scorecardresearch

Zomato के दीपिंदर गोयल ने Urban Company के बोर्ड से दिया इस्तीफा, होम सर्विस सेवाएं देगा Blinkit

जोमैटो के सीईओ और को-फाउंडर दीपिंदर गोयल ने अर्बन कंपनी (Urban Company) के बोर्ड से बुधवार को इस्तीफा दे दिया है. दीपिंदर गोयल अब होम सर्विस सेगमेंट में उतरने जा रहे हैं.

Deepinder Goyal Deepinder Goyal

जोमैटो के को-फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपिंदर गोयल ने अर्बन कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. जोमैटो के स्वामित्व वाली क्विक कॉमर्स कंपनी Blinkit होम र्सविस की श्रेणी में प्रवेश कर सकती है. यह कदम Zomato और Blinkit को टाइगर ग्लोबल समर्थित अर्बन कंपनी के साथ सीधे मुकाबले में खड़ा कर देगा. दीपिंदर गोयल को मार्च 2022 में अर्बन कंपनी के बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था.

होम शेफ के जरिए दे रही सर्विस
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्लिंकिट ने पहले ही गुरुग्राम स्थित शेफकार्ट नाम की एक कंपनी के जरिए होम शेफ सर्विसेज देना शुरू कर दिया है. हालांकि अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि यह होम सर्विसेज कैटेगरी में किस तरह से प्रवेश करेगी.रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेश की जाने वाली सेवाओं के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है और यह ब्लिंकिट प्लेटफॉर्म पर सिर्फ एक विज्ञापन हो सकता है.ब्लिंकिट ने मौजूदा समूह के कर्मचारियों की एक नई टीम की स्थापना की है और रिपोर्ट के अनुसार इस नए वर्टिकल को लॉन्च करने के लिए कार्यबल को भी काम पर रखा है.

जोमैटो का घाटा दिसंबर 2022 को समाप्त तीसरी तिमाही में 346.6 करोड़ रुपये हो गया था, जो एक साल पहले 63.2 करोड़ रुपये था. पिछले साल की इसी अवधि में 1,112 करोड़ रुपये की तुलना में दिसंबर तिमाही के लिए परिचालन से राजस्व 75% बढ़कर 1,948 करोड़ रुपये हो गया था. क्रमिक आधार पर, Q2FY23 के लिए रिपोर्ट किए गए 1,661 करोड़ रुपये के मुकाबले राजस्व में 17% का सुधार हुआ है.

होगी लॉन्ग टर्म ग्रोथ
ऑनलाइन खाद्य वितरण दिग्गज का समायोजित EBITDA घाटा दिसंबर तिमाही में बढ़कर 265 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल सितंबर में समाप्त तिमाही में यह 192 करोड़ रुपये था. ब्लिंकिट को छोड़कर, एक साल पहले 272 करोड़ रुपये की तुलना में परिचालन घाटा 38 करोड़ रुपये था. विकास को पुनर्जीवित करने पर, जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा, "हम निकट अवधि के विकास दबावों के बारे में बहुत अधिक चिंता किए बिना अपने आगे के विकास वैक्टर पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखते हैं." Zomato का शेयर BSE पर 2.50% बढ़कर 54.94 रुपये पर बंद हुआ.