scorecardresearch

जिंदगी भर का Work From Home दे रही है ये कंपनी, आप भी कर सकते हैं अप्लाई

कंपनी ने अपने कर्मचारियों को पॉलिसी बताते हुए कहा कि वो किसी भी देश में जाकर काम कर सकते हैं. वो चाहें तो किसी भी सस्ते शहर में रह सकते हैं. इसके लिए उनकी सैलरी में भी कोई कटौती नहीं होगी.

वर्क फ्रॉम होम वर्क फ्रॉम होम
हाइलाइट्स
  • किसी भी शहर से काम कर सकते हैं कर्मचारी

  • 2021 में कंपनी को हुआ 25 फीसदी का प्रॉफिट

Airbnb Inc Work From Home: कोरोना काल के बाद से कई कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम का कल्चर ला दिया है. कंपनियां अपने एम्पलाई को घर से ही काम करने के लिए कह रही हैं. हालांकि कोरोना के मामलों के घटने के साथ ही कई कंपनियां अपने एम्पलाई को वापस ऑफिस भी बुला रही हैं. लेकिन इस बीच एक कंपनी ऐसी भी है, जिसने एक कर्मचारियों को जिंदगी भर के लिए वर्क फ्रॉम होम दे दिया है. जी हां हम बात कर रहे हैं एयर बीएनबी इंक (Airbnb Inc) की. ये कंपनी अमेरिका की है, जो लॉजिंग, होमस्टे और टूरिज्म सेक्टर के सेक्टर में काम करती है. एयर बीएनबी की ये सुविधा दुनिया के 170 देशों के कर्मचारियों के लिए है, जिसमें भारत भी शामिल है. 

किसी भी शहर से काम कर सकते हैं कर्मचारी
कंपनी ने अपने कर्मचारियों को पॉलिसी बताते हुए कहा कि वो किसी भी देश में जाकर काम कर सकते हैं. वो चाहें तो किसी भी सस्ते शहर में रह सकते हैं. इसके लिए उनकी सैलरी में भी कोई कटौती नहीं होगी. Airbnb Inc के सीईओ और कोफाउंडर ब्रायन चेस्की ने एक मेल के जरिए कंपनी के कर्मचारियों को इस पॉलिसी के बारे में बताया है. उनका मानना है कि ऐसा करने से कंपनी को टैलेंटेड लोगों को हायर करने और उन्हें रिटर्न करने का मौका मिलेगा.

2021 में कंपनी को हुआ 25 फीसदी का प्रॉफिट
बता दें कि Airbnb Inc में वर्तमान में करीब 6 हजार कर्मचारी काम कर रहे हैं. जिसमें से 3 हजार कर्मचारी अमेरिका के हैं, और बाकी दूसरे देशों के हैं. वहीं कंपनी के प्रॉफिट की बात की जाए तो 2021 में कंपनी की 25 फीसदी वृद्धि हुई है. कंपनी के जिंदगी भर वर्क फ्रॉम होम करने के ऐलान के कर्मचारी काफी खुश हैं. सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब चर्चा चल रही है.