scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 20-26 Nov 2023: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह सोच-समझकर नए व्यापार में करें निवेश, धन के लेन-देन में बरतें सावधानी, पढ़ें वीकली राशिफल

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह मनचाही सफलता पाने के लिए अपने काम को समय पर और बहुत सूझ-बूझ के साथ करने की जरूरत रहेगी. सोच-समझकर नए व्यापार में निवेश करें.

वृषभ राशि वृषभ राशि
हाइलाइट्स
  • इस सप्ताह प्रॉपर्टी या नए वाहन खरीदने के बन रहे योग 

  • रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (20-26 नवंबर 2023) मिलाजुला रहेगा. घर-परिवार के किसी भी मसले को सुलझाते समय स्वजनों की भावनाओं की भूलकर भी उपेक्षा न करें अन्यथा मन-मुटाव बढ़ सकता है. यदि आप भूमि-भवन का क्रय-विक्रय करने की सोच रहे हैं तो ऐसा करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें. किसी भी कागज पर सोच-समझकर ही हस्ताक्षर करें.

सेहत का रखें ख्याल 
इस सप्ताह अपनी सेहत को लेकर अपने भाग्य पर ज्यादा निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें. अपनी डाइट में हरी सब्जियां और फल पर्याप्त मात्रा में शामिल करें. एल्कोहल और स्मोकिंग से बचें. इसके बजाए ड्राई फ्रूट्स और फ्रूट जूस का सेवन करें.

धोखा देने वाले शख्स पर नहीं करें भरोसा
यदि आप व्यापार करते हैं तो कारोबारियों को इस सप्ताह कोई बड़ी आर्थिक हानि होने की संभावना है क्योंकि आपके 12वें भाव में बृहस्पति महाराज विराजमान होंगे. इसलिए आपको ऐसे शख्स पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं करना चाहिए, जिसने अतीत में आपको धोखा दिया हो. साथ ही जितना संभव हो अपने धन के लेन-देन को लेकर पहले से अधिक सतर्कता बरतें. इस सप्ताह नए व्यापार में निवेश सोच-समझ कर करें. 

मिल सकती है कोई अच्छी खबर
इस सप्ताह व्यापारी जातकों को कोई बढ़िया चीज या खबर मिल सकती है. जिसे सुनने भर से ही आप खुशी से झूमते हुए दिखाई देंगे. इस खबर को सुनने भर से ही संभव है कि आप अपने अधीन कार्य कर रहे कर्मियों को मिठाई खिलाएं. ऐसे में यदि आप उन्हें मिठाई के साथ-साथ वेतन में कुछ अतिरिक्त पैसे देंगे तो आपके प्रति उनका सम्मान और बढ़ सकेगा.

परिवार में किसी नए मेहमान के आने से मनेगा जश्न
कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए मेहमान का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा. इससे घर में नए-नए पकवान बनेंगे और साथ ही आपको लंबे समय के बाद, पूरे परिवार के साथ बैठने और समय व्यतीत करने का अवसर भी मिलेगा.

छात्रों को मिलेगी सफलता
इस सप्ताह आपकी चंद्र राशि के सातवें भाव में बुध के स्थित होने की वजह से छात्रों को मिलने वाली हर सफलता, उनके अंदर आत्मविश्वास को और अधिक बढ़ाने का कार्य करेगी. जिससे वो सभी छात्र, जिन्हें पहले अपने जीवन के कई निर्णयों को लेने में परेशानी आ रही तो, वो इस सप्ताह सही निर्णय लेने में पूरी तरह सक्षम होंगे. हालांकि किसी भी बड़े फैसले पर पहुंचने से पहले किसी बड़े से सलाह-मशवरा अवश्य लें.

दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा
 प्रेम जीवन जीने वालों के लिए यह सप्ताह बहुत बढ़िया है. एक दूसरे के साथ फोन पर घंटों बिजी रहेंगे. साथी की बात को ध्यान से सुनें और उन्हें अपना प्यार जताएं. इस सप्ताह रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा. पार्टनर के साथ ज्यादा टाइम स्पेंड करें. इस सप्ताह आप पूर्व-प्रेमी का वापस पाने की कोशिश करेंगे, लेकिन जो लोग पहले से रिलेशनशिप में हैं, वह ऐसा करने से बचें. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा.

उपाय: प्रतिदिन 24 बार ऊं शुक्राय नमः का जाप करें. इससे हर समस्या दूर हो जाएगी.