scorecardresearch

Cancer Weekly Horoscope 12-18 February 2024: कर्क राशि के जातक इस सप्ताह बेवजह समय बर्बाद ना करें, धन को लेकर समस्याएं हो सकती है

Kark Saptahik Rashifal: कर्क राशि के जातक अपने जिद्दी रवैये को छोड़ दे, वर्ना दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस सप्ताह आपको पैसे की किल्लत हो सकती है. नकारात्मक विचारों का शिक्षा पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है, तो इस बात का खास ध्यान रखें.

Cancer Weekly Horoscope Cancer Weekly Horoscope

कर्क राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह मिला-जुला रहेगा. अगर आप इस सप्ताह सुखी जीवन जीना चाहते हैं तो आपको अपने जिद्दी और अड़ियल रवैये को जरूर दरकिनार कर देना चाहिए. क्योंकि इससे आपको समय बर्बाद होने के साथ-साथ दूसरों के साथ अपने अच्छे रिश्ते भी खराब करने पड़ सकते हैं.

आर्थिक स्थिति

हमेशा से देखा गया है कि आप जीवन में पैसे की अहमियत नहीं समझते हैं, लेकिन इस सप्ताह आप पैसे की अहमियत को अच्छे से समझ सकते हैं. क्योंकि इस दौरान आपको पैसों की बहुत जरूरत पड़ेगी, लेकिन आपके पास यह पर्याप्त नहीं होगा. ऐसे स्थिति से बचने के लिए कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. इस मामले में आप किसी करीबी से वित्तीय सहायता की उम्मीद नहीं कर पाएंगे.

करियर

चंद्र राशि से तीसरे भाव में केतु के स्थित होने से सामाजिक उत्सवों में आपकी भागीदारी से आपको समाज के कई प्रभावशाली लोगों से संपर्क करने का अवसर मिलेगा. ऐसे में इन सभी अवसरों को अपने हाथ से न जाने दें, इनका भरपूर लाभ उठाने का प्रयास करें. इससे आपके करियर को लाभ होगा.

चंद्र राशि से दशम भाव में बृहस्पति के स्थित होने से आप अपने कार्यस्थल पर अपनी मेहनत से बोलेंगे. इसका मतलब यह है कि व्यवसाय हो या नौकरी, आपकी योजनाएं और रणनीतियां आपके बेहद पक्ष में रहेंगी. साथ ही अन्य लोग आपके विचारों की ओर ध्यान देते नजर आएंगे और इससे आपमें उत्साह महसूस होगा.

वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध

इस सप्ताह आपको प्रेम के मामलों में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जिनसे आप थोड़े निराश भी हो सकते हैं, लेकिन अपने अंदर को नकारात्मक विचार ना लाएं. यदि वैवाहिक जीवन की बात करें, तो अपने जीवनसाथी के साथ आपका यह सप्ताह अच्छा गुजरेगा. आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ कही घूमने जा सकते हैं.

शिक्षा

इस सप्ताह कर्क राशि के छात्र अपनी व्यक्तिगत समस्याओं के कारण अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जिसका नकारात्मक प्रभाव उनकी शिक्षा पर पड़ सकता है. ऐसे में हर स्थिति में खुद को शांत रखें और योग और ध्यान करें.

उपाय: प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का जाप करें.