scorecardresearch

एयर इंडिया के कर्मचारियों के लिए Good News, एक सितंबर से बढ़कर मिलेगी सैलरी

एयर इंडिया के कर्मचारियों को कोविड महामारी के पहले जितनी सैलरी मिलती थी उन्हें एक सितंबर से उतनी ही सैलरी मिलने लगेगी. बता दें, कोविड महामारी की वजह से कर्मचारियों की सैलरी में कटौती हुई थी.

Air India Air India
हाइलाइट्स
  • कोविड महामारी की वजह से कर्मचारियों की सैलरी में कटौती हुई थी.

  • एयरलाइन ने अपने कर्मचारियों को दी खुशखबरी

एयर इंडिया के कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज है. एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने एक बयान में कहा है कि वो एक सितंबर से कर्मचारियों की कोरोना काल से पूर्व की सैलरी बहाल कर देगी. यानी कि कोविड महामारी के पहले कर्मचारियों की जितनी सैलरी थी उन्हें एक सितंबर से उतनी ही सैलरी मिलने लगेगी. कोरोना काल के दौरान पायलटों के उड़ान भत्ते में 35 फीसदी की कटौती की गई थी. वहीं, स्पेशल अलाउंस में 40 फीसदी की कटौती हुई थी. अप्रैल में इस कटौती को घटाकर 15 फीसदी कर दिया गया था. 

सितंबर से होगी कटी हुई सैलरी बहाल

कोरोना महामारी के दौरान विमान सेवाएं बंद हो गई थीं. इसकी वजह से एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती कर दी थी. इस साल अप्रैल में एयर इंडिया ने कोरोना के मामलों में गिरावट देखकर एयरलाइन में काम कर रहे विभिन्न क्षेत्रों के कर्मचारियों की सैलरी धीरे- धीरे बढ़ाना शुरू कर दी थी.

एयर इंडिया के नवनियुक्त सीईओ और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने कहा है कि एयरलाइ एक सितंबर 2022 से सभी कर्मचारियों के वेतन में कटौती को समाप्त करते हुए उसे प्री-कोविड लेवल पर बहाल कर देगी. 1 सितंबर, 2022 से पायलटों (pilots) की सैलरी में 6 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की जाएगी. बाकी के 6 प्रतिशत 1 नवंबर तक यानी दीवाली के त्यौहार के दौरान बहाल कर दिए जाएंगे. 

टाटा ग्रुप ने खरीदा एयर इंडिया

आपको बता दें, एयर इंडिया का नया मालिक टाटा समूह है. एयरलाइन एयर इंडिया कोरोना के चलते भारी बोझ में दबी हुई थी, जिसके बाद पिछले साल टाटा ग्रुप ने सरकार को 18,000 करोड़ की रकम देकर एयर इंडिया खरीद ली.