scorecardresearch

ग्रुप में करना चाहते हैं बिजनेस तो फेसबुक दे रहा मौका, जान लीजिए तरीका

फेसबुक में हमेशा से लाइव शॉपिंग की सुविधा रही है, लेकिन जैसे-जैसे ब्रांड और क्रिएटर्स के बीच पार्टनरशिप आम होती जा रही है. ऐप ने एक फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जो इन पार्टनरशिप को और आसान बना देगा.

फेसबुक फेसबुक
हाइलाइट्स
  • Facebook पर अब शॉपिंग की सुविधा.

  • ऑनलाइन स्टोर खोलने में करेगा मदद.

Facebook ने आज घोषणा की कि वह खरीदारी की नई सुविधाएं ला रहा है. जी हां, अब यहां दुकानें, प्रोडक्ट रिकमेन्डेशन और क्रिएटर्स के लिए लाइव शॉपिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. ग्रुप में मौजूद दुकानें फेसबुक ग्रुप के एडमिन्स को उनके संबद्ध फेसबुक पेज पर एक ऑनलाइन स्टोर स्थापित करने में मदद करती हैं. यह उन व्यवस्थापकों पर निर्भर करता है जहां यह पैसा जाता है. 

 OctoNation, एक पेज जिसने इस सुविधा का परीक्षण किया, उसके मामले में मुनाफा OctoNation की गैर-लाभकारी संस्था के पास गया, जो लोगों को ऑक्टोपस के बारे में शिक्षित करता है. यह उन समूहों के मामले में थोड़ी कठिन हो सकती है जिनके पास स्पष्ट परोपकारी उद्देश्य नहीं है. मेटा के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष यूली क्वोन किम ने बताया कि कई समूह व्यवस्थापक स्वयंसेवक हैं, और ये दुकानें उन्हें उनके काम के लिए रेवेन्यू की पेशकश कर सकती हैं. 

फेसबुक पर ब्रांड और क्रिएटर्स के बीच पार्टनरशिप में होगी आसानी 

फेसबुक ने इस महीने की शुरुआत में आयोजित अपने फेसबुक कम्युनिटी समिट में - दुकानों, फंड रेजर और सदस्यता सहित ग्रुप मॉनेटाइजेशन सुविधाओं के लिए अपनी योजनाओं की घोषणा की थी. फेसबुक ने यह भी कहा कि उपयोगकर्ता अक्सर ग्रुप में प्रोडक्टस के रेकमेन्डेशन मांगते हैं. ऐसे में अब कोई यूजर किसी उत्पाद का उल्लेख करता है जो फेसबुक की दुकान में लिस्टेड है, तो वे इसे टैग कर सकते हैं. साथ ही इसे अपने कमेन्ट में एम्बेड कर सकते हैं. ग्रुप के टॉप प्रोडक्ट रेकमेन्डेशन न्यूज फ़ीड में दिखाई देंगी. 

फेसबुक में हमेशा से लाइव शॉपिंग की सुविधा रही है, लेकिन जैसे-जैसे ब्रांड और क्रिएटर्स के बीच पार्टनरशिप आम होती जा रही है. ऐप ने एक फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है, जो इन पार्टनरशिप को और आसान बना देगा. अब, एक प्रभावशाली व्यक्ति के बजाय प्रशंसकों को किसी उत्पाद को बेचने या देखने के लिए किसी दूसरे पेज पर जाने के बजाय, निर्माता और ब्रांड अपने पेजों पर क्रॉस-स्ट्रीम कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: