scorecardresearch

धनु मासिक राशिफल मार्च 2024: कार्यस्थल पर सहकर्मियों से संबंध अच्छा रखें, प्रॉपर्टी खरीदने के संकेत, फैमिली में कोई बड़ा कार्यक्रम संभव

धनु माह का राशिफल मार्च 2024: धनु राशि के जातकों मार्च महीने में कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा. उनसे बेहतर संबंध रखना का फायदा करियर में मिलेगा. कारोबार में जातकों को लाभ होगा. हालांकि शुरुआत में कुछ चुनौतियां जरूर आएंगी. जातक प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. धनु राशि के जातकों के परिवार में कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित हो सकता है.

Sagittarius Horoscope March 2024 Sagittarius Horoscope March 2024

धनु राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना करियर के लिहाज से काफी अहम साबित होने वाला है. जातक के लिए कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ रिश्ता काफी महत्वपूर्ण है. जातकों को सलाह दी जाती है कि सहकर्मियों के साथ संबंध अच्छा रखें. अगर ऐसा नहीं करते हैं तो नुकसान हो सकता है. कारोबार के लिए मार्च का महीना बेहतर रहेगा. चुनौतियों के बावजूद कारोबार को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे. जातक प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. इस महीने जातक की मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे. 

सहकर्मियों से व्यवहार ठीक रखें-
धनु राशि के जातकों के लिए मार्च का महिला करियर के लिहाज से काफी अहम साबित होगा. इस महीने जातकों को कार्यस्थल पर सहकर्मियों से रिश्ता बेहतर बनाना होगा. अगर जातक किसी सहकर्मी से संबंध खराब करते हैं तो ये उनके खिलाफ जा सकता है. सहकर्मी आपके खिलाफ काम कर सकता है और कार्यस्थल पर आपके लिए समस्या बन सकता है. जातकों का मन काम में कम लगेगा. जातको को लगेगा कि उनको क्षमता से कम काम मिल रहा है. जातकों को साथी कर्मचारियों पर भरोसा रखना होगा. उनके साथ अच्छा व्यवहार फायदेमंद हो सकता है.

कारोबार में मुनाफा-
अगर जातक कोई कारोबार करते हैं तो महीने की शुरुआत में माहौल अनुकूल रहेगा. जातक चुनौतियों के बावजूद जोखिम उठाएंगे और कारोबार को सही दिखा में ले जाएंगे. शुरू में छोटी-छोटी परेशानियां आएंगी, लेकिन जल्द ही जातक उसको निपटा सकते हैं. जातकों को कारोबार में मुनाफा होगा.

सम्बंधित ख़बरें

प्रॉपर्टी में निवेश करेंगे जातक-
जातक संपत्ति खरीदने में पैसा निवेश कर सकते हैं, जो जातक के लिए फायदा का सौदा हो सकता है. हालांकि जातकों को सलाह दी जाती है कि वो कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले उसके कानूनी पक्ष की जानकारी जरूर हासिल कर लें. जातक की आय में बढ़ोतरी होगी.

जातकों की सेहत अच्छी रहेगी-
सेहत के लिहाज से मार्च का महीना अच्छा रहेगा. जातक मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रहेंगे. जातक के जीवन में ऊर्जा और ताकत बढ़ेगी. जातक किसी भी चुनौती का तुरंत सामना करने में सक्षम होंगे. हालांकि जातकों को कंधे में दर्द या आंखों में परेशानी या दांत दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है, ये समस्याएं जल्द ही ठीक हो जाएंगी. जातकों हेल्दी खाने की आदत डालने की जरूरत है. जातकों को अपने लिए कुछ समय निकालने की सलाह दी जाती है.

वैवाहिक जीवन में धीरे-धीरे आएगी खुशहाली-
जातकों के प्रेम संबंध बेहतर होंगे. किसी खास व्यक्ति से निकटता का अहसास हो सकता है. हालांकि जातकों को सोच-समझकर आगे बढ़ने की सलाह दी जाती है. मार्च महीने की शुरुआत में वैवाहिक जीवन चुनौतियों भरा रह सकता है. हालांकि धीरे-धीरे संबंध बेहतर होंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. जातकों को अपने पसंदीदा व्यक्ति के साथ छोटी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. इससे जातक के जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और रिश्ते मजबूत होंगे.

दोस्तों और रिश्तेदारों से संबंध रहेंगे अच्छे-
धनु राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना चुनौतीपूर्ण है. जातक अपने काम में व्यस्त हो जाएंगे, इससे फैमिली को समय नहीं दे पाएंगे. जातक की उपेक्षा और उदासीनता परिवारवालों को परेशान कर सकती हैं. फैमिली मेंबर्स को लगेगा कि आप उनको महत्व नहीं दे रहे हैं. इसलिए जातकों को उनके साथ बैठकर बात करनी चाहिए. इसे फैमिली में एकता बनी रहेगी. घर में कोई बड़ा समारोह हो सकता है. जिससे लोगों का आना-जाना लगा रहेगा. 

दोस्तों और रिश्तेदारों से जातकों के रिश्ते अच्छे रहेंगे. भाई-बहन का साथ मिलेगा. पारिवारिक जीवन के लिए समय ठीक है. जातकों को माता-पिता का ख्याल रखने की सलाह दी जाती है. 

मार्च महीने का उपाय- 
धनु राशि के जातकों को शुभ समाचार के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जातकों को रोजाना श्री सूक्त का पाठ करना होगा. इसके अलावा आर्थिक परेशानियों से बचने के लिए भगवान विष्णु के मंदिर में जाएं और पीला चंदन चढ़ाएं. जातकों को माथे पर रोजाना केसर का तिलक  लगाना चाहिए. जातक हल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं. जातक रविवार के दिन चिट्टियों को सूखा आटा खिलाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: