scorecardresearch

JIO vs AIRTEL vs VI: एयरटेल और वोडा की तुलना में ज्यादा किफायती है जियो का प्लान

पिछले दिनों तीनों प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को झटका दिया और अपने प्लान के रेट बढ़ा दिए. हमने तीनों कंपनियों के डाटा प्लान का एनालिसिस किया. तीनों कंपनियों में जियो के प्लान थोड़े सस्ते हैं. जियो ने एयरटेल और वोडा की तुलना में रेट भी कम बढ़ाए हैं.

एयरटेल, वोडा और जियो ने अपने प्लान रेट बढ़ा दिए हैं. एयरटेल, वोडा और जियो ने अपने प्लान रेट बढ़ा दिए हैं.
हाइलाइट्स
  • जियो के प्लान थोड़े सस्ते

  • एयरटेल-वोडा ने 25% तक महंगे किये प्लान

  • जियो ने अपने प्लान 21% तक महंगे किए

एयरटेल की तरफ से प्रीपेड प्लान के रेट बढ़ाने के बाद वोडाफोन-आइडिया और जियो ने भी अपने प्लान महंगे कर दिए. एयरटेल और वोडा-आइडिया के प्लान लागू हो चुके हैं. वहीं, जियो की तरफ से बढ़ाए गए प्लान के रेट एक दिसंबर से लागू होंगे. हमने तीनों कंपनियों के प्लान का एनालिसिस किया. एयरटेल और वोडा-आइडिया की तुलना में जियो के प्लान थोड़े से सस्ते हैं.

JIO Plan
JIO Plan

दोनों कंपनियों के मुकाबले जियो के प्लान सस्ते
सबसे पहले बात की जाए 28 दिनों के प्लान की तो वोडा-आइडिया और एयरटेल का रेट 179 रुपए है वहीं जियो यही प्लान 155 रुपए में दे रहा है. 84 दिनों तक हर दिन डेढ़ जीबी डाटा प्लान एयरटेल और वोडा 719 रुपए में दे रहा है. वहीं, जियो में यह प्लान 666 रुपए का है. 84 दिनों तक हर दिन दो जीबी डाटा प्लान एयरटेल और वोडा 839 रुपए में दे रहा है. वहीं, जियो का यह प्लान 719 रुपए का है जो कि 120 रुपए सस्ता है.

AIRTEL Plan
AIRTEL Plan

जियो ने 21% और एयरटेल-वोडा ने बढ़ाए 25% रेट
एयरटेल ने अपने प्लान के रेट 25% तक महंगे कर दिए. वोडाफोन-आइडिया ने अपने भी अपने प्लान के रेट 25 प्रतिशत तक महंगे कर दिए. वहीं जियो ने अपने रेट 21% तक महंगे किए हैं. एयरटेल और वोडा की तुलना में जियो ग्राहकों के लिए यह राहत की बात है.

VODAFONE-IDEA Plan
VODAFONE-IDEA Plan