scorecardresearch

वोडका के बिजनेस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन की एंट्री, अगले साल तक रम और व्हिस्की भी बनाएगी कंपनी

आर्यन खान ने हाल ही में वोडका के बिजनेस में एंट्री की है. आर्यन अपने बिजनेस की शुरुआत पार्टनर बंटी सिंह और लेटी ब्लागोएवा के साथ कर रहे हैं. आर्यन अल्ट्रा-प्रीमियम वोडका ब्रांड डीयावोल (D’Yavol) लॉन्च करेंगे. जिसे भारत में AB InBev के जरिए बेचा जाएगा.

आर्यन खान आर्यन खान
हाइलाइट्स
  • तीन पार्टनर के साथ शुरू करेंगे बिजनेस

  • अगले साल तक रम और विस्की भी बनाएगी कंपनी

बॉलीवुड के किंग खान के बेटे आर्यन खान इन दिनों फिर से सुर्खियों में हैं. कुछ दिनों पहले खबरें आ रही थीं कि आर्यन जल्द ही फिल्मों में डेब्यू करने वाले हैं. लेकिन उससे पहले ही आर्यन अपने शराब बिजनेस को लेकर चर्चा में हैं. आर्यन खान ने दो और बिजनेस पार्टनर्स के साथ मिलकर स्लैब वेंचर नाम की एक कंपनी बनाई है. इतना ही नहीं इस कंपनी की दुनिया की सबसे बड़ी बियर बनाने वाली कंपनी AB InBev के साथ साझेदारी की है. सबसे पहले ये कंपनी भारत में अपना प्रीमियम क्वालिटी का वोडका लॉन्च करेगी. बता दें कि AB InBev भारत में फेमस बडवाइज़र और कोरोना बीयर बेचने वाली कंपनी है.

तीन पार्टनर के साथ शुरू करेंगे बिजनेस
आर्यन अपने बिजनेस की शुरुआत पार्टनर बंटी सिंह और लेटी ब्लागोएवा के साथ कर रहे हैं. ये तीनों पार्टनर्स मिलकर अल्ट्रा-प्रीमियम वोडका ब्रांड डीयावोल (D’Yavol) लॉन्च करेंगे. जिसे भारत में AB InBev के जरिए बेचा जाएगा. आर्यन का कहना है कि वो युवाओं की मानसिकता को समझते हैं. भारत में अभी ऐसे ब्रांड्स की कमी है, इसलिए इसके बिकने की बहुत गुंजाइश है.

अगले साल तक रम और विस्की भी बनाएगी कंपनी
आर्यन खान अगले साल की शुरुआत में बेवरेज कंपनी के जरिए विस्की और रम जैसी ब्राउन स्पिरिट भी लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं. लेकिन सबसे पहले शुरुआत में एक प्रीमियम वोडका ब्रांड लॉन्च की जाएगी इसके बाद ब्राउन स्पिरिट मार्केट में इसे आगे बढ़ाया जाएगा.

प्रीमियम प्रोडक्ट भी लॉन्च करेगी कंपनी
आर्यन खान अपने बिजनेस पार्टनर्स के साथ मिलकर भारत में कई प्रीमियम ब्रांड्स लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं. जिसमें कपड़े और एक्सेसरीज भी शामिल होंगे. अगले साल स्लैब अपने वोडका ब्रांड को एशिया, यूरोप और उत्तरी अमेरिका के मार्केट में भी लेकर जाने की योजना बना रहा है.

आर्यन खान और उनके बिजनेस पार्टनर्स करीबी दोस्त हैं. ये तीनों साल 2018 में जर्मनी में मिले थे. उस वक्त ही तीनों ने भारत में लग्जरी प्रोडक्ट और सेवाओं की शुरुआत करने के बारे में चर्चा की थी. आर्यन ने कहा कि ये एक बड़ा मौका है.

बॉलीवुड में भी कदम रखेंगे आर्यन
बता दें कि आर्यन ने साउथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है, और अब वो जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखने वाले हैं. पहले खबर थी कि आर्यन लीड रोल में डेब्यू करेंगे, हालांकि हाल ही आई खबरों की मानें तो आर्यन खान स्क्रिप्ट राइटर और निर्देशक के तौर पर काम करेंगे. खबर ये भी हैं कि उनकी पहली स्क्रिप्ट पूरी हो चुकी है.