scorecardresearch

7 अगस्त से उड़ान भरेगी Akasa Air, कचरे वाली ड्रेस में दिखेंगे क्रू मेंबर, जानिए क्या है रूट और कैसे करें बुकिंग

Rakesh Jhunjhunwala's Akasa Air Opens Bookings For Flights: अकासा एयर 7 अगस्त को पहली उड़ान भरेगी. इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है. अकासा एयर ने अपने क्रू मेंबर्स के लिए यूनिक ड्रेस डिजाइन किए हैं.

अकासा एयर ने क्रू मेंबर्स के लिए डिजाइन किए हैं यूनिक ड्रेस (Photo/Akasa Air) अकासा एयर ने क्रू मेंबर्स के लिए डिजाइन किए हैं यूनिक ड्रेस (Photo/Akasa Air)
हाइलाइट्स
  • 7 अगस्त को पहली बार उड़ान भरेगी अकासा एयर

  • समुद्री कचरे से बनी ड्रेस पहनेंगे क्रू मेंबर

राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइंस कंपनी अकासा एयर ने उड़ाने भरने की तारीख का ऐलान कर दिया है. 7 अगस्त से अकासा एयर के हवाई सफर का आनंद उठा सकते हैं. टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है. अकासा की पहली उड़ान मुंबई से अहमदाबाद के बीच होगी. जबकि 13 अगस्त से बेंगलुरू-कोच्चि रूट पर फ्लाइट सेवा भी शुरू हो जाएगी. कंपनी के मुताबिक 28 फ्लाइट के लिए टिकट की ब्रिकी शुरू हो गई है. कंपनी दो बोइंग 737 मैक्स विमानों के साथ कमर्शियल फ्लाइट की शुरुआत करेगी.

कहां से करें टिकट बुक-
कंपनी ने 28 साप्ताहिक उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. अकासा की आधिकारिक वेबसाइट akasaair.com पर टिकट की बुकिंग की जा सकती है. इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर से अकासा एयर एप्लिकेशन डाउनलोड करके टिकट बुक किया जा सकता है. 

एक विमान की मिल चुकी है डिलीवरी-
कंपनी का कहना है कि एक बोइंग विमान की डिलीवरी मिल चुकी है. जबकि दूसरा बोइंग विमान इस महीने के आखिरी तक कंपनी के पास आ जाएगा. अकासा एयर के सह संस्थापक प्रवीण अय्यर का कहना है कि चरणबद्ध तरीके से शहरों को जोड़ा जाएगा और उड़ानें शुरू की जाएंगी. इस साल बेड़े में हर महीने दो विमान शामिल किए जाएंगे.

कचरे से बनी ड्रेस पहनेंगे क्रू मेंबर-
अकासा एयर ने क्रू मेंबर के लिए ड्रेस भी लॉन्च की है. एयरहोस्टेज के लिए ड्रेस को यूनिक तरीके से डिजाइन किया गया है. अकासा एयर के मुताबिक कंपनी ने ड्रेस को इको-फ्रेंडली बनाया है. क्रू मेंबर्स के लिए ड्रेस को समुद्री कचरे से निकाली गई प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल करके बनाया गया है. अकासा देश की पहली एयरलाइन है, जिसने एयरहोस्टेज के लिए ट्राउजर और जैकेट लॉन्च किया है. अकासा के क्रू मेंबर भारतीय बंद गले का कोट पहने नजर आएंगे. कपड़ों को आरामदायक और खूबसूरत बनाया गया है. डिजाइनर राजेश प्रता सिंह ने ड्रेस को डिजाइन किया है. जबकि वनीला मून ने जूते डिजाइन किए हैं.

ये भी पढ़ें: