scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 12-18 February 2024: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह करियर में मिलेंगे तरक्की के कई अवसर, दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह भगवान राम की कृपा बनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी. आपके प्रियजन आगे बढ़कर आपकी मदद इस सप्ताह करेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • इस सप्ताह धन की नहीं होगी कमी

  • लव रिलेशन रहेंगे अच्छे 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (12-18 फरवरी 2024) फलदायी रहेगा. सप्ताह की शुरुआत किसी बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार से होगी. इस दौरान आपकी रोजी-रोजगार से जुड़ी समस्या दूर हो सकती है. यदि आप लंबे समय से नौकरी या काम की तलाश में थे तो आपको इस सप्ताह मानचाहा काम मिल सकता है.

बीती बातों को दिल से निकालकर करें नई शुरुआत 
इस सप्ताह आपके ऊपर कुछ अधिक भावुक मिजाज छाया रहेगा. इसके कारण आप दूसरों से खुलकर बात या संवाद करने में कुछ संकोच महसूस कर सकते हैं. राहु चंद्र राशि से एकादश भाव में स्थित होने के कारण यदि आप खुद को तनाव मुक्त रखना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतर यही होगा कि बीती बातों को दिल से निकालकर नई शुरुआत करने का प्रयास करें.

निवेश करते समय विशेष सावधानी बरतें
इस सप्ताह आपको अच्छा आर्थिक मुनाफा तो होगा लेकिन मुनाफे के साथ ही आपका मन कई तरह के निवेशों के प्रति  आकर्षित भी हो सकता है. ऐसे में आपको खास हिदायत दी जाती है कि किसी भी प्रकार के निवेश को करते समय विशेष सावधानी बरतें और भागीदारी वाले व्यवसायों व चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में अभी निवेश करने से बचें.

सम्बंधित ख़बरें

गैर जरूरी चीजों पर रुपए खर्च करने से बचें
चंद्र राशि से बृहस्पति 12वें भाव में स्थित होने के कारण इस सप्ताह आपका गैर जरूरी चीजों पर रुपए खर्च करना, आपके माता-पिता को नाराज कर सकता है. इसके कारण संभव है कि आपको उनकी डांट-फटकार के साथ ही, दूसरे सदस्यों के बीच सवाल-जवाब की स्थिति में भी पड़ना पड़े. मनचाही चीजों के घर में आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा. 

परिवार में प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा
इस सप्ताह अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. वहीं पहले से शादीशुदा लोगों की संतान से जुड़ी कोई बड़ी समस्या दूर हो सकती है. रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत ही शुभ है. किसी के साथ हुई मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. ससुराल पक्ष से विशेष सहयोग की प्राप्ति होगी. परिवार में प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा. भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. 

स्टूडेंट्स शॉर्ट-कट लेने से बचें
इस सप्ताह नौकरी पेशा से जुड़े वृषभ राशि के जातक अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में नहीं कर सकेंगे. जिससे आपको करियर में आगे बढ़ने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप घर से दूर किसी अच्छे व बड़े कॉलेज में दाखिला लेने का सोच रहे थे, तो इस समय संभावना थोड़ी ज्यादा अनुकूल दिखाई दे रही है. ऐसे में इसके लिए, कई छात्रों को अपने शिक्षकों का समर्थन लेने की जरूरत होगी. हालांकि इस दौरान किसी भी कारणवश शॉर्ट-कट लेने से बचें, अन्यथा जिंदगी भर पछताना पड़ सकता है.

उपाय: शुक्रवार के दिन किसी वृद्ध महिला को दही चावल का दान करें. इससे कोई भी परेशानी आपके पास नहीं आएगी.