scorecardresearch

धनु राशिफल दिसंबर 2021: इस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा महीना, इन उपायों से होगा लाभ

धनु दिसंबर 2021 का राशिफल: धनु राशि वालों के लिए साल का यह आखिरी समय उनके करियर के लिहाज से बेहद उत्तम रहेगा. इस महीने आपके जीवन के सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है. हालांकि आपको शुरुआत से ही अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी

धनु राशिफल धनु राशिफल
हाइलाइट्स
  • गुस्से में काबू करने की जरूरत

  • बिगड़े काम बनने की संभावना

नई दिल्ली: साल 2021 अपने ढलान पर है. दिसंबर का महीना शुरू होने वाला है. ये साल का आखिरी महीना है और हम यह जानते हैं कि आप काफी उत्सुक हैं कि साल का आखिरी महीना आपका कैसा बीतने वाला है. कहा भी जाता है कि अंत भला तो सब भला. तो ऐसे में आइये जानते हैं कि धनु राशि (Sagittarius Horoscope December 2021) वालों के लिए साल का आखिरी महीना कैसा बीतने वाला है.

गुस्से में काबू रखने की जरूरत 

धनु राशि वालों के सभी बिगड़े काम बनने की संभावना है. हालांकि इन्हें अपने गुस्से पर काबू रखना होगा. वरना इसका असर आपके कार्यस्थल और निजी जीवन दोनों में ही पड़ेगा. यह महीना पारिवारिक जीवन के लिए शुभ रहेगा, क्योंकि इस दौरान घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन संभव है. धनु राशि के वैवाहिक जातक, अपने जीवनसाथी को नियंत्रित करते दिखाई देंगे. 

कैसा रहेगा प्रेम संबंध?

प्रेमी जोड़ों को सलाह दी जाती है कि अपने प्रेमी के संग इस पूरे समय खुलकर संवाद करते हुए, हर बाधा को दूर करें. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपके रिश्तों में इसका असर पड़ेगा. वहीं, सिंगल लोग इस महीने अपने जीवन में, नई एनर्जी और ताजगी का अनुभव करेंगे.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

आर्थिक जीवन की बात करें तो आपको इस दौरान भाग्य का भरपूर साथ मिलने जा रहा है, जिससे व्यापारियों को अपने व्यवसाय में विस्तार करने के नए और शुभ अवसर मिलेंगे. यह महीना नौकरी पेशा और व्यापारी दोनों ही जातकों के जीवन में, लाभ और वेतन वृद्धि लेकर आएगा. 

क्या उपाय करें?

दिसंबर का महीना आपके लिए शुभ फल देने वाला हो इसके लिए कुछ उपाय करना जरूरी है. हर दिन मंगल ग्रह के मंत्र का जप करें. मंगलवार के दिन गेहूं और गुड़ का दान करें. सुबह स्नान करने के बाद भगवान सूर्य को जल दें. मंगलवार को उपवास करें. हनुमान जी की पूजा करें और बजरंग बाण का पाठ करें.