scorecardresearch

Shani Dev Zodiac Change: नए साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन 17 जनवरी को, शनिदेव मकर राशि से कुंभ में करेंगे प्रवेश

साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन 17 जनवरी 2023 को होने वाला है. जी हां, इस दिन शनिदेव कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. इनके एक राशि से दूसरे में जाने से कई लोगों का फायदा मिलेगा. मेष राशि वालों को शनिदेव बेहतरीन सफलता दिलाएंगे.

शनिदेव शनिदेव
हाइलाइट्स
  • मीन राशि वालों की साढ़ेसाती का होगा शुभारंभ

  • मेश राशि वाले लोगों को शनिदेव बेहतरीन सफलता दिलाएंगे

ग्रहों में सर्वोच्च स्थान रखने वाले भगवान शनि 17 जनवरी 2023 को शाम 6 बजकर 02 मिनट पर मकर राशि से कुंभ में प्रवेश करेंगे. इसी के साथ धनु राशि वालों की साढ़ेसाती समाप्त और मीन राशि वालों की साढ़ेसाती का शुभारंभ हो जाएगा. कुंभ राशि में शनि के प्रवेश का अन्य राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं.

सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए शनिदेव कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करवाएंगे. विवाह संबंधी वार्ता सफल रहेगी. आप साझा व्यापार करने से परहेज करें. नए व्यापार के लिए समय अचछा रहेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अपने स्वभाव में उग्रता न आने दें. योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे.

मेष राशि
मेश राशि वाले लोगों को शनिदेव बेहतरीन सफलता दिलाएंगे. आपके सभी कार्य सफल होंगे. व्यापार में उन्नति होगी किंतु प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी. विद्यार्थियों और प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय बेहतरीन रहेगा.

वृषभ राशि
शनिदेव कई तरह के अप्रत्याशित परिणामों का सामना करवाएंगे. कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें. किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो भी ग्रह फल अति अनुकूल रहेगा। शनिदेव की कृपा हमेशा प्राप्त होती रहे इसके लिए शनि स्तोत्र का पाठ करें.

मिथुन राशि
राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए शनिदेव का प्रभाव आप में साहस और पराक्रम की वृद्धि कराएगा. काफी दिनों का प्रतीक्षित परिणाम सकारात्मक मिलेगा. शनि देव का और सुखद फल आपको मिलता रहे उसके लिए पीपल का वृक्ष लगाएं.

कर्क राशि
कर्क राशि वालों को स्वास्थ्य के प्रति अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें. कोर्ट-कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लेना समझदारी रहेगी. 

कन्या राशि
कन्या राशि वालों को शनिदेव बेहतरीन सफलता दिलाएंगे. प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे.पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद हल होगा. आपको यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा.इस अवधि के मध्य किसी भी बड़े कर्ज के लेन देन से बचें. शनि स्लोक का पाठ करें.

तुला राशि
शनिदेव आपको जीवन के सर्वोच्च शिखर तक पहुंचाएंगे. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी.आय के साधन बढ़ेंगे.शनि देव के वैदिक मंत्र का जप करना शुभता में वृद्धि करेगा.

वृश्चिक राशि
शनिदेव का प्रभाव काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. सफलताओं के बावजूद कहीं न कहीं पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा. कार्य व्यापार में उन्नति होगी.

धनु राशि
शनिदेव आपके लिए प्रतीक्षित परिणामों का सुखद अंत करवाएंगे. अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बलपर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे. धर्म और अध्यात्म में रूचि बढ़ेगी. अपनी ऊर्जाशक्ति का सदुपयोग करते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे.

मकर राशि
शनिदेव आर्थिक पक्ष मजबूत करेंगे. काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है. जमीन-जायदाद अथवा मकान वाहन का क्रय करना चाह रहे हो तो उस दृष्टि से ग्रह फल अति अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें.

कुंभ राशि
शनि देव का आपकी राशि में प्रवेश से प्रभाव अच्छा रहेगा. आपको साढ़ेसाती का दुष्प्रभाव भी मिल सकता है किंतु यह सब आपके चाल, चेहरा और चरित्र पर निर्भर करेगा. शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा. शनिदेव का वैदिक मंत्र जाप सुख में वृद्धि करेगा.

मीन राशि
आपके ऊपर शनिदेव का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता. अत्यधिक भागदौड़ और खर्च का सामना तो करना ही पड़ेगा आर्थिक तंगी बढ़ सकती है इसलिए अपव्यय से बचें. साढ़ेसाती के दुष्प्रभाव से भी दो-चार होना पड़ेगा. आप जितने अच्छे कर्म करेंगे साढ़ेसाती का दुष्प्रभाव उतना ही कम मिलेगा.