scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope March 2023: मकर राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा मार्च का महीना, मुश्किलों का हिम्मत से करें सामना

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना मिलाजुला रहेगा. मकर राशि के जातकों को इस महीने संभलकर रहना होगा.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope) मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)
हाइलाइट्स
  • फिजूलखर्ची से बचें मकर राशि वाले

  • प्रेमी से हो सकती है अनबन

मकर राशि के स्वामी शनि हैं. इस राशि के जातक काम के लिए प्रतिबद्ध और अनुशासित होते हैं और समय पर कार्यों को पूरा करना चाहते हैं. इस राशि के जातक रचनात्मक होते हैं और यात्रा करना पसंद करते हैं. बात अगर मकर राशि के जातकों के लिए मार्च, 2023 की करें तो इस महीने आमदनी में उतार-चढ़ाव हो सकता है.

मकर राशि के जातकों को इस महीने अच्छे और बुरे दोनों तरह के औसत परिणाम मिलेंगे. आपको अपने करियर के संबंध में विदेश में भी अवसर मिल सकते हैं. आपको काम में अच्छी ऊंचाई हासिल हो सकती है.

फिजूलखर्ची से बचें 
फाइनेंस के मामले में जातक को खर्च और लाभ दोनों का सामना करना पड़ सकता है. मकर राशि के जातक फिजूलखर्ची कर सकते हैं और इस तरह के खर्च प्रबंधनीय नहीं हो सकते हैं. इस बात की संभावना हो सकती है कि यात्रा करते समय इन जातकों को धन की हानि हो सकती है. जो पैसा उन्होंने कमाया है, उसके बचने की संभावना कम है. 

स्वास्थ्य में होगा सुधार 
इस महीने मकर राशि में जन्म लेने वाले जातकों को स्वास्थ्य संबंधी बड़ी समस्याओं से निजात मिलेगी. हालांकि, परिवार में किसी के स्वास्थ्य पर खर्च हो सकता है. साथ ही, आपको किसी भी तरह के तनाव से बचना होगा. 

प्रेमी से हो सकती है अनबन
इस महीने मकर राशि के जातकों को प्यार के मामले में आकर्षण की कमी महसूस हो सकती है. जो लोग प्रेम में हैं उनकी इस माह अपने प्रियतम से अनबन हो सकती है. और जो शादीशुदा जीवन में हैं उन्हें अपने जीवन साथी के साथ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है.
खैर जो लोग शादी के बंधन में बंधने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उनके लिए यह महीना इस मौके के लिए शानदार रहेगा. 

पारिवारिक मतभेद से बचें 
मकर राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस माह में परिवार के सदस्यों के साथ छोटी-छोटी बातों पर बहस व विवाद हो सकता है जिससे परिवार की शांति भंग हो सकती है. इसलिए, बेहतर तालमेल के लिए परिवार में मिलकर रहें. 

सलाह

  • प्रतिदिन 108 बार "ओम नमः शिवाय" का जाप करें.
  • प्रतिदिन हनुमान चालीसा का जाप करें.
  • शनिवार के दिन दिव्यांगों को अन्न दान करें.