scorecardresearch

ये चार पौधे आपको कर सकते हैं मालामाल, घर में नहीं होगी धन संपत्ति की कोई कमी!

कुछ पौधे न सिर्फ आपकी घर में बरक्कत लाते हैं बल्कि आपकी किस्मत भी बदल सकते हैं! ऐसे पौधों को लगाने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और मां लक्ष्मी की कृपा भी खूब बरसती है.

घर में ये चार पौधे जरूर लगाएं! घर में ये चार पौधे जरूर लगाएं!
हाइलाइट्स
  • कुछ पौधे आपकी घर में बरक्कत ला सकते हैं

  • घर में शांत के साथ-साथ मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी

कई बार जिंदगी आपको ऐसे मोड़ पर लाकर खड़ा कर देती है जहां कुछ नहीं दिखता. धन संपत्ति को लेकर परेशानी रहती है. कई तरह के टोटके भी लोग अपनाते हैं लेकिन कई बार लाभ नहीं मिल पाता. ऐसे में आप कुछ छोटे-छोटे उपाय अपनाकर राहत पा सकते हैं. आप अपने घर में चार पौधे लगाएं जिससे आपके घर में शांति तो होगी ही और साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा भी आएगी. घर में धन संपत्ति की कोई कमी नहीं होगी. 

बांस का पौधा
बांस का पौधा बहुत ही भाग्यशाली होता है. लोग इसे एक दूसरे को गिफ्ट भी करते हैं. इससे पॉजिटिव एनर्जी भी आसपास रहती है. इसे काफी शुभ माना गया है. कड़ी मुश्किलों के बावजूद तेजी से बढ़ता है. मुंडन और जनेऊ में भी इसका उपयोग किया जाता है. इस पौधे को लगाने से घर में खूब बरक्कत होती है. इसे घर में लगाने से शांति बनी रहती है.

तुलसी
तुलसी के पौधे को काफी शुभ माना जाता है. इससे स्वास्थ्य के साथ-साथ धन की भी वृ्द्धि होती है. तुलसी को लक्ष्मी जी का दूसरा रूप माना जाता है. इसको लगाने के लिए एक खास दिशा है. ऐसा माना जाता है कि गलत दिशा में पौधे लगाने से अच्छा फल नहीं मिल पाता है. तुलसी के पौधे को पूर्व, उत्तर या उत्तर-पूर्व में लगा सकते हैं. यह पौधा आसपास के वातावरण को शुद्ध रखता है.

क्रसुला
क्रसुला का पौधा चुंबक की तरह धन को आपकी तरफ खींचता है. इसकी पत्तियां मोटी, पीले और हरे रंग की होती है. इसे घर में या बाहर भी लगा सकते हैं. इसे मुख्य द्वार के दाहिने तरफ रखने से खूब फल मिलता है. अगर इसे खरीदने जा रहे हैं तो कई सारी चीजों का ध्यान रखना चाहिए. इसकी पत्तियों का बॉर्डर लाल रंग का हो तो सबसे अच्छी क्वालिटी का क्रसुला माना जाता है.

मनी प्लांट
मनी प्लांट के बारे में यह कहा जाता है कि यह आपके घर में धन-संपति के साथ-साथ शांति भी लाता है. इसकी उपस्थिति शुक्र ग्रह की है. इसके लगाने से पति-पत्नी के संबंध मधुर होते हैं. सुख शांत के साथ धन की वृद्धि होती है. इसे मुख्य द्वार के दाईं ओर रखना चाहिए या फिर घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना चाहिए. अगर इसकी पत्तियां सूखने लगे तो उसे काटकर अलग कर देना चाहिए.