scorecardresearch

Libra June 2022 Horoscope: धन लाभ के साथ तुला राशि के लोगों को मिलेगी नौकरी में तरक्की

तुला माह का राशिफल जून 2022: तुला राशि वालों के लिए जून का महीना सकारात्मकता लेकर आने वाला है. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो यह महीना आपकी तरक्की के रास्ते खोलने वाला है. उम्मीद से अच्छे परिणाम मिलेंगे.

तुला राशि तुला राशि
हाइलाइट्स
  • भाग्यवृद्धि, धनलाभ, विदेश यात्रा के मंगल योग बनेंगे.

  • धनधान्य को बढ़ावा देने वाला समय है.

जून का महीना निश्चित रूप से तुला राशि वालों के लिए फलदायक रहने वाला है. भाग्यवृद्धि, पदोन्नति, धनलाभ, विदेश यात्रा के मंगल योग बनेंगे. लेकिन कुछ कार्यो में बार-बार बाधा आने से मानसिक कष्ट भी होगा. मंगल गुरु के साथ बैठे हैं इसलिए धन से संबंधित अच्छी और बुरी दोनों खबर आ सकती है. रुका हुआ घन प्राप्त होगा. धन संचय का पूर्ण योग है. दूर की यात्रा हो सकती है. इसके अलावा शुक्र और राहु का कॉम्बिनेशन सप्तम भाव में बन रहा है, यानी आपकी गलत लोगों से दोस्ती हो सकती है. सोच समझ कर मित्रता करें.

सेहत
1 जून से 14 जून तक तुला राशि वालों को स्वास्थ की समस्या हो सकती है. खासकर फोड़े-फुंसी की दिक्कत लगी रहेगी. केतु लग्न में बैठा है इस वजह से आप परेशान रहने वाले हैं. 15 के बाद स्थिति में बदलाव होगा. ऐसे में अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें.

प्रेम संबंध
परिवार के लिए जून का महीना सामान्य फलदायक रहेगा. पार्टनर की व्यक्तिगत बातों को महत्व देना होगा. नहीं तो झगड़े संभव हैं. कटु वचन कहने से बचें. अगर किसी के साथ रिलेशन में हैं तो यह माह आपसी समझ को बढ़ाने वाला है. आपका पार्टनर आपको अच्छी खबर दे सकता है. विचारों में मतभेद के बाद भी आप परिवार और रिलेशनशिप में संतुलन बनाए रखेंगे. 

आर्थिक
आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. हालांकि पैसों से संबंधित फैसलों में सावधान रहने की जरूरत है. मंगल गुरु के साथ बैठे हैं इसलिए धन से संबंधित अच्छी और बुरी दोनों खबर आ सकती है. इस महीने रुका हुआ घन प्राप्त होगा. वहीं अग्नि प्रधान चीजों पर पैसा खर्च होने के योग भी दिख रहे हैं.

करियर
जून का महीना तुला राशि वाले नौकरी पेशा लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. अच्छे कार्यों की वजह से नौकरी में पदोन्नति होगी. बॉस तारीफ करेंगे. सरकारी नौकरी वाले जातकों को मनपसंद जगह पर ट्रांसफर मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छा समय है. छात्रों के लिए यह समय नए क्षेत्र को चुनने का है. सोच समझ कर और आत्मविश्वास से फैसला लें.

उपाय : भगवान गणेश की पूजा करें. दान-पुण्य करें. अतिथि का सत्कार करें.