scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 18 to 24 September 2023: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह धन का लेन-देन सावधानी से करें, नौकरी की तलाश हो सकती है पूरी

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह धन का लेन-देन सावधानी से करें. राजनीति संबंधी लंबित कार्य पूरे होंगे. प्रेम संबंधों के मामले में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी.

वृषभ राशि वृषभ राशि
हाइलाइट्स
  • प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त के लिए है शुभ समय

  • प्रेम संबंधों के मामले में रहें सावधान

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (18-24 सितंबर 2023) मिलाजुला रहेगा. सप्ताह की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी लेकिन आपको सावधान रहना होगा. घर और बाहर सभी से आपको पूरा सहयोग मिलेगा. प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है. पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिल सकता है. 

केवल घर का ही खाना खाएं
चंद्र राशि के संबंध में अशुभ राहु के 12वें भाव में स्थित होने के कारण यदि आप ठंडे इलाकों में रहते हैं तो इस सप्ताह आपको अपने भोजन में गर्म तासीर वाली चीजों को शामिल करना चाहिए. इसके लिए आप मेवे का सेवन भी कर सकते हैं. साथ ही अत्यधिक धूल भरी जगहों पर जाने से बचें और केवल घर का खाना ही खाएं.

कर्ज को चुका पाएंगे
इस सप्ताह आर्थिक तौर पर आपके जीवन में कई सुधार आएंगे. जिसके चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित पड़े बिल और ऋण को चुका पाने में खुद को सक्षम पाएंगे. हालांकि इस दौरान अपना पैसा, किसी को भी उधारी पर देने से बचें.

सुख-सुविधाओं का उठाएंगे आनंद 
इस सप्ताह आप अपनी सुख-सुविधाओं का आनंद लेने में इतना व्यस्त रहने वाले हैं कि आपके पास अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने का समय ही नहीं बचेगा. इसके कारण आप उन्हें नाराज करते हुए पारिवारिक वातावरण को तनावपूर्ण बना सकते हैं. 

कार्यस्थल पर ईमानदारी से काम करें
कार्यस्थल पर आपका मौज-मस्ती करना, आपके वरिष्ठ अधिकारियों को नागवार हो सकता है. जिसके चलते संभव है कि वो आपको कार्यों और जिम्मेदारियों के प्रति गंभीर न समझते हुए, आप से कोई ऐसा कार्य लेकर किसी दूसरे को दें दें, जिसे पाने के लिए आप पूर्व से कड़ी मेहनत कर रहे थे. 

छात्रों को हो सकती है परेशानी
इस सप्ताह चौथे भाव में बुध के स्थित होने और उस पर अशुभ शनि की दृष्टि पड़ने के कारण छात्रों के लिए घर पर पढ़ाई की बजाय काम करने से ज्यादा झल्लाहट भरा कुछ नहीं हो सकता है. ऐसे में मुमकिन है कि आपको इस पूरे ही सप्ताह इस झल्लाहट से जूझना पड़े. इसके चलते आपके मानसिक तनाव में भी वृद्धि देखी जाएगी.

लव पार्टनर का रखें ध्यान
यदि आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में थे तो आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है. राजनीति संबंधी लंबित कार्य पूरे होंगे. माता-पिता के प्रति स्नेह और सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंधों के मामले में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी. मध्य सप्ताह में आपको अपने लव पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा. 

अन्यथा स्थिति खराब हो सकती है. सोशल मीडिया पर या किसी अन्य तरीके से अपनी लव लाइफ का महिमामंडन करने से बचें, अन्यथा आपको अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में जीवनसाथी का पूरा सहयोग समर्थन मिलता नजर आएगा. 

उपाय: मंगलवार के दिन देवी चंडी के लिए यज्ञ-हवन करें. इससे आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी.