scorecardresearch

Air India recruitment 2022 : 12वीं पास से लेकर प्रोफेशनल कोर्स... सभी के लिए निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIATSL)ने कस्टमर एजेंट और अन्य पदों के लिए एआईएटीएसएल ऑनलाइन फॉर्म जॉब 2022 अधिसूचना जारी की है.

एयर इंडिया ने 604 पदों पर निकाली भर्तियां एयर इंडिया ने 604 पदों पर निकाली भर्तियां
हाइलाइट्स
  • एयर इंडिया ने 604 पदों पर निकाली भर्तियां

  • 12वीं पास से लेकर प्रोफेशनल कोर्स वाले कर सकते हैं अप्लाई

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. एयर इंडिया में इस साल कई पदों पर वैकेंसी निकली है. इसमें सबसे ज्यादा पद कोलकाता और लखनऊ में खाली हैं. इसमें छोटे से लेकर सभी बड़े पद शामिल हैं. दावेदारों के पास मान्यता यूनिवर्सिटी से एसएससी / बैचलर डिग्री/ डिप्लोमा / इंजीनियरिंग होना चाहिए. 

604 एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एयर इंडिया) के लिए आवेदन करें सभी उम्मीदवारों के लिए योग्य भारतीय नागरिकों की तलाश है. टर्मिनल मैनेजर, डिप्टी के लिए एयर एआईएटीएसएल भर्ती अधिसूचना जारी की गई है. टर्मिनल मैनेजर-पैक्स, ड्यूटी मैनेजर-टर्मिनल, जूनियर एग्जीक्यूटिव-टेक्निकल, रैंप सर्विस एजेंट, यूटिलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर, कस्टमर एजेंट और अप्रेंटिस/हैंडिवुमेन पद के लिए आप आवेदन कर सकते हैं. 

कैसे और कब करें आवेदन 

एयर इंडिया जॉब्स के लिए 604 रिक्तियां उपलब्ध हैं. डाक मोड (Postal Mode)के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे. एयर इंडिया करियर आवेदन प्रक्रिया 09 अप्रैल 2022 को शुरू हो चुकी है. सभी लोग 22 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन करने वालों की उम्र 

इंडियन एयरलाइंस भर्ती 2022 के लिए चयनित उम्मीदवारों को पूरे भारत में पोस्टिंग मिलेगी. पद के लिए आवेदन करने से पहले, आवेदक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पद के लिए सभी मानदंडों को पूरा कर सकें. इन पदों पर आवेदन करने वालों की उम्र 28 वर्ष है. ओबीसी कैटगरी के लिए यह 31 साल है और एससी-एसटी के लिए 33 वर्ष. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा. 

टर्मिनल मैनेजर, उप टर्मिनल मैनेजर और ड्यूटी मैनेजर टर्मिनल के पद के लिए आपकी उम्र 55 वर्ष होनी चाहिए.एग्जीक्यूटिव टेक्निकल, कस्टमर एजेंट, अप्रेंटिस, यूटिलिटी एजेंट और रैंप ड्राइवर और रैंप सर्विस एजेंट के लिए जनरल उम्मीदवार के उम्र 28 वर्ष, ओबीसी की 31 वर्ष और एससी / एसटी की 33 वर्ष होनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें: