scorecardresearch

Gemini Monthly Horoscope April 2023: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का महीना

मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, मिथुन राशि के जातकों को महीने की 15 तारीख के बाद अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी. यह समय जातक के लिए काफी अच्छा रहेगा. क्योंकि 15 तारीख के बाद सूर्य शुक्र और बुध 11 वे भाव में अनुकूल स्थिति में विराजमान रहेंगे व शनि नवम भाव में स्थित रहेगा जिसके चलते स्थिति अनुकूल रहेगी.

मिथुन मासिक राशिफल मिथुन मासिक राशिफल
हाइलाइट्स
  • नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे

  • सेहत का ध्यान रखें

मासिक राशिफल के अनुसार, बृहस्पति व राहु भी ग्यारहवें भाव में स्थित है जिसके चलते जातक को धन लाभ भी होगा. नवम भाव में शनि की स्थिति जातक को करियर के क्षेत्र में अच्छे परिणाम देगी, लेकिन प्रथम भाव में मंगल की स्थिति के चलते कार्यस्थल में इन राशि के जातकों को अधिक चुनौती का सामना करना पड़ेगा.
 
नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे

मासिक राशिफल के अनुसार, इस महीने शनि नवम भाव में स्थित है जो मिथुन राशि वालों के लिए करियर के क्षेत्र में बेहतर परिणाम लाएगा, वही दूसरा प्रमुख ग्रह बृहस्पति 11वें भाव में स्थित है जिसके चलते जातक को नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे और जो जातक प्रमोशन की उम्मीद कर रहे हैं उन्हें प्रमोशन मिलने की भी संभावना है. चंद्र राशि से सूर्य, बुध और राहु एकादश भाव में स्थित होंगे जिसके चलते महीने की 15 तारीख के बाद जातकों को करियर के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ-साथ विदेश जाने का मौका भी इन जातकों को मिल सकता है. जिससे करियर के क्षेत्र में अधिक लाभ मिलेगा.

व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा

जो जातक व्यापार कर रहे हैं उन्हें इस महीने की 15 तारीख के बाद अच्छे परिणाम मिलेगा. व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा. व्यवसायियों को साझेदारी या सहयोग से अच्छा लाभ मिल सकता है. इसके अलावा आप किसी नए व्यवसाय में पैसे लगाने के बारे में भी सोच सकते हैं.

तनाव अधिक बढ़ सकता है

मासिक राशिफल के अनुसार, मिथुन राशि के जातकों का वित्तीय मामले में यह समय चुनौतीपूर्ण रहेगा. इस महीने मंगल अनुकूल स्थिति में नहीं है. मंगल पहले भाव में होने के कारण पौसों को लेकर तनाव अधिक बढ़ सकता है. वही पांचवे भाव में केतु की स्थिति के चलते आपको अपने बच्चों के स्वास्थ्य पर अधिक खर्च करने की आवश्यकता होगी.

बचत पर ध्यान दें

22 अप्रैल 2023 से बृहस्पति मेष राशि में गोचर करेगा और इस तरह बृहस्पति चंद्र राशि से 11 वे भाव में गोचर करेगा. बृहस्पति के उपरोक्त गोचर के कारण आपको धन लाभ हो सकता है और आप अपने बचत पर भी ध्यान देंगे. 11 वे भाव में राहु की स्थिति के चलते यह संभव है कि आपके द्वारा किया गया निवेश और वित्तीय व्यवस्था आपको अच्छा लाभ देगी. 11 वें भाव में राहु के चलते धन की बचत आप सफलतापूर्वक करेंगे. अगर आप घर या वाहन जैसी कोई नई चीजें खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए बेहतर होगा.
 
सेहत का ध्यान रखें

मासिक राशिफल के अनुसार, इस माह जातकों को अपने स्वास्थ्य पर विशेषरूप से ध्यान रखने की आवश्यकता है, क्योंकि स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मंगल पहले भाव में स्थित है, जो अनुकूल नहीं है. जबकि केतु पंचम भाव में है ग्रहों की उपरोक्त स्थिति के चलते जातकों को स्वास्थ्य में अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आपको ऊर्जा की कमी महसूस हो सकती हैं, जो लोग पहले से बीमार है उन्हें पाचन संबंधी कुछ समस्याएं होंगी. तनाव के चलते शरीर में दर्द की शिकायत भी हो सकती है. ऐसे में आपको केवल एक बात का ध्यान रखना है कि आप अपने नियमित योग और व्यायाम को न छोड़े और समान रूप से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.
 
प्रेम व वैवाहिक

मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, प्रेम व वैवाहिक जीवन में मिथुन राशि का यह महीना मिलाजुला परिणाम देगा. महीने के अंत में मिथुन राशि वालों को प्रेम में काफी सुखद महसूस होगा. आप एक रोमांटिक और भावुक समय का आनंद लेंगे. जो जातक शादी का विचार कर रहे हैं, उनके लिए महीने की 15 तारीख के बाद विवाह के अच्छे योग बनते नजर आ रहे हैं. वे इस महीने की 15 तारीख के बाद विवाह के विषय में विचार कर सकते हैं.

पारिवारिक जीवन अच्छा चलेगा
 
मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, मिथुन राशि वालों का पारिवारिक जीवन सुकून भरा रहेगा वे पारिवारिक जीवन का लुफ्त उठाएंगे. ग्रहों की बात करें तो सूर्य बुध बृहस्पति ग्रह अनुकूल स्थिति में है. जिसके चलते परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुजारेंगे. परिवार के साथ बिताया गया वक्त आपके लिए फायदेमंद रहेगा. कुल मिलाकर ग्रहों की अनुकूल स्थिति के चलते पारिवारिक जीवन अच्छा चलेगा.