scorecardresearch

Capricorn Weekly Horoscope 29 April-5 May 2024: इस सप्ताह फिजूलखर्ची से बचें मकर राशि वाले, सहकर्मियों से बनाकर रखें

Makar Saptahik Rashifal: मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह अपना रवैया सबके साथ नरम रखना होगा अन्यथा परिवार में झगड़ा हो सकता है. साथ ही, पैसों को लेकर भी अलर्ट रहें.

Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल) Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल)

मकर राशि के लोग इस सप्ताह (सोमवार, अप्रैल 29, 2024 - रविवार, 5 मई, 2024) मोटापे या वजन बढ़ने से पीड़ित हो सकते हैं. ऐसे में आपको नियमित व्यायाम और योग के जरिए अपने वजन को नियंत्रित रखने की जरूरत है. इसके लिए तली हुई चीजों से परहेज करें. साथ ही, सकारात्मक रहें ताकि स्ट्रेस आपसे दूर रहे. जितना स्ट्रेस फ्री रहेंगे उतना अच्छा होगा. 

फिजूलखर्ची से बचें 
साथ ही, इस सप्ताह मकर राशि के लोगों को अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी. अन्यथा जरूरत के समय आपके पास पैसों की कमी हो सकती है, जिससे आपका तनाव और उन्हें चुकाने का बोझ बढ़ सकता है. इस सप्ताह आपको यथार्थवादी रवैया अपनाने की जरूरत होगी. इसके लिए अगर आप मुसीबत में हैं तो दूसरों की ओर से मदद का हाथ बढ़ाना होगा. 

आपको यह समझना होगा कि दूसरे आपके साथ खड़े हैं, न कि यह कि आप उनकी वजह से परेशानी में हैं. जीवन में चल रही उथल-पुथल के बीच इस सप्ताह कार्यस्थल पर आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं. इसकी वजह से आपके सहकर्मियों के साथ झगड़ा या विवाद भी होने की संभावना बन रही है. 

सम्बंधित ख़बरें

विवादों को करेंगे हल 
हालांकि, मकर राशि के लोग इस सप्ताह हर तरह के विवादों को दूर करने में सफल हो जाएंगे, जैसे ही आपको अपनी गलती का एहसास होगा. शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह छात्रों को कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. जो छात्र विदेश जाने का सपना देख रहे हैं उनके लिए यह समय विशेष फलदायी साबित होगा. 

उपाय: प्रतिदिन 44 बार "ओम वायु पुत्राय नमः" का जाप करें.