scorecardresearch

Vastu Tips: अगर आप भी दूसरों से कपड़े मांगकर पहनते हैं तो हो जाए सावधान...हो सकता है आर्थिक नुकसान

कई लोगों को चीजें मांगकर पहनने का बहुत शौक होता है. इसे वो दोस्ती मानते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता होता कि वास्तु में इन चीजों का बुरा प्रभाव देखा गया है. माना जाता है कि दूसरों की चीजें इस्तेमाल करने से उसकी नाकारात्मक उर्जा आपको प्रभावित करती है.

हाइलाइट्स
  • होता है आर्थिक नुकसान

  • ज्यादातर लोग कपड़े शेयर करके पहनते हैं

कई लोगों की आदत होती है कि वो दूसरे से मांगकर कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं. इनमें खासकर कपड़े होते हैं. कुछ लोगों को एक-दूसरे के कपड़े पहनने का बहुत शौक होता है, जिसे वो शेयरिंग मानते हैं. लेकिन उनको पता नहीं होता कि वास्तु के अनुसार एक दूसरे की चीजों का इस्तेमाल करने को अच्छा नहीं माना जाता है. दूसरों की मांगी हुई चीजें इस्तेमाल करने से आपके अंदर नकारात्मक उर्जा आती है. वास्तु के अनुसार इसे अशुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कौन सी ऐसी चीजे हैं जिन्हें कभी भी शेयर नहीं करना चाहिए.

जूते-चप्पल
वास्तु के अनुसार जूते-चप्पल का संबंध शनि से होता है. कहते हैं कि एक-दूसरे के जूते-चप्पल पहनने से शनि दोष लगता है और इससे जीवन में मुसीबतें आती हैं. माना जाता है कि ऐसा करने से घर में दरिद्रता का वास होता है. 

घड़ी
ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति का जीवन उसके समय से जुड़ा होता है इसलिए कभी भी किसी दूसरे की घड़ी मांगकर नहीं पहननी चाहिए. मान लीजिए कि किसी व्यक्ति का बुरा समय चल रहा है और आपने उसकी घड़ी पहन ली तो वह बुरा समय आपके जीवन के साथ जुड़ जाता है.

कपड़े
शेयरिंग में अगर सबसे ज्यादा कोई चीज चलती है तो वो है कपड़े. अक्सर परिवार के सदस्य या फिर दोस्त एक दूसरे के कपड़े एक्सचेंज करके पहनते है. बता दे किसी व्यक्ति के कपड़े इसलिए नहीं पहनने चाहिए क्योंकि इससे नकारात्मक उर्जा आती है और उस व्यक्ति के शरीर में मौजूद बैक्टेरिया भी आपकी बॉडी से मिल सकते हैं.

पेन
पेन जैसी चीज को लोग छोटा-मोटा मानते हैं और अक्सर उधार लेकर इसे लौटाते तक नहीं हैं. आपको बता दें कि मांगकर पेन इस्तेमाल करने से आर्थिक नुकसान हो सकता है और इसका करियर पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है.

अंगूठी
किसी दूसरे व्यक्ति की अंगूठी मांग कर नहीं पहननी चाहिए क्योंकि यह व्यक्ति की सेहत, जीवन और आर्थिक स्थिति से जुड़ी होती है.