scorecardresearch

Hindenburg के घेरे में आईं Block Inc की CFO Amrita Ahuja, जानिए उनकी फैमिली के बारे में

Hindenburg Report: ब्लॉक इंक के खिलाफ हिंडनबर्ग की रिपोर्ट कंपनी की CFO अमृता आहूजा का भी जिक्र है. आहूजा पर कंपनी के शेयरों को डंप करने का आरोप है. 41 साल की अमृता भारतीय मूल की हैं और उनके भाई सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के ग्लोबल टीवी स्टूडियो के चेयरमैन हैं.

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में ब्लॉक इंक की सीएफओ अमृता आहूजा पर भी आरोप लगे हैं हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में ब्लॉक इंक की सीएफओ अमृता आहूजा पर भी आरोप लगे हैं

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग ने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक इंक के खिलाफ रिपोर्ट जारी की है. हिंडनबर्ग ने कंपनी पर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कैश ऐप के 40 से 75 फीसदी यूजर्स फेक हैं. इस रिपोर्ट के घेरे में कंपनी की CFO अमृता अहूजा भी आई हैं. अमृता पर शेयरों की हेराफेरी का आरोप लगाया गया है. चलिए आपको भारतीय मूल की अमृता आहूजा के बारे में बताते हैं.

ब्लॉक इंक में अमृता का सफर-
भारतीय मूल की अमृता आहूजा ब्लॉक इंक की चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर हैं. उनपर कंपनी के शेयरों को डंप करने का आरोप लगा है. रिपोर्ट के मुताबिक अमृता ने कोरोना काल में स्टॉक्स में लाखों डॉलर का निवेश किया था. साल 2019 में अमृता ने कंपनी ज्वाइन की थी और जल्द ही उनको प्रमोशन भी मिल गया. साल 2021 में अमृता आहजू को ब्लॉक इंक का सीएफओ बना दिया गया. इसके बाद से वो लगातार इस कंपनी के लिए काम कर रही हैं. फॉर्च्यून शिखर सम्मेलन 2022 में उनको सबसे शक्तिशाली महिलाओं के तौर पर शामिल किया गया था.

अमृता आहूजा की पहली जॉब-
41 साल की अमृता आहूजा भारतीय मूल की है. अमृता ने मैसाचुसेट्स यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद उन्होंने पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी के एक स्कूल से एमबीए की डिग्री हासिल की. अमृता आहूजा ने पहली नौकरी अपने पिता के डेकेयर में की. वे डेकेयर में समर कैंप काउंसलर की जॉब की. साल 2001 में अमृता ने मॉर्गन स्टेनली के साथ एक बैंकर की तरह करियर की शुरुआत की थी. अमृता आहूजा ने अब तक कई कंपनियों में काम किया है. उन्होंने एयरबीएनबी, McKinsey & Company, फॉक्स, द वॉल डिजनी जैसी कंपनियों में काम किया है. अमृता आहूजा ने कैंडी क्रश और वर्ल्ड ऑफ वॉरक्राफ्ट गेम्स बनाए हैं.

अमृता आहूजा का परिवार-
द वॉल स्ट्रीट जर्नल को मुताबिक अमृता के माता-पिता एनआरआई हैं और क्वीनलैंड में एक डेकेयर सेंटर चलाते हैं. अमृता आहूजा के पति का नाम हरप्रीत मारवाहा है. उनके दो बेटे हैं. एक बेटे की उम्र 7 साल और दूसरे बेटे की उम्र 4 साल है. रिपोर्ट के मुताबिक अमृता के भाई रवि आहूजा फिलहाल सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के ग्लोबल टीवी स्टूडियो के चेयरमैन हैं. एक समय में जब अमृता फॉक्स में काम करती थी तो उस वक्त रवि आहूजा उनके बॉस थे.

ये भी पढ़ें: