स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष मिला जुला रहेगा. हृदय, आंतों और बुखार की नियमित समस्याओं से बचें खान-पान, पेट और बढ़ते मोटापे पर ध्यान दें. चोट-चपेट जैसी स्थितियां भी बन सकती हैं. शनिदेव की उपासना करें, काली वस्तुओं का दान करें.

धनु राशिफल- स्वास्थ्य की स्थिति में लगातार सुधार होता जाएगा. मानसिक चिंताओं तथा अवसाद से राहत मिलेगी. पेट और आँखों की समस्या में सुधार होगा. हृदय रोग के प्रति इस वर्ष सावधानी रखनी होगी. सूर्य देव को नित्य जल चढ़ाएं, सूर्य मन्त्र का जप करें.

मकर राशिफल- इस वर्ष स्वास्थ्य मध्यम दिखाई देता है. छोटी छोटी समस्यायें परेशान करेंगी. अपने तनाव और मन पर ही ध्यान देना होगा. वर्ष के अंत तक स्थितियां काफी ठीक हो जायेंगी. पूरे वर्ष शनिदेव की उपासना करें.

कुम्भ राशिफल- स्वास्थ्य को लेकर उतार चढ़ाव रह सकता है. व्यर्थ की चिंता और तनाव से परेशानी होगी. पेट, लिवर और हड्डियों की समस्या हो सकती है. दवा खाने में और टहलने में लापरवाही न करें. शिव जी की नियमित रूप से उपासना करें.

मीन राशिफल- इस वर्ष आपका स्वास्थ्य मिला जुला रहेगा. स्वास्थ्य की समस्याओं को नज़रंदाज़ न करें. मोटापे रक्तचाप और पेट पर ध्यान देना होगा. जहाँ तक सम्भव हो नशा करने से परहेज करें. नित्य शनि मन्त्र का जप करना लाभकारी होगा.