scorecardresearch

धनु मासिक राशिफल अगस्त 2022: करियर में मिलेगी सफलता, आर्थिक मोर्चे पर चुनौतियां, परिवार में शुभ आयोजन के संकेत

धनु माह का राशिफल अगस्त 2022: धनु राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना मिला-जुला परिणाम लेकर आया है. इस महीने करियर में सफलता के योग हैं. बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी और जॉब करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है. लेकिन सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. आर्थिक मोर्च पर चुनौतियां मिल सकती हैं. लेकिन मेहनत से सफलता के योग हैं.

धनु मासिक राशिफल अगस्त 2022 धनु मासिक राशिफल अगस्त 2022
हाइलाइट्स
  • अगस्त में करियर में सफलता के योग

  • बेरोजगारों को मिल सकती है नौकरी

Sagittarius Monthly Horoscope August 2022: धनु राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना जीवन में मिला-जुला परिणाम लेकर आया है. इस दौरान आपकी कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत है. इस वजह से आपको करियर में सफलता मिलेगी. जो जातक बेरोजगार हैं. उनको नौकरी मिल सकती है. इस महीने शिक्षा को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. इस महीने पढ़ाई में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं. पढ़ाई में बेहतर नतीजे के लिए ज्यादा मेहनत की जरूरत है. धनु राशि वालों को अगस्त में पारिवारिक मोर्चे पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. करियर, स्वास्थ्य, परिवार और प्रेम संबंधों में ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है. जीवन में आगे बढ़ें.

नौकरी मिलने के योग-
धनु राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना करियर के लिहाज से पॉजिटिव है. इस महीने आपको करियर में भाग्य का साथ मिलेगा. इस वक्त में करियर में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. कई नए अवसर मिल सकते हैं. जो जातक बेरोजगार हैं या नौकरी की तलाश कर रहे हैं. उनको सफलता मिल सकती है. जबकि जो पहले से जॉब कर रहे हैं. उनको प्रमोशन मिलने के योग हैं.

आर्थिक मोर्च पर चुनौतियां, मेहनत से सफलता-
धनु राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना आर्थिक मोर्चे पर मिला-जुला परिणाम देने वाला है. आर्थिक मोर्च पर इस राशि के जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने पैस ज्यादा खर्च होंगे. पैसे बचाने में दिक्कत आ सकती है. हालांकि इस महीने सूर्य और शुक्र की दृष्टि आपके दूसरे घर धन भाव पर होगी. जिसकी वजह से आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है. इस महीने अचानक कहीं से धन का लाभ हो सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति सुधर सकती है. इतना ही नहीं, अगर कहीं लंबे समय से धन अटका हुआ है तो इस महीने उसका भुगतान हो सकता है. इस महीने पैतृक संपत्ति से भी लाभ होने की संभावना है. जिससे आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी. हालांकि खर्चों में बढ़ोतरी भी हो सकती है. सलाह है कि इस महीने गैर-जरूरी खर्चों से बचाव करें.

सेहत को लेकर सतर्कता जरूरी-
अगस्त महीने में धनु राशिवालों को सेहत को लेकर सर्तक रहने की जरूरत है. धनु राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं. महीने के उत्तरार्ध में नई बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं. रक्त संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि इन समस्याओं से आप पूरी तरह से मुकाबला करेंगे और विजय प्राप्त करेंगे. हालांकि मानसिक तौर पर परेशान रह सकते हैं. इस महीने शारीरिक के साथ मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. योग और ध्यान से मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर होगा.

रिश्तों में उतार-चढ़ाव संभव-
धनु राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना प्रेम और वैवाहिक जीवन के मामले में उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. प्रेम संबंधों में कलह के संकेत हैं. अपको अपने साथी पर भरोसा करना होगा. शादीशुदा जातकों को अपने पार्टनर से मतभेद हो सकता है. पारिवारिक मनमुटाव से दोनों में गलतफहमी पैदा हो सकती है. इसलिए अपने पार्टनर की बात धैर्य और शांति से सुननी चाहिए. आपको अपने साथी को समझने की जरूरत है.

परिवार के लिए कैसा है महीना-
धुन राशि के जातकों के लिए परिवार और दोस्तों के लिहाज से अगस्त का महीना मिला-जुला रहेगा. परिवार के सदस्यों के बीच कुछ गलतफहमी हो सकती है. कुछ बातों को लेकर तकरार भी हो सकती है. हालांकि इससे कुछ नुकसान नहीं होगा, क्योंकि आप इन समस्याओं को आसानी से दूर कर सकते हैं. ऐसी समस्याओं से निपटने में आप माहिर हैं. आखिरी में पारिवार की तरफ से पॉजिटिव नतीजे मिलेंगे. इस महीने परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है. घर में शुभ कार्य के आयोजन भी संकेत मिल रहे हैं. आपको सलाह है कि इस महीने अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और किसी विवाद को धैर्य और प्रेम से खत्म करने की कोशिश करें. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो स्थिति बिगड़ सकती है.

अगस्त महीने का उपाय-
अगस्त महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने की जरूरत है. धनु राशि वालों को पीला वस्तु दान करना चाहिए. इसके अलावा केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. भगवान विष्णु की पूजा करने से और लाभ मिलेगा. जातकों को गुरु मंत्रों का जाप करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: